बलियाः मंगल को 17 तो बुध को 111 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। मंगलवार को जारी कोरोना बुलेटिन में जहां 17 नए केस सामने आए थे, वहीं बुधवार को 111 नए मामलों की पुष्टि हुई. कोरोना बुलेटिन के अनुसार अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1999 हो गई है. इनमें 1164 एक्टिव केस हैं.

इसे भी पढ़े – बलिया में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, दो की मौत की पुष्टि

कोरोना से संक्रमित 38 मरीजों का इलाज बंसतुपर स्थित एल-वन हास्पीटल में तथा 24 लोगों का उपचार गैर जनपदों में चल रहा है. 306 लोगों को होम आइसोलेशन व 218 मरीजों को जेल आइसोलेशन में रखा गया है. 248 मरीजों की पोर्टल पर अपडेशन प्रक्रिया लंबित है. वहीं कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है. 816 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके हैं. नये मरीजों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम इन व्यक्तियों के सम्पर्क में रहे अन्य लोगों की पहचान करने में जुट गई है.

मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन के निर्देश पर बीएसए शिवनारायण सिंह ने शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को कोरोना जांच कराने का आदेश दिया है. इसके लिए ब्लाकवार तिथि भी घोषित कर दी गई है. बीएसए ने समस्त बीईओ को कड़ाई से इसका अनुपालन कराने को कहा है. जारी निर्देश के तहत चिलकहर ब्लाक के शिक्षकों के लिए सात अगस्त, रसड़ा ब्लाक के लिए सात अगस्त, सीयर ब्लाक के लिए आठ अगस्त व नगरा ब्लाक के लिए नौ व 10 अगस्त निर्धारित किया गया है. इसी क्रम में दुबहड़, बांसडीह, बैरिया, बेलहरी, बेरूआरबारी, गड़वार, हनुमानगंज, मनियर, मुरलीछपरा, नवानगर, पंदह, रेवती, सोहांव व बलिया शहर के शिक्षकों की कोरोना जांच क्रमश: 11 से 25 अगस्त एक-एक दिन होगी.

बुधवार को बिल्थरारोड तहसील में कोरोना के 15 मरीज मिले. इनमें अधिकांश लेखपाल, तहसील नाजीर, रजिस्टार कानूनगो, फौजदारी बाबू व अन्य अधिकारी, कर्मचारी शामिल हैं. एहतियातन तहसील को अगले 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया. तहसीलदार जितेंद्र सिंह ने बताया कि तहसील के करीब 15 कर्मचारियों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी कोरोना मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है. वहीं तहसील को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके बाद गुरुवार व शुक्रवार को 48 घंटे के लिए तहसील बंद रखा जाएगा. शनिवार व रविवार को लॉकडाउन होने के कारण अब तहसील में सोमवार यानी 10 अगस्त से विभागीय कार्य सामान्य हो सकेंगे. बिल्थरारोड तहसील से कुछ दिनों पूर्व ही करीब 85 स्टाफ का स्वैब सैंपल भेजा गया था. इनमें 70 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 15 की पॉजिटिव आने से तहसील में हड़कंप मच गया है.