मामूली बातों पर भिड़ गए दो गांवों में लोग, मारपीट में डेढ़ दर्जन घायल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

सहतवार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा छपिया में नाली विवाद को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हो गए. उधर, मनियर थाना क्षेत्र के एक गाँव मे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और होम कोरेंटाइन रहने की सलाह देना एक युवक व उसके परिजनों को काफी महंगा पड़ गया. बाहर से आए युवकों और उनके परिजनों ने कोरेंटाइन रहने के सुझाव देने वाले युवक एवं उसके परिजनों को मार पीट कर घायल कर दिया. फिलहाल घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. जिसमें एक ही परिवार के एक युवती सहित 5 लोग घायल हो गए. हालांकि तहरीर में पुरानी रंजिश के तहत घात लगाकर हमला किए जाने का आरोप लगाए गए हैं.


मनियर थाना क्षेत्र के दियरा टुकड़ा नंबर 2 में युवक ओम प्रकाश गोंड़ दुकान से सामान खरीद कर सोमवार की शाम सात बजे घर लौट रहा था. पुलिया के पास दो युवक घात लगाए बैठे थे. इसी बीच ओम प्रकाश ने उन युवकों से कहा कि तुम लोग बाहर से आए हो और इधर उधर क्यों घूम रहे हो. इस पर दोनों युवक आक्रोशित हो गए तथा उससे मारपीट करने लगे. तब तक उन दोनों युवकों के घर के लोग भी लाठी-डंडे लेकर आ गए और उस युवक सहित उसके घर के लोगों की भी पिटाई कर दी.

एक पक्ष से ओम प्रकाश गोंड़ (18 वर्ष) पुत्र राम अशीष गोंड़, छोटू (16 वर्ष) पुत्र राम अशीष गोंड़ घायल हो गए. घायल स्वामीनाथ ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस अपनी देखरेख में एंबुलेंस बुलाकर उन्हें इलाज के लिए मनियर ले गई. वहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल से इलाज करवा कर लौटे घायल स्वामीनाथ की तरफ से मनियर थाने में तहरीर दी गई है. इसमें पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में मनियर के प्रभारी निरीक्षक नागेश उपाध्याय ने बताया कि तहरीर मिली है. मामले की छानबीन की जा रही है. जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी.

तू तू मैं मैं, हाथापाई के बाद जमकर मारपीट में बदल गई

उधर, सहतवार थाना क्षेत्र के ग्राम सभा छपिया में नाली विवाद को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हो गए. इस दौरान चाकूबाजी में दो लोग घायल हुए. सभी घायलों का इलाज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. इस घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है.

छपिया गांव में छोटी मस्जिद के बगल स्थित नाली के ऊपर पटिया रखने को लेकर दो पक्षों में तू तू मैं मैं के बाद हाथापाई होने लगी. देखते ही देखते दोनों पक्षों में ईंट-पत्थर लाठी-डंडे एवं चाकू चलने लगे. इसमें सुरेंद्र प्रताप मिश्रा, मुन्ना गोंड, पिटू सिंह, अमित मिश्रा, ओमनारायण मिश्रा, संतोष वर्मा व टुनटुन वर्मा घायल हो गए. वहीं द्वितीय पक्ष से समसुद्दीन, गुलशन, सलीम, मोहम्मद एवं भोला मोहम्मद घायल हो गए. इसकी सूचना पाते ही क्षेत्राधिकारी बांसडीह दीपचंद्र, सहतवार थानाध्यक्ष मंतूराम समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इसको लेकर गांव में तनाव बना हुआ है.