कटहल नाले के सफाई कार्य का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने शुक्रवार को कटहल नाले की सफाई का निरीक्षण किया. शहर के प्रोफेसर कॉलोनी के पीछे कटहल नाला पुल के नीचे भारी मात्रा में जमे खर-पतवार को हटाने के कार्य को देखा. नगर पालिका के ईओ को निर्देश दिया कि इस तरह जहां भी खर पतवार या मलबा जमा है, उसे साफ करा दें.

जल प्लावन की समस्या को दूर करने के लिए जिलाधिकारी एसपी शाही पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं. बसंतपुर इलाके में इस समस्या को दूर करने के लिए कटहल नाले की सफाई पर उनका पहले से ही खास ध्यान रहा है. प्रोफेसर कॉलोनी के पीछे पुलिया के नीचे से जैसे ही खर-पतवार साफ हुआ, नाले का बहाव काफी तेज हो गया. जिलाधिकारी ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा को निर्देश दिया कि इस तरह जहां भी नाले के बहाव में बाधा आ रही हो, उसको पूरी तरह साफ करा दें.

बसन्तपुर ग्रामीणों ने जताया डीएम का आभार

उधर, निरीक्षण के दौरान बसंतपुर गांव के कुछ ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का आभार जताते हुए कहा कि कटहल नाले की सफाई मात्र से काफी तेजी से कृषि योग्य खेतों का पानी कम हो रहा है. अगर ऐसे ही सफाई बनी रही तो जलप्लावन की समस्या नहीं होगी. गंगा की बाढ़ खत्म होते ही दस दिनों में पानी निकल जाएगा.