मणिमंजरी प्रकरण- ड्राइवर गिरफ्तार, एडीएम समेत चार को नोटिस

बांसडीह/बलिया से रविशंकर पांडेय

नगर पंचायत मनियर की ईओ मणि मंजरी राय की मौत के मामले में पुलिस को शनिवार को पहली सफलता मिली. सदर पुलिस ने मंडी चौकी क्षेत्र से आरोपित ईओ के वाहन चालक चंदन कुमार वर्मा निवासी अमृतपाली को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को उम्मीद है कि इससे कई महत्वपूर्ण राज खुल जाएंगे, जिससे पुलिस ईओ खुदकुशी मामले की सच्चाई तक पहुंचेगी.

पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मनियर सहित शहर के उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इसी दौरान पुलिस को मंडी चौकी क्षेत्र के एक मकान में चालक चंदन के छिपे होने की सूचना मिली. सदर कोतवाल विपिन सिंह ने पुलिस टीम के साथ पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया. कोतवाल ने बताया कि चालक से कई राज निकलने की उम्मीद है. ईओ के भाई ने चालक पर भी संदेह जाहिर किया था.

कोतवाली पुलिस इन सभी का दर्ज करेगी बयान

नगर पंचायत मनियर की पीसीएस अधिकारी ईओ मणिमंजरी राय की मौत के मामले में पुलिस उन अधिकारियों का भी बयान दर्ज करेगी, जिनका इस प्रकरण से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रुप से जुड़ाव है. इसके लिए पुलिस की ओर से एडीएम, दो ईओ, नायब तहसीलदार और अन्य को नोटिस भेजी गयी है. पुलिस का कहना है कि मनियर की ईओ रही मणि मंजरी राय के भाई विजयानंद राय ने दी गयी तहरीर में कई नामों का उल्लेख किया है. इसके अलावा कॉल डिटेल व अन्य जांच में कइयों के नाम सामने आए हैं.

मूल रूप से गाजीपुर जनपद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के कनुआन निवासी व मनियर नपं के ईओ के पद पर तैनात रही मणि मंजरी राय की लाश 6 जुलाई सोमवार की रात शहर के आवास-विकास कॉलोनी में स्थित किराये के फ्लैट में फंदे से लटकती मिली थी. इस मामले में ईओ के भाई विजयानंद राय की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मनियर के चेयरमैन भीम गुप्त, सिकन्दरपुर नपं के ईओ संजय राव, मनियर नपं के टैक्स लिपिक विनोद सिंह और कम्प्यूटर आपरेटर अखिलेश के साथ चालक व अन्य अज्ञात पर आत्महत्या के लिये उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले ईओ के पिता जय ठाकुर राय ने भी हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगाया था.

फर्जी तरीके से 35 कार्यों की पत्रावली तैयार की गई थी – मणिमंजरी का भाई

तहरीर में ईओ के भाई ने लिखा है कि फर्जी तरीके से 35 कार्यों की पत्रावली तैयार की गई थी. इसकी शिकायत मणि मंजरी ने अपर जिलाधिकारी से की थी. कॉल डिटेल से पुलिस को यह जानकारी हुई कि ईओ मणि मंजरी राय की अंतिम बार एक नायब तहसीलदार से बातचीत हुई थी. उनके कहने पर पड़ोस में रहने वाले एक अन्य ईओ सबसे पहले उनके आवास पर पहुंचे थे. इसी प्रकार मनियर के पूर्व तथा सिकन्दरपुर के वर्तमान ईओ संजय राव इस मामले में आरोपित हैं. पुलिस सभी को 160 की नोटिस जारी किया है. कोतवाल विपिन सिंह का कहना है कि इस प्रकरण से जिस किसी का भी प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष से रूप से सम्बंध है, उन्हें नोटिस भेजी जा रही है. बताया कि फिलहाल एडीएम, एक नायब तहसीलदार व दो ईओ को नोटिस जारी किया गया है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.