संदिग्ध परिस्थितियों में मासूम बच्चे की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

बैरिया (बलिया)। बैरिया थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव की प्रधान रूबी देवी के मासूम पुत्र प्रियांशु (7 माह) की अबूझ हालात में सोमवार की देर शाम मौत हो गई. इस दुखद घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. पीड़ित मां-बाप ने पड़ोस के एक व्यक्ति पर पुत्र की हत्या करने की आशंका जाहिर की. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. उधर पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. इसी क्रम में नगरा थाना क्षेत्र के मलपहरसेनपुर गांव स्थित एक तालाब में पांच माह पूर्व मिले एक युवक के शव (नरकंकाल) के मामले में सीजेएम के आदेश पर पुलिस ने गांव के ही तीन लोगों के विरुद्ध हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है.

प्रधान रूबी देवी ने मीडिया को बताया कि सोमवार की देर शाम बच्चा पड़ोसी के घर के बाहर खेला रहा था. उस वक्त वह परिजनों को खाना परोस रही थी. खाना खाने के बाद मैंने अपने पति राजीव कुमार से बच्चे को लाने को कहा. वह जब मौके पर पहुंचे तो बच्चा मरा पड़ा था. उसकी स्थिति का देखकर ऐसा लग रहा था कि गला, मुंह और नाक दबाकर उसकी हत्या की गई है. बच्चे का शव लेकर जब हम बैरिया थाने पहुंचे तो एसएचओ ने सुरेमनपुर पुलिस चौकी पर भेज दिया. वहां पहुंचने पर चौकी इंचार्ज चौकी इंचार्ज वीरेंद्र नाथ दुबे ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. इस बाबत पूछने पर एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही बच्चे की मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा और उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.


कोर्ट के आदेश पर तीन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज


उधर, नगरा थाना क्षेत्र के मलपहरसेनपुर गांव के मिथिलेश राजभर ने 156 (3) के तहत सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आंचल राजभर (22) की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी. बताया था कि आठ अक्टूबर 2019 को चार बजे सुबह देवी जागरण से आंचल घर लौट रहा था, तभी रास्ते से लापता हो गया. जिसकी गुमशुदगी रिपोर्ट 13 दिसंबर 2019 को थाने में दर्ज कराई गई. परन्तु उसका कहीं पता नहीं चल सका. 20 दिसंबर 2019 गांव के तालाब से बालचंद धोबी द्वारा जलकुंभी निकलवाने के दौरान आंचल का शव बरामद हुआ. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. मिथिलेश ने गांव के ही विनोद उर्फ बब्लू, संतोष गोंड और कपूरचंद धोबी पर हत्या करने और शव को तालाब में छिपाने का आरोप लगा न्याय की गुहार लगाई थी. अब सीजेएम के आदेश पर पुलिस ने गांव के ही तीन लोगों के विरुद्ध हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है.

सड़क हादसे में घायल युवक ने दम तोड़ा, ट्रक से भिड़ी कार चार जख्मी


सड़क हादसे में घायल बैरिया थाना क्षेत्र के करमानपुर गांव निवासी सूरज पांडेय (25) की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. सूरज रविवार की रात 10 बजे आम के बगीचे की रखवाली कर घर लौट रहे थे, तभी तेज रफ्तार बाइक ने टक्कर मार दिया था. घायल युवक की इलाज सदर अस्पताल में चल रहा था, जहां मंगलवार की सुबह उसकी मौत हो गई.

नगरा-सिकंदरपुर मार्ग पर स्थित नरही चट्टी पर गाय को बचाने के चक्कर में कार खड़ी ट्रक से टकरा गयी. इस हादसे में पुत्र और पत्नी संग शिक्षक तथा अधिवक्ता घायल हो गए. शिक्षक और अधिवक्ता की गंभीर स्थिति को देखते हुए पीएचसी नगरा के चिकित्सक ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिवानकला निवासी शिक्षक अमिताभ कुमार वर्मा जौनपुर में तैनात हैं. वे अपनी पत्नी सरोज देवी, पुत्र अनिमेष वर्मा को घर छोड़ने के लिए अपने मित्र जौनपुर सिद्धि निवासी उच्च न्यायालय के अधिवक्ता चंद्रप्रकाश सिंह संग कार से मंगलवार को घर आ रहे थे. नगरा थाना क्षेत्र के नगरा सिकंदरपुर मार्ग पर नरही चट्टी के पास अचानक सामने गाय आ गई. उसे बचाने के प्रयास में असंतुलित कार की खड़े ट्रक से भिड़ंत हो गई. नतीजतन, सभी कार सवार घायल हो गए.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.