विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह का बलिया के दोकटी थाने पर धरना, 4 घंटे बाद हटे विधायक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह आज शनिवार सुबह दोकटी थाने पर धरना देने पहुंच गए. उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक और लालू बालू ढोने वाले ट्रैक्टर-ट्रक चालक भी थे. दरअसल हुआ यह था कि दोकटी पुलिस ने शनिवार तड़के ही भगवानपुर-लालगंज मार्ग पर बालू लदे दो ट्रैक्टरों को पकड़ लिया था. इसकी खबर बैरिया विधायक के पास पहुंची तो वह अपने समर्थकों के साथ दोकटी थाने पर पहुंच गए.

 

 

विधायक सुरेंद्र सिंह मांग कर रहे थे कि बालू परिवहन के लिए पारदर्शी व्यवस्था की जाए. उनका कहना था कि बैरिया विधानसभा क्षेत्र में बिहार से ही लाल बालू आता है. वहां (बिहार) से ट्रक व ट्रैक्टर वैधानिक कागजात बनवाकर ही आते हैं, अगर वह उत्तर प्रदेश में अवैध है तो निर्धारित कर जमा कराकर उन्हें उत्तर प्रदेश की सीमा में आने दिया जाय, या फिर उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश ही न करने दिया जाए.

 

विधायक के धरने की खबर पर एसडीएम प्रशांत नायक, क्षेत्राधिकारी आरके त्रिपाठी,  एसएचओ बैरिया संजय त्रिपाठी, एसएचओ दोकटी अमित सिंह भी वहां पहुंचे. इस संदर्भ में जब एसडीएम ने कहा कि इस बारे में पूरी जानकारी खनन अधिकारी दे सकते है तो उन्हें बुलवाया गया. इस दौरान धरने में जुटी भीड़ में ट्रैक्टर व ट्रक के चालक व मालिक का कहना था कि उनका शोषण किया जाता है.

खनन अधिकारी योगेन्द्र भदौरिया जब दोकटी थाने पर पहुंचे तो उन्होंने बताया कि बिहार में जो कागजात बनाए जाते हैं वह बिहार की सीमा तक ही मान्य हैं,  उत्तर प्रदेश में वैध नही है. हालांकि उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के लिए भी व्यवस्था है जिसके तहत संबंधित वेबसाइट (upmines.uosdc.gov.in ) पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होता है और टैक्स अदा करके वैध तरीके से बालू लाया जा सकता है. योगेंद्र भदौरिया ने दो सप्ताह में इस संबंध में ठोस इंतजाम कर देने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि एक सचल दस्ता बनाया जाएगा जिससे लाल बालू लाने वाले ट्रक या ट्रैक्टर रजिस्ट्रेशन करा कर और टैक्स भर कर आ सकेंगे.

 

खनन अधिकारी के आने के बाद लगभग आधे घंटे तक विधायक, उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी व खनन अधिकारी की बन्द कमरे में वार्ता हुई. इसके बाद विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि अब बालू का परिवहन वैधानिक ढंग से ही होगा.

 

पुलिस द्वारा पकड़े गए बालू लदे जिन दो ट्रैक्टरों को लेकर घेराव शुरू हुआ था उन दोनों को पुलिस ने सीज कर आगे की कार्रवाई के लिए खनन विभाग को भेज दिया.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)