फांसी पर लटक कर जाने देने के मामले में चार गिरफ्तार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

बांसडीह क्षेत्र के हालपुर गांव में शुक्रवार को फांसी पर लटक कर जाने देने के मामले में पुलिस ने चारों आरोपितो को मैरीटार चौराहे से गिरफ्तार कर लिया है. कोतवाली पुलिस ने विवाहिता के पिता की तहरीर पर पति, देवर, सास और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. उधर, नगरा थाना क्षेत्र के ब्राह्मण पुर गांव इसी तरह के दूसरे मामले में पुलिस ने पति, ससुर और सास के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पति दिलीप पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है.

कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि विवाहित गुड़िया के पिता राजपुर गांव के सुरेन्द्र साहनी ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि गुड़िया का पति सूरज हमेशा रुपये की मांग करता था. हम गरीब लोगों द्वारा न देने पर वह हमेशा गुड़िया को मारता पीटता था.

तहरीर के मुताबिक शुक्रवार को भी गुड़िया के साथ उसके पति सूरज, देवर चन्द्रमा, ससुर रामनाथ व सास रेशमा देवी ने मार पीट की और उसे फांसी पर लटका दिया. पुलिस ने चारों आरोपितो के खिलाफ 498ए और 304बी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जेल भिजवा दिया.

नागपुर से आए मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

उधर, नगरा थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरा गांव में झुलसने से हुई विवाहिता प्रीति पांडेय की मौत के मामले में पुलिस ने पति, ससुर और सास के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पति दिलीप पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है.

विवाहिता की मां चंद्रकला पांडेय ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उनकी पुत्री प्रीति पांडेय (27) की शादी 23 मई 2014 को दिलीप पांडेय पुत्र जयनाथ पांडेय (निवासी ब्राम्हणपुरा, थाना नगरा) के साथ हुई थी. उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर लड़की को विदा किया. आए दिन उनके दामाद दिलीप पांडेय और अन्य ससुराली दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने और कम दहेज देने के ताने मारा करते थे.

प्रीति और दिलीप के तीन बच्चे हैं. उनकी उम्र क्रमशः साढ़े चार साल, तीन साल और 14 माह है. प्रीति की मां के मुताबिक बीते 23 अगस्त को उनकी पुत्री प्रीति पांडेय को उसके पति दिलीप पांडेय, ससुर जयनाथ पांडेय और सास चमेली पांडेय ने मिलकर जला डाला. उनका परिवार नागपुर में रहता हैं. इस वारदात की सूचना मिलने पर मायके वाले बलिया पहुंचे.