बैरिया समेत पूरे प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन सख्ती लागू होगा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

उप जिलाधिकारी बैरिया सुरेश कुमार पाल ने शुक्रवार को बताया कि क्षेत्र के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी प्रत्येक शनिवार और रविवार को बरकरार रहेगी. इस बात को लेकर किसी भी प्रकार के भ्रम में लोग न पड़ें.


उधर, पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को कोरोना से 77 हजार से अधिक मामले सामने आए. यूपी में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इन सब के बीच उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा, हालांकि यह साप्ताहांत लॉकडाउन होगा. लॉकडाउन को लेकर सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि पहले की तरह शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा.

उप जिला अधिकारी बैरिया सुरेश कुमार पाल


उप जिला अधिकारी बैरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का स्पष्ट निर्देश है कि प्रत्येक शनिवार व रविवार को स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फागिंग का विशेष अभियान चलाया जाए. इन दो दिनों में बाजारों में साप्ताहिक बंदी सख्ती से लागू कराने का जिलाधिकारी बलिया द्वारा आदेश जारी किया गया है. ऐसे में बैरिया तहसील क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों व संबंधित विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि वह लोग अपने अपने क्षेत्र में उपरोक्त नियमों का कड़ाई से पालन कराएं.

उन्होंने बताया कि बाजार के लोगों ने बाजारों को खोलने की जो सुविधा नियमानुसार मांगी, वह उन्हें प्रदान की गई. अब उनका भी दायित्व है कि शनिवार व रविवार को होने वाले दो दिवसीय लॉकडाउन के नियमों का जागरूकता के साथ पालन करें. बताए कि कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के जिन उद्देश्यों को लेकर शनिवार व रविवार को दो दिवसीय लॉकडाउन व्यवस्था लागू की गई है, उसे तोड़ने वाले दुकानदारों से सख्ती से निपटा जाएगा.

एसडीएम ने कहा कि मैं खुद तथा तहसीलदार, नायब तहसीलदार, क्षेत्र के सभी थानों के थानाध्यक्ष अलग अलग टीम बनाकर इन दोनों दिन लगातार भ्रमणशील रहेंगे‌. ऐसे में लाकडाउन का उल्लंघन करते पकड़े जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.