दो भाइयों की 12 घंटे के अंदर मौत से सहमे करमानपुर के ग्रामीण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

बैरिया थाना अंतर्गत करमानपुर गांव में एक ही परिवार के दो सदस्यों की 12 घंटे के अंदर संदिग्ध हालात में मौत हो गई. इनमें एक भाई की कोरोना संक्रमण की पुष्टि भी हुई थी, जबकि दूसरे की रिपोर्ट निगेटिव थी. इस दुखद हादसे से गांव में लोग सहम गए हैं. गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. एक की अंत्येष्टि परिजनों ने कर दी है, जबकि दूसरे को परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय पर रखा गया है.

बता दें कि करमानपुर गांव में शनिवार को दोपहर में उक्त गांव निवासी मनोज शाह (40) की मौत हो गई. वह हार्ट और शुगर के रोगी थे. परिवार के लोगों ने इनकी अंत्येष्टि कर दी. घर वापस लौटे ही थे कि बड़े भाई प्रभात साहू (65), जो वायु सेना के रिटायर्ड हैं, कि तबीयत बिगड़ गई. उन्हें पहले से बुखार लग रहा था और बीते 14 अगस्त को बलिया में कोरोना परीक्षण के लिए दोनों भाई सैंपल दिए थे. शनिवार को दोनों भाई की रिपोर्ट आई. जिसके मुताबिक मनोज साह की रिपोर्ट निगेटिव थी, जबकि प्रभात शाह का रिपोर्ट पॉजिटिव थी.

मनोज शाह किराना की दुकान चलाते थे और प्रभात शाह रिटायर्ड थे. इन लोगों का संयुक्त परिवार है. साथ साथ ही रहते हैं. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा की टीम परिवार के अन्य सदस्यों का सैंपल लेने पहुंची तो वहां पर मनोज की मौत की वजह से माहौल असहज था. टीम लौट गई.

मनोज का दाह संस्कार होने के बाद शाम को जब प्रभात शाह की तबीयत बिगड़ी तो परिवार के सदस्य आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल ले गए. वहां कोरोना संक्रमित जानकर चिकित्सकों ने नाराजगी जाहिर की, लेकिन वहां से उन्हें एंबुलेंस के द्वारा नगवां L1 हॉस्पिटल भेजा गया. रास्ते में ही प्रभात शाह की मौत हो गई. प्रभात शाह का शव बलिया जिला मुख्यालय पर रखा गया है. इस सूचना के बाद करमानपुर गांव में कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है.