रविवार को भी नहीं आई सियालदह एक्सप्रेस, सुरेमनपुर में यात्रियों का हंगामा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई जब रविवार को बलिया-सियालदह एक्सप्रेस के पूर्व निर्धारित सूचना के अनुसार बलिया-सुरेमनपुर के रास्ते छपरा होकर सियालदह तक चलने का कार्यक्रम अचानक निरस्त कर दिया गया. यात्री टिकट आरक्षित कराकर सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर बलिया-सियालह एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे. तभी स्टेशन मास्टर ने यात्रियों को बताया कि अभी दो दिन और यह ट्रेन छपरा से ही लौट जाएगी तो यात्री उग्र हो गए और स्टेशन पर नारेबाजी करने लगे.

इसकी सूचना स्टेशन मास्टर एलपी वर्मा ने वरिष्ठ अधिकारियों को दी तब बलिया से इम्प्टी कोचिंग रैक से सियालह ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों को सुरेमनपुर से छपरा पहुचाया गया.

रेलवे द्वारा इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी दो फरवरी तक निरस्त करने की सूचना से यात्री परेशान हैं. स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस सहित अधिकांश ट्रेनों को छपरा से भटनी मऊ के रास्ते मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है जिससे टिकट आरक्षित कराकर सुरेमनपुर से ट्रेन पकड़ने वाले यात्री काफी परेशान है.

लोगों का आरोप है कि रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही के कारण इंटरलॉकिंग का काम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 30 जनवरी तक पूरा नही हो पाया जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. दो फरवरी तक भी कार्य पूरा होगा यह दावे के साथ नही कहा जा सकता है, ऐसे में रेलवे को नुकसान होने के साथ ही यात्रियों को भारी असुविधा हो रही है.
(बैरिया से वीरेंद्रम मिश्र की रिपोर्ट)