UP Panchayat Chunav: आरक्षण लिस्ट से पहले ही भाजपा ने घोषित किए 98 जिला प्रभारी

Swatantra Dev Singh

हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब जब यह साफ हो गया है कि यूपी पंचायत चुनाव-2021 15 मई तक संपन्न हो जाएंगे तो राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है और इसमें भाजपा सबसे तेज निकली है. अभी तक दूसरे राजनीतिक दल जहां आरक्षण सूची का इंतजार कर रहे हैं वहीं भाजपा की रणनीति तैयार है और पार्टी के प्रदेश अध्यीक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्य में पार्टी के 98 संगठनात्मक जिलों के प्रभारी घोषित कर दिए हैं. इन प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में जुट जाने को कह दिया गया है.

भाजपा की इस लिस्ट के मुताबिक विनोद राय को बलिया, कामेश्वर सिंह को मऊ का प्रभारी बनाया गया है. कौशलेंद्र सिंह पटेल को गाजीपुर, लक्ष्मण आचार्य को प्रयागराज महानगर और जिला, रमेश मिश्रा को भदोही, नागेंद्र रघुवंशी को प्रतापगढ़ और काशीनाथ तिवारी को मछलीशहर का प्रभारी बनाया गया है. प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह फिरोजाबाद महानगर और जिले के प्रभारी होंगे.

काशी क्षेत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई को वाराणसी महानगर और जिले का प्रभारी बनाया गया है. इसी तरह से गोरखपुर क्षेत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष नीलम सोनकर को गोरखपुर महानगर और जिला का प्रभारी नियुक्त किया गया है. समीर सिंह को संतकबीर नगर, त्रयंबक त्रिपाठी को देवरिया, संतराज यादव को कुशीनगर, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा को आगरा महानगर का प्रभारी बनाया गया है.

अवध क्षेत्र में प्रदेश महामंत्री और एमएलसी गोविंद नारायण शुक्ला को लखनऊ महानगर और जिले का प्रभारी बनाया गया है. हरिद्वार दुबे को सीतापुर, विद्यासागर सोनकर को रायबरेली, दद्दन मिश्रा को अंबेडकरनगर, अवनीश संह को गोंडा और सुधीर हलवासिया को बलरामपुर जिले का प्रभारी बनाया गया है.

कानपुर क्षेत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी विजय बहादुर पाठक को कानपुर महानगर उत्तर व दक्षिण का जिला प्रभारी बनाया गया है. रंजना उपाध्याय को कानपुर देहात, रामनरेश तिवारी को कानपुर ग्रामीण का प्रभारी बनाया गया है. बाबूराम निषाद को फर्रुखाबाद, कमलावती सिंह को झांसी महानगर और जिले का प्रभारी बनाया गया है. एमएलसी श्रीचंद शर्मा को अलीगढ़ जिला और किसान मोर्चा अध्यक्ष राजा वर्मा को हाथरस का जिला प्रभारी बनाया गया है.

 

नोएडा से विधायक पंकज सिंह को मेरठ महानगर और जिले का प्रभारी बनाया गया है. विजय पाल सिंह तोमर को बिजनौर का जिला प्रभारी तो राज्यपसभा सांसद कांता कर्दम को सहारनपुर महानगर और सुरेंद्र नागर को मुरादाबाद का जिला प्रभारी बनाया गया है.

 

भाजपा ने यूपी पंचायत चुनाव के मद्देनजर ब्लॉहक स्त्रीय बैठकों के जरिए अपना अभियान भी शुरू कर दिया है. इन बैठकों का सिलसिला तीन फरवरी तक जारी रहेगा. प्रदेश के सभी 1,600 संगठनात्मैक ग्रामीण मंडलों में ये बैठकें होंगी. पार्टी पंचायत चुनाव की रणनीति को इन बैठकों के जरिए आम कार्यकर्ताओं तक पहुंचा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.