ग्राम समाज की जमीन को जोतने का विरोध करने पर फायरिंग, किशोर की हालत गंभीर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.



बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

बैरिया थाना क्षेत्र के टोला नेकाराय गांव के निकट शनिवार की सुबह ग्राम समाज की जमीन जोतने को लेकर हुए विवाद में गोली चलने से एक 16 वर्षीय किशोर घायल हो गया. घायल किशोर को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनबरसा पहुंचाया गया. वहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. घायल किशोर पूर्व सांसद भरत सिंह का रिश्ते में पौत्र बताया गया.



उल्लेखनीय है कि नौका टोला गांव निवासी सांसद भरत सिंह के भतीजा बबलू सिंह परिवार के कुछ सदस्यों के साथ सुबह-सुबह टहलने जा रहे थे. रास्ते में उन्होंने देखा कि नेकाराय के टोला निवासी कुछ लोग पुलिया के पास के ग्राम समाज की जमीन को जुतवा रहे हैं. बबलू सिंह ने इसका प्रतिवाद किया और देखते ही देखते वाद विवाद मारपीट में तब्दील हो गया. इसी दौरान नेका राय के टोला निवासी खेत जुतवा रहे व्यक्ति के परिवार के एक सदस्य ने बबलू सिंह को लक्ष्य करके तमंचे से गोली चला दी. निशाना चूकने के कारण गोली बबलू सिंह के भतीजे और लाल वीरेंद्र विक्रम सिंह उर्फ मेवालाल सिंह के पुत्र प्रियांशु सिंह (16) को लग गई. गोली लगते ही प्रियांशु जमीन पर गिर पड़ा. आनन-फानन में लोग उसे उठाकर सोनबरसा हॉस्पिटल पहुंचाए. वहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.


इस घटना के बाद नवका टोला के ग्रामीणों ने आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच 31 पर चक्का जाम कर दिया. वहां मौके पर पहुंचे सीओ इंद्रेश कुमार सिंह, एसएचओ संजय त्रिपाठी ने त्वरित कार्रवाई का भरोसा देकर समझा-बुझाकर जाम समाप्त करवाया. वहीं घटनास्थल पर पहुंचकर आरोपित चार लोगों को हिरासत में ले लिया.


ग्रामीणों को जब किसी ने बताया कि थाने में हिरासत में लिए गए लोगों के साथ वीआईपी ट्रीटमेंट हो रही है. इस सूचना के बाद ग्रामीणों ने दोबारा लौटकर एनएच पर फिर से चक्का जाम कर दिया.

सूचना पर पुनः मौके पर पहुंचे सीओ और एसएचओ ने वीडियो कॉल के माध्यम से लोगों को दिखाया कि सभी आरोपितों को हवालात में बंद किया गया है, तब जाकर चक्का जाम समाप्त हुआ. इस बाबत पूछने पर एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि 5 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा, शस्त्र अधिनियम सहित संबंधित धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.