स्पेशल ट्रेन के रूप में सिर्फ इतने दिन ही चलेंगी लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस और उत्सर्ग एक्सप्रेस, फेरे घटे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस एक मार्च से सप्ताह में चार दिन ही चलेगी, जबकि उत्सर्ग एक्सप्रेस दो मार्च से सप्ताह में तीन दिन चलेगी. इसका नोटिफिकेशन रेलवे ने जारी कर दिया है, हालांकि अभी इन ट्रेनों के लिए टिकट का आरक्षण कार्य शुरू नही हुआ है.

लॉक डाउन से पूर्व लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस व उत्सर्ग एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन होता था, करीब 11 माह बाद इन दोनों ट्रेनों का परिचालन शुरू तो हो रहा है पर भी हो रहा है लेकिन स्पेशल ट्रेन बना कर इनकी फ्रीक्वेंसी कम कर दी गई है. ऐसे में 05054 डाउन स्पेशल लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस एक मार्च को लखनऊ से खुलेगी और दो मार्च को वराणसी,बलिया,सुरेमनपुर होते हुए छपरा पहुचेगी. इस ट्रेन का परिचालन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार व शनिवार को सप्ताह में चार दिन होगा. इसी तरह 05053 अप स्पेशल छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस चार मार्च को छपरा जंक्शन से खुलेगी और पांच मार्च को सुबह में लखनऊ पहुंचेगी. अब इस ट्रेन का परिचालन सिर्फ मंगलवार, बृहस्पतिवार,शुक्रवार व रविवार को होगा.

इसी तरह 08191 अप स्पेशल उत्सर्ग एक्सप्रेस दो मार्च को छपरा जंक्शन से खुलेगी और तीन मार्च को दोपहर में फर्रुखाबाद पहुंचेगी. इस ट्रेन का परिचालन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बुधवार व शनिवार को ही होगा, जबकि 08192 डाउन स्पेशल उत्सर्ग एक्सप्रेस तीन मार्च को फरुखाबाद से चलकर कानपुर सेन्ट्रल, लखनऊ,फैजाबाद होते हुए चार मार्च को आजमगढ़, मऊ, रसड़ा, बलिया, सुरेमनपुर होते हुए छपरा पहुंचेगी. यह ट्रेन सिर्फ बुधवार, बृहस्पतिवार व रविवार को ही चलेगी.

इस सम्बंध में वाणिज्य अधीक्षक सुरेमनपुर विश्वजीत गांगुली ने बताया कि रेल विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन व उत्सर्ग एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन ही चलेगी, अभी इस ट्रेन का आरक्षण नहीं हो रहा है, उम्मीद है कि ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से तीन-चार दिन पूर्व से टिकट आरक्षण होना शुरू हो जाएगा.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)