आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन की मौत, दर्जन भर झुलसे

सिकंदरपुर/बांसडीह। खेत में रोपनी करते वक्त आसमान से गिरी बिजली के चपेट में आकर आधा दर्जन से अधिक झुलस गए, जबकि दो की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर पहुंची सिकंदरपुर पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. उधर, मनियर थाना क्षेत्र के हथौज गांव में आकाशीय बिजली गिरने से मंगलवार की शाम चार महिला मजदूर बुरी तरह से झुलसे. सुचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनियर पहुंचाया. वहां तीन की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने जिला अस्पताल के लिए रेफर किया.

इसी क्रम में भीमपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर मड़ई गांव में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से राम सरीख राजभर (29) की मौत हो गई. हादसे के वक्त राम सरीख धान की रोपाई कर रहा था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

सिकंदरपुर से संतोष शर्मा ने बताया कि बुधवार को दोपहर में अचानक बारिश होने लगी. इसी दौरान चंदायर में खेत में एक दर्जन से अधिक महिलाएं रोपनी का कार्य कर रहे थी. तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आकर सरिता देवी (33) पति नंदलाल राम, शीला (18) पिता बीरन राम निवासी चंदायर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि लक्ष्मी देवी (45) पत्नी बंशीधर, संगीता (35) पत्नी सुरेश राम और प्रीति पुत्री रजिंदर, रीता (40) पत्नी मुन्नीलाल, गुड़़िया (38) पत्नी विश्वनाथ राम, कांति (40) पत्नी राधेश्याम, रोहिणी (48) पत्नी जवाहर राम, सत्य प्रकाश (18) पुत्र मुलीधर राम झुलस गए. मौके पर इकट्ठा लोगों ने तत्काल सभी झुलसे हुए लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां सभी का इलाज चल रहा है.

https://youtu.be/TKs9_Ukufhk

बांसडीह से रविशंकर पांडेय ने बताया कि खेजुरी थाना क्षेत्र के हथौज गांव के मजदूर मंगलवार को धान की रोपाई कर रहे थे. इसी दौरान शाम करीब 5 बजे कड़क के साथ आकाशीय बिजली गिरी. इस हादसे में उक्त गांव की तारा देवी (40) पत्नी कमला बिन्द, सोनी देवी (35) पत्नी राजकुमार बिन्द, कुमारी निशा (16) पुत्री सुरेन्द्र प्रसाद और अंकिता (17) पुत्री विश्वनाथ प्रसाद गंभीर रूप से झुलस गईं. सुचना पर पहुंची मनियर पुलिस ने झुलसे लोगों को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनियर पहुंचाया. वहां अंकिता को छोड़ शेष तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

कल ही बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के जितौरा पुल के पास धान की रोपाई कर रही एक महिला आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. मौके पर रोपाई कर रहे मजदूरों में कोहराम मच गया. हादसे की सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया. इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक या टैप करें.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.