साइकिल जुलूस निकालने पर सपा नेता सहित आठ के खिलाफ केस दर्ज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

बैरिया कोतवाल संजय त्रिपाठी ने सपा नेता मनोज सिंह सहित कुल आठ नामजद व 30-35 अज्ञात लोगों पर महामारी अधिनियम 1897, आपदा प्रवन्धन अधिनियम 2005 और सोशल डिस्टेंस की धारा 1860 के तहत बैरिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. गौरतलब है कि सपा के पूर्व जिला महासचिव मनोज सिंह ने बुधवार को बैरिया में साइकिल यात्रा निकाली थी.

इसे भी पढ़ें – सपा नेता मनोज सिंह ने कहा, यूपी में ला ऐंड आर्डर फेल हो चुका है

एसएचओ ने बताया कि मनोज सिंह, रोहित उपाध्याय, पिंटू उपाध्याय, मनोज यादव, सोनू यादव, मुन्ना गोड़ अंचल, संजय सहित कुल आठ नामजद और 30-35 अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है. क्योंकि धरना-प्रदर्शन, जुलूस आदि समारोहों पर रोक के बावजूद कानून का उल्लंघन कर मनोज सिंह द्वारा बुधवार को साइकिल यात्रा निकाली गई थी. जबकि कोरोना संक्रमण के चलते जनपद की स्थिति भयावह बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें – अब सपाइयों के खिलाफ रसड़ा में मुकदमा दर्ज

सपा के जिलाध्यक्ष व विधानसभा इकाई अध्यक्ष को भी इस संदर्भ में पहले बताया गया था. उन लोगों द्वारा भी साइकिल यात्रा निकालने से मना किया गया था. बावजूद इसके साइकिल यात्रा निकाली गई. इसलिए नियमानुसार मनोज सिंह और उनके समर्थकों पर मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

सपा के वरिष्ठ नेता मनोज सिंह का कहना है कि बैरिया के एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह के कहने पर मेरे ऊपर एफआईआर दर्ज किया हैं. इससे पूर्व विधायक द्वारा बैरिया तहसील व डाक बंगले में सभा की गई और रैली निकाली गई, किंतु विधायक के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया. नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन व उनके सैकड़ों समर्थक अर्धनग्न होकर बैरिया थाने के पास प्रदर्शन किए, धरना दिए, किंतु उन पर कोई एफआईआर एसएचओ ने नहीं किया. चूंकि उक्त लोग भाजपा के हैं, इसलिए उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. मेरे पास उक्त सभी कार्यक्रमों का वीडियो क्लिप व अखबार में छपे समाचार की प्रतियां उपलब्ध हैं. जल्द ही मैं डीएम, एसपी और बैरिया कोतवाल के खिलाफ हाईकोर्ट में मुकदमा दर्ज करवाऊंगा.