रसड़ा के अठिलापुर गांव में विवाहिता की मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा,बलिया. विवाहिता की मौत के मामले में पति समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामला रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अठिलापुरा गांव का है जहां संदिग्ध परिस्थितियों में जली युवती रजनी की इलाज के दौरान शुक्रवार को अस्पताल में मौत हो गई.

घटना के बारे में प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय ने बताया कि गड़वार निवासी परमात्मा सिंह की तहरीर पर मृतका रजनी के पति अमलेश सिंह सहित दो जेठ, दो जेठानी और के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है. परमात्मा सिंह ने तहरीर मे आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी 25 वर्षीय पुत्री रजनी सिंह की शादी अठिलापुर गांव निवासी अमलेश सिंह से 25 फरवरी 2020 को हिन्दू रीति रिवाज के साथ दान-दहेज देकर की थी.

आरोप के मुताबिक शादी के बाद से ही रजनी को दहेज को लेकर मारा-पीटा और प्रताड़ित किया जाता था. परमात्मा सिंह ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी रजनी को 28 जनवरी को पिटाई के बाद ससुरालवालों ने जिंदा जला दिया. इलाज के दौरान रजनी ने शुक्रवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया.
पुलिस ने इस मामले में रजनी के पति समेत 6 लोगो पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उद्यमिता जागरूकता शिविर

बैरिया, बलिया. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर हाईस्कूल खवासपुर-भोजपुर में खादी और ग्रामोद्योग विभाग की तरफ से उद्यमिता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में वक्ताओं ने कहा कि कुटीर उद्योग की स्थापित करके युवक बेरोजगारी से मुक्त हो सकते है. स्वरोजगार से खुद को और देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत किया जा सकता है.
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता हाईस्कूल खवासपुर के प्रधानाध्यापक मो.हुसैन ने की. उन्होंने कहा कि व्यवसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करके युवक-युवतियां गांव में ही लघु उद्योग स्थापित करके अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकते है.