कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से दहशत, जागरूक करेगा प्रचार वाहन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

चिलकहर के उचेड़ा निवासी एक सिपाही की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव में दहशत का माहौल है. उक्त सिपाही आजमगढ़ में है, जो तीन दिन के अवकाश पर कुछ दिन पूर्व ही गांव आया था.

इसी क्रम में मनियर कस्बे में रविवार को चार साल के बच्चे और उसकी माँ के कोरोना पॉजिटिव पुष्टि होने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है. कुछ दिन पूर्व मनियर कस्बे के ही वार्ड नंबर 9 में एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसको आइसोलेट करते हुए एल 1 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसन्तपुर भेज दिया गया था. वहां से दो-चार दिन बाद ही रिकवर होकर वह युवक घर वापस लौट आया था. उक्त युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उस परिवार से संबंधित 10 व्यक्तियों एवं 30 अन्य लोगों का सैंपल विगत 14 जूलाई को जांच के लिए लिया गया था, जिसमें 19 जूलाई रविवार को आई रिपोर्ट मे उक्त युवक की पत्नी और 4 साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई. बताया जाता है कि वह युवक जिला मुख्यालय स्थित किसी मोबाइल सेंटर पर कार्य करता था. उसी दौरान वह संक्रमित हुआ था. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर के प्रभारी डॉक्टर साहबुद्दीन ने बताया कि बलिया से टीम मनियर जाएगी और उक्त युवक एवं उसके परिवार के दो संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में जो लोग आए होंगे, उनका सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजेगी.

मनियर विकास खण्ड कार्यालय से सोमवार को कोविड 19 से बचाव और साफ सफाई को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए प्रचार प्रसार वाहन को प्रमुख प्रतिनिधि कुंवर विजय उर्फ पप्पू सिंह व खण्ड विकास अधिकारी रमेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

खण्ड विकास अधिकारी ने बताया कि यह वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक के साथ ही लोगों को बिना मास्क के बाहर न निकलने व साफ सफाई पर विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में के लोगों में जागरूकता पैदा हो. ग्राम पंचायतों में समय समय पर साफ सफाई, सेनेटाइजेशन और दवा का छिड़काव जनप्रतिनिधियों द्वारा कराते रहने का सुझाव दिया गया है. इस मौके पर एडीओ पंचायत वकील यादव, जेई अरूण मौर्या, श्रीनिवास मिश्र, प्रधान रामदेव यादव, सुरेन्द्र पाण्डेय, कन्हैया सिंह, मुन्ना उपाध्याय, सुवाष शर्मा, देवेन्द्र वर्मा, कंचन आनन्द, सत्य प्रकाश, कृपा शंकर आदि मौजूद रहे.