तेज रफ्तार कार ने ली विवाहिता की जान, जिले की अन्य बड़ी खबरें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा (बलिया) से संतोष सिंह


रसड़ा-कासिमाबाद मार्ग स्थित श्री नाथ बाबा इण्टर कालेज के पास शनिवार की दोपहर सड़क के किनारे काम कर रही एक महिला को रौदते हुए कार भाग निकली. आनन फानन में परिजन घायल महिला को लेकर सामुदायिक स्वाथ्य केन्द्र पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई.

आजमगढ़ के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के इसमालपुर गोरिया निवासी प्रमिला देवी (38 वर्ष) पत्नी प्रवीण हिताकापूरा में झोपड़ी डाल कर रहती थी. प्रमिला स्कूल में खाना भी बनाती थी. वह अपने घर पर करकट डलवा रही थी. कासिमाबाद की तरफ से आ रही तेज रफ्तार वेलोनो कार ने उन्हें चपेट में ले लिया. आस पास के लोग दौड़ कर आते तब तक कार भाग निकली. आनन फानन में लोग अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतका की केवल चार पुत्रियां प्रियांसी (12 वर्ष), शालू (10 वर्ष), दिव्या (7 वर्ष) और पायल (5 वर्ष) हैं. पुत्रियों की दहाड़ से हर किसी की आँखे नम हो गयी. पुलिस शव को कब्जे में लेकर परिजनों की तहरीर पर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई.


बाइकों की आमने सामने की भिड़ंत में दो युवक जख्मी

उधर, रेवती-सहतवार मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में दो युवक घायल हो गए. मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि पारस राम (35 वर्ष) निवासी सहतवार रेवती से वापस गांव लौट रहा था. इसी दौरान पंप से पेट्रोल भरा कर निकले अमन कुमार (22 वर्ष) निवासी दतहां की बाइक से उसकी टक्कर हो गई.


मायके आई विवाहिता की करेंट से मौत

रसड़ा के हिताकापूरा गांव में शनिवार की सुबह बिजली की चपेट में आने से मायके में आयी एक युवती झुलस गयी. आनन फानन में उसे परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. इसकी खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

मऊ जनपद के माधवपुर सिपाह निवासी सुनीता सिंह (35 वर्ष) पत्नी जय प्रकाश सिंह अपनी भौजाई के श्राद्ध में शामिल होने के लिए पिता तेज बहादुर सिंह के यहां आयी थीं. सुबह कपड़ा प्रेस कर रही थी. इसी दौरान करेंट की जद में आकर बेहोश होकर गिर पड़ी. चाय बना रही उसकी माँ मीरा सिंह ने उसे गिरा देखा तो शोर मचाया. परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पहले से गमगीन परिवार में सुनीता की मौत ने परिजनों को झकझोर कर रख दिया है.

बीमार वृद्ध का शव मिला

खेजुरी थाना क्षेत्र के ससना-खोंचा गांव के पास शनिवार की सुबह शौच के लिए निकले लोगों ने सड़क किनारे एक शव को देखा तो सहम गए. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर मौके पर ग्रामीणों संग पहुंचे मृतक के पुत्र शिवजी बिद ने शव की शिनाख्त सोनपुरवा निवासी सुभाष बिद (62 साल) के तौर पर की. शिवजी बिद ने बताया कि उनके पिता की तबियत कुछ दिनों से खराब थी. इसके बावजूद वे मजदूरी करने चले जाते थे. कल भी काम करने गए थे, लेकिन शाम को घर नहीं लौटे. अक्सर वे दो या तीन दिन पर घर लौटते थे, लिहाजा किसी को कोई शंका नहीं हुई. तब तक सुबह शव मिलने की सूचना मिल गई.

जिला जेल में जबरिया वसूली को भिड़े बंदियों के दो गुट

जिला जेल में अवैध वसूली की शिकायत को लेकर शनिवार को बंदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए. दोनों तरफ से चले ईंट-पत्थर से कुछ कैदी चोटिल हो गए. स्थिति बिगड़ने से पहले ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी जेल में पहुंच गए. किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया, तब जेल प्रशासन की राहत की सांस ली. बहरहाल, दोनों गुटों के बीच अभी भी तनाव बना हुआ है.

देखते ही देखते दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद मारपीट शुरू हो गई

नगर पंचायत नगरा के पूरब मोहल्ले में शुक्रवार को देर रात बकाए को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान जमकर चले ईंट पत्थर में दोनों पक्षों से सात लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठी भांज कर बवालियों को खदेड़ा. पुलिस ने मौके से पांच को हिरासत में लेकर शांति भंग में चालान कर दिया. घटना के समय एक पक्ष के लोग दूसरे पक्ष से बकाए रकम की तागेदारी कर रहे थे. देखते ही देखते दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद मारपीट शुरू हो गई. इसमें एजाज कुरैशी, रईस, वसीम, शमीम, शब्बीर, शरफराज, शहनवाज घायल हो गए. पुलिस ने सभी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकल कराया.

