बलिया में दो महिलाओं समेत तीन और कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया से रविशंकर पांडेय

शुक्रवार को जिले में तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. तीनों मरीजों को मिलाकर अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या जनपद में 102 हो गई है. इन मरीजों में से अब तक 66 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. उन्हें होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है. नए केस मिलने के बाद अब एक्टिव केसों की संख्या 36 हो गई है. जनपद के विभिन्न स्थानों से अब तक 4,480 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इनमें से 3,800 लोगों की रिपार्ट निगेटिव आई है. वहीं अभी प्रक्रिया में 581 लोगों की रिपोर्ट है.

बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के चंद्रशेखर नगर में एक, उमरगंज में एक तथा बांसडीह कोतवाली के सारंगपुर में एक पॉजिटिव केस मिला है. चंद्रशेखरनगर और उमरगंज अरबन एरिया की रहने वाली दो महिलाएं हैं. इसमें एक महिला गर्भवती है. वहीं, बांसडीह कोतवाली के सारंगपुर का युवक है.

श्रीहरि प्रताप शाही, जिलाधिकारी, बलिया

शुक्रवार को रिपोर्ट आने के बाद इन्हें एल-1 अस्पताल बसंतपुर में भर्ती कराया गया. आज मिले मरीज को देखते हुए जिले में हॉट स्पॉट की संख्या बढ़कर 63 हो जाएगी. हॉट स्पॉट क्षेत्रों के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती करते हुए उन इलाकों को सील करने आदि का निर्देश दिया गया है. बता दें कि पिछले 17 जून को बांसडीह कोतवाली के सारंगपुर निवासी दिल्ली से अपने गांव आया था और होम क्वारंटीन घर पर था. उसका सैंपल 22 जून को स्वास्थ्य टीम ने लिया था. वहीं बांसडीह में 10 लोगों का सैंपल सीएचसी पर लिया गया. शुक्रवार को जिनका सैम्पल लिया गया, उनमें नगर पंचायत बांसडीह के पूर्व चेयरमैन भी शामिल है. इस तरह बांसडीह कस्बे के 6, सकलपुरा, रेगहा, मैरिटार व सुल्तानपुर थाना मनियर का सैम्पल लिया गया.

पहले केवरा फिर गंगभेव, अब हॉटस्पॉट हुआ सारँगपुर

बांसडीह कोतवाली क्षेत्र दो गाँव पहला गंगभेव और दूसरा सारँगपुर गाँव कोरोना संक्रमण के चलते हॉटस्पॉट हो चुका है. हॉटस्पॉट की सूचना मिलते ही बांसडीह क्षेत्र में हड़कंप मच गया. उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य, तहसीलदार गुलाबचन्द्रा, पुलिस क्षेत्रधिकारी दीपचन्द, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुँचकर सारँगपुर एरिया को सील करवाया.

वहीं लगातार कनेंटमेंट जोन में केवरा दूसरी बार 16 जून से हो गया है. हालाँकि मरीज छठे दिन ही स्वस्थ होकर लौट आए, लेकिन 12 जून को एक युवक पॉजिटिव मिला. 15 जून तक 21 दिन पूरा होना था, 16 जून से पुनः हॉटस्पॉट हो गया. खास बात यह है कि सब्जी की बाजार जनपद में तीसरा स्थान केवरा का है, जहां से न केवल आस पास के तहसीलों बल्कि बिहार सहित मऊ, देवरिया, गाजीपुर तक लोग खरीदकर सब्जी ले जाते हैं, जब कि किसानों के लिए सरकार ने छूट तो दिया है, लेकिन हॉटस्पॉट में कोई छूट नहीं है.

जब से हॉटस्पॉट में है, लोग सब्जी गांव के बाहर ले जाकर रख दे रहे हैं, कुछ थोक व्यापारी बाइक से जैसे तैसे खरीदकर अभी भी ले जा रहे हैं. सब्जी की खेती करना लोग नहीं छोड़ रहे, किसान मेहनत से जुटे हैं. वहीं बारिश भी शुरू है. मुख्य सड़क पर दवा, राशन की दुकानें लगातार बन्द चल रही हैं. गांव के बाहर सब्जी लेकर सामाजिक दूरी बनाकर ग्राहक के इंतजार में सब्जी लेकर लोग खड़े हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि गाँव वालों को हॉटस्पॉट से कब तक निजात मिलती है.