एल-2 फैसिलिटी सेंटर बसन्तपुर में होगी आधुनिक चिकित्सा व्यवस्था

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बसन्तपुर सीएचसी पर तैयार हो रहे एल2 फैसिलिटी सेंटर  में हो रही तैयारियों का निरीक्षण जिलाधिकारी एसपी शाही ने शुक्रवार को किया. उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिया कि अभी भी यहाँ छोटी मोटी दिक्कतें है, उसे तत्काल ठीक करा लिया जाए.

निरीक्षण के दौरान पूछताछ में सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल ने बताया कि फिलहाल यहां चार वेंटिलेटर और दो हाई फ्रिक्वेंसी नजल कैनुला (वेंटिलेटर की तरह ही काम करने वाली मशीन) लगाया जाएगा.

भ्रमण के दौरान डीएम ऑक्सीजन सिलिंडर रूम में गए और वहां लगे सिस्टम को देखा. वेंटिलेटर पर और ऐसे आम तौर पर दिए जाने वाले ऑक्सीजन की मात्रा के सम्बंध में जानकारी ली. कहा कि एल-2 फैसिलिटी सेंटर जब बनेगा तो उस हिसाब से व्यवस्था भी होनी चाहिए, इसका ध्यान रहे. जिलाधिकारी ने आइसीयू बनने वाले कमरे में पांच की जगह चार बेड रखने के निर्देश दिए. वजह कि वेंटिलेटर रखने के लिए जगह भी जरूरी है. नॉर्मल वार्ड का भी जायजा लिया, जहाँ हर बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई पाइप लाइन के जरिए करने का काम पूरा हो गया है.

जिलाधिकारी एक बेड पर खुद ऑक्सीजन लेकर सप्लाई की जांच की. उन्होंने ऐसे हर वार्ड का निरीक्षण किया. पुरुष व महिला शौचालय में एकाध कमियां मिलने पर जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया. पैथालॉजी, एक्सरे रूम, आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी, होमियो डिस्पेंसरी, विभिन्न डॉक्टरों के कक्ष में भी गए.

छत पर जलजमाव होने पर नाराजगी

डीएम एसपी शाही ने यह भी कहा कि यहां पानी की दिक्कत नहीं हो, इसका ख्याल रहे. पानी सप्लाई से लेकर पलंबरिंग की हर छोटी मोटी समस्या को ठीक करा दी जाए. टंकी का पानी पूरे छत पर बहकर जमे होने कड़ी नाराजगी जताई. कहा, महज कुछ खर्च में यह समस्या दूर हो सकती है. लेकिन उदासीनता की वजह से यह समस्या बनी हुई है और इसके चलते छत की लाइफ़ कम हो रही है. कार्यदायी संस्था के अधिकारी को फोन कर तत्काल इसे ठीक कराने का निर्देश दिया.