हिंसक संघर्ष और फायरिंग के मामले में पांच गिरफ्तार

उभांव थाना क्षेत्र के फरसाटार गांव में भूमि विवाद में हुए हिसक संघर्ष, पथराव के दौरान एक पक्ष द्वारा की गई फायरिग के 24 घंटे बाद भी गांव में तनाव व्याप्त है. पुलिस बवाल की आशंका को देखते हुए गांव में पूरी रात चौकसी करती रही. इस मामले में दोनों तरफ से पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि घटना को लेकर दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया है. गांव निवासी उस्मान खान की लिखित तहरीर पर डा. गैरुल्लाह, जफरुल्लाह, नुरुल्लाह, कलीमुल्लाह व नईमुल्लाह समेत पांच नामजद व दो अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इनमें पुलिस ने गैरुल्लाह व नुरुल्लाह नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरे पक्ष से मो. गइरुल्लाह के लिखित तहरीर पर मो. जान, मो. उस्मान, इरफान अलीजान, इम्तियाज व नेयाज समेत छ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. इसमें पुलिस ने मो. जान, मो. उस्मान व इरफान को गिरफ्तार कर लिया है.

दुर्जनपुर हत्याकांड में दो लोग गिरफ्तार

रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में शुक्रवार को हुई दिनदहाड़े हत्या के मामले में पुलिस ने शनिवार को भगवती सिंह और अपराधियों के भागने में प्रयुक्त बोलेरो के चालक लालबाबू को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया. मृतक के पिता रामजी पटेल की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. एसएचओ शैलेश सिंह ने बताया कि घटना के मुख्य आरोपी प्रकाश पांडेय और सोनू सिंह ने भूपेंद्र पटेल को गोली मारी थी, जबकि भगवती सिंह और उनके पुत्र यशवंत सिंह पर हत्या का षड़यंत्र रचने का आरोप है. वहीं बोलेरो चालक लालबाबू ने सेटिंग के तहत अपराधियों को भागने में मदद की थी. प्रकाश पांडेय और लालबाबू के बीच कुछ दिन पहले घटना का तानाबाना बुना गया था. चालक लालबाबू पहले भगवती सिंह की ही गाड़ी चलाता था. पुलिस ने चार आरोपितों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दो नामजद अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. लोगबाग इसे भगवती सिंह के पुत्र सिटू सिंह की हत्या का बदला मान रहे हैं. चूंकि भूपेंद्र पटेल, सिटू हत्याकांड का मुख्य आरोपी था, जिसे जिला एंव सत्र न्यायालय से उम्रकैद हुई थी. हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह पिछले तीन साल से गांव में रह रहा था.

योगी सरकार में बिना भेद भाव के मिल रहा हर पात्रों को लाभ

‘समाधान दिवस’ पर राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने सुनी जनता की समस्याएं

दुबहड़ (बलिया)। संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनद स्वरूप शुक्ला ने स्थानीय ब्लॉक के ग्राम नगवां में आयोजित ‘समाधान दिवस’ में जनता की समस्याओं को सुना. इस दौरान मौजूद लोगों ने विकास से जुड़ी कुछ समस्याएं बताई, जिसके त्वरित गति से समाधान के लिए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया. साथ ही मोदी सरकार के 6 साल और योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियां भी गिनाई.

मंत्री ने कहा कि यह सरकार आम जनता की सरकार है. बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है. लोगों से अपील किया कि सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक हों, तभी हर पात्र तक आसानी से लाभ पहुंच सकेगा. उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार का बेहतर कार्य साफ दिख रहा है. पहले सिर्फ पांच जिलों में बिजली मिलती थी, लेकिन आज हर जिले में बेहतर बिजली सप्लाई मिल रही है. पहले लोग पैसा इकट्ठा करके ट्रांसफार्मर लाते थे, आज एक मैसेज पर ही दो दिन के अंदर ट्रांसफार्मर लग जा रहा है. सौभाग्य योजना के तहत फ्री कनेक्शन और घर-घर तक केबिल और एक सीएफएल मिल रहा. आवास योजना के जरिए हर गरीब को पक्का छत देने के संकल्प को पूरा किया जा रहा है. आयुष्मान भारत योजना के तहत सुरक्षा कवच प्रदान किया गया.

उन्होंने कहा कि पूरे नगर विधानसभा में अंडरग्राउंड बिजली का काम चल रहा है. शुद्ध पेयजल लोगों को मिले, इसके लिए कई गांवों में पाइप पेयजल योजना चल रही है. मंत्री ने कहा कि मार्च महीने में आयी दैवीय आपदा में हुए नुकसान पर सरकार ने गम्भीरता दिखाई और त्वरित गति से मुआवजा दिया गया. इस मौके पर बीडीओ रमेश यादव, जल निगम, बिजली विभाग, नलकूप, सिंचाई, बाढ़ खंड, सप्लाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

जल्द खत्म होगी जर्जर तार और पोल की समस्या, एजेंसी आवंटित

संसदीय राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बताया कि बहुत जल्द जर्जर तार और पोल बदलने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी. इसके लिए एजेंसी आवंटित हो गई है. मेसर्स एमसीसी द्वारा यह कार्य कराया जाएगा. कार्य पूरा हो जाने के बाद जर्जर तार और पोल की वजह से बिजली का ट्रिप होना बंद हो जाएगा. राज्यमंत्री शुक्ला ने बताया कि किसान आसान किस्त योजना 30 जून 2020 से लागू हो जाएगी. इसके अंतर्गत निजी नलकूप के बकाएदार उपभोक्ता के ब्याज में शत प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी. यह किसानों के लिए काफी राहत देने वाला निर्णय है.