बांसडीह के गांवों में रामगोविंद चौधरी का ‘किसान बचाओ’ कार्यक्रम के तहत दौरा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह,बलिया.  बांसडीह के विधायक व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने समाजवादी पार्टी के किसान बचाओ कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के तमाम गांवों का दौरा किया. इस दौरान मनियर में उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की सरकार देश को पूंजीपतियों के हाथों में देना चाहती हैं.

 

वह जितौरा,केवरा, खेवसर, सारंगपुर, जयनगर, सुल्तानपुर, कोटवा आदि गांवों में भी गए. उन्होंने कहा कि पं.नेहरू ने सार्वजनिक उपक्रम के कारखाने लगाकर देश को विकास और नौजवानों को स्थाई रोजगार दिया लेकिन अब सरकारी कंपनियों को बेचा जा रहा है.

 

उन्होंने अपील की कि लोकतंत्र और खेती-बारी-किसानी की रक्षा के लिए गांव-गांव में खेती बचाओ संघर्ष समितियों का गठन करें और किसान आंदोलन के साथ तन-मन-धन से जुड़ें नहीं तो कॉरपोरेट समूह और किसानों के बीच चल रही इस आर-पार की लड़ाई में किसान कमजोर पड़ जायेगा. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम हो या तानाशाही से मुक्ति का संग्राम, बलिया के समाजवादियों की अग्रणी भूमिका रही है. इस संघर्ष में भी समाजवादियों को अपनी इस अग्रणी भूमिका के लिए आगे आना चाहिए.

 

राम गोविंद चौधरी के साथ इन दौरों में हरेंद्र सिंह, अशोक यादव, रवीन्द्र सिंह, संकल्प सिंह, अमर तिवारी, अमित मिश्रा बड़क, नवीन मिश्र, उपेंद्र मिश्र, राजगृही यादव, चन्द्रशेखर यादव, ललन यादव बैसाखी, रमेश सिंह, लव कुमार सिंह, अजय सिंह, कंचन यादव, रमाशंकर यादव आदि मौजूद रहे.

 

बांसडीह के शिवरामपट्टी में युवक का शव मिला

 

बांसडीह, बलिया. कोतवाली थाना क्षेत्र के शिवरामपट्टी गांव के पास 25 वर्षीय अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने तत्काल बांसडीह पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे  प्रभारी  निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, उप निरीक्षक अजय यादव ने शव को कब्जे में लेकर क्षेत्रीय लोगों से शिनाख्त कराने के प्रयास किया लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया

 

 

 

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)