बेल्थरा रोड की हर्षिता एसडीएम के लिए चयनित

बेल्थरा रोड,बलिया. यूपीपीएससी यानी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-2019 परीक्षा के अंतिम चयन परिणाम आ चुके हैं और इस परीक्षा में बलिया के बेल्थरा रोड तहसील के अन्तर्गत ग्राम सेमरी की मूल निवासी हर्षिता तिवारी ने 20वां स्थान प्राप्त किया है. उन्हें एसडीएम पद मिलेगा. हर्षिता को यह कामयाबी UPSSC की परीक्षा मे प्रथम प्रयास में ही मिली है.

 a

हर्षिता के पिता ईश्वरचंद तिवारी सिंचाई विभाग में असिस्टेंट इन्जीनियर पद से रिटायर हैं और मां साधना तिवारी हिन्दी विषय में डाक्टरेट (Ph.D.) की उपाधि प्राप्त हैं. इनके पिता के तीन भाई राजेन्द्र तिवारी,जितेंद्र तिवारी,लक्ष्मीकांत तिवारी भी सरकारी सेवा मे कार्यरत रहे हैं.

प्रशासनिक सेवा (IAS) के लिए प्रयासरत हर्षिता ने हाई स्कूल एवं इण्टर मीडिएट की शिक्षा सेन्ट्रल हिन्दू गर्ल्स स्कूल वाराणसी से पाई. इसके साथ ही NRS कालेज कलकता से MBBS (मेडिकल) की डिग्री 2017 में हासिल की है. स्वभाव से प्रखर और उच्च प्रतिभा की धनी हर्षिता किताबें पढ़ने की बहुत शौकीन हैं और कत्थक नृत्य में काफी रूचि रखतीं हैं .

हर्षिता नें चयन का श्रेय अपनें माता- पिता एवं गुरूजनों को दिया हैं, साथ ही बताया कि शिक्षा से बड़ा कोई दूसरा अस्त्र नहीं है. टी एन मिश्रा समाजिक कार्यकर्ता विवेकानन्द पी जी कालेज सेमरी, बलिया ने बताया कि हर्षिता शुरू से ही पढ़ाई को बहुत अधिक महत्व देती थी . हर्षिता नें सेमरी गांव के साथ-साथ बिल्थरारोड एवं बलिया जनपद का मान बढाया है. शीघ्र ही हर्षिता के गांव में पहुंचते ही बहुत बड़ा सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.