आर्मी ब्वॉयज दौड़ प्रतियोगिता में बनारस के मनीष यादव रहे अव्वल

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

रविवार को शिवाल मठिया गांव में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसको आर्मी ब्वॉयज दौड़ प्रतियोगिता नाम दिया गया. इस प्रतियोगिता में आजमगढ़, मऊ, बलिया, बनारस, गाजीपुर आदि जिलों के प्रतिभागी भाग लिए. इस दौड़ प्रतियोगिता में तीन प्रकार की दौड़ कराई गई, जिसमें पहला 3 किलोमीटर, दूसरा 1600 मीटर तथा तीसरा 800 मीटर का था.

तीन किलोमीटर की दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान साइकिल रखा गया. दूसरा कप, तीसरा भी कप रखा गया, जबकि 1600 मीटर से दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम मोबाइल, दूसरा और तीसरा भी कप रखा गया था. 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय में कप इनाम रखा गया था. इस दौड़ प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि बैरिया विधानसभा क्षेत्र के सपा नेता मनोज सिंह रहे. इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

3 किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मनीष कुमार यादव (बनारस) ने प्राप्त किया, जबकि दूसरे नंबर पर राहुल यादव और तीसरे नंबर पर राम प्रकाश पांडेय रहे. 1600 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पीयूष यादव, दूसरा स्थान मनदीप यादव (बलिया), तीसरा स्थान अजय सिंह रहे. 800 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सोनू पासवान (बलिया स्टेडियम), मोनू पाल दूसरा स्थान पर तथा तीसरे स्थान पर प्रद्युमन गिरी (सागरपाली) से रहे.

इस दौड़ प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए मुख्य अतिथि मनोज सिंह ने कहा कि हमने बहुत जगहों पर क्रिकेट का प्रयोग देखा है, लेकिन दौड़ प्रतियोगिता बहुत कम जगह पर देखने को मिलता है. उन्होंने यह भी कहा उत्तर प्रदेश सबसे अंतिम छोर पर होने के नाते यहां पर विकास बहुत कम पहुंचता है. उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा, हमारी सरकार बनते ही यहां पर विकास अधिकतर आने का संकल्प होंगे.

सपा नेता मनोज सिंह ने विश्वास दिलाया कि हमारी सरकार आएगी तो यहां पर बच्चों के लिए एक मैदान जरूर बनवाया जाएगा. कार्यक्रम में उपस्थित शिवाल मठिया के प्रधान हेमनाथ यादव ने बताया कि जमीन उपलब्ध न होने के कारण मैदान का निर्माण नहीं हो पा रहा है. वार्ड नंबर 4 के जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी ओमप्रकाश सिंह ने मनोज सिंह से यह अपील की है कि आपका सहयोग होगा तो इस क्षेत्र में एक मैदान का निर्माण हो सकता है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.