बालू में आकृतियां उकेर रूपेश ने दिया कोरोना वायरस से बचने का संदेश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बरती जाने वाली सावधानियों को बखूबी उकेरा है खरौनी गांव के सैंड आर्टिस्ट युवक ने

बांसडीह : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सैंड आर्टिस्ट रूपेश कुमार सिंह ने कोरोना वायरस की महामारी को लेकर एक सैंड आर्ट बनाया है. कोरोना से बचने के विभिन्न उपायों को चित्र के जरिए प्रदर्शित किया है.

गांव खरौनी निवासी सैंड आर्टिस्ट रूपेश ने विभिन्न आकर्षक आकृतियों के जरिये उससे बचाव के लिए कई संदेश दर्शाए हैं. उनमें ‘आप हाथ मत मिलाइये, नमस्ते करिये’, ‘मास्क लगा कर चलिये’, ‘हाथ हमेशा धोते रहिये’ शामिल हैं.

 

रूपेश ने बताया कि इस बार कोरोना वायरस पर लोगों को जागरूक करने के लिए यह रेत आकृति बनायी है. रूपेश दुनिया के लोगों को विभिन्न रेत आकृतियां बनाकर मैसेज देते हैं.

उन्होंने कहा कि उसी देश चीन का 73 foot ऊंची आकृति का रिकार्ड है जिसे वह तोड़ने के प्रयास में हैं. उसी चीन के ओहवान शहर से कोरोना वायरस जैसा संक्रमित रोग चला है और आज करीब 117 देशों में इसका कहर बरपा हो रहा है.

रूपेश ने कहा कि अब इस महामारी ने अपने देश भारत में भी दस्तक दे दी है. लगभग 80 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. इसमें उत्तर प्रदेश के भी 17-18 लोग उस वायरस की चपेट में हैं.

 

 

इस आकृति को बनाने का उनका उद्देश्य है कि लोग अपना बचाव स्वयं करें. अभी तक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं आया है. आकृति में उन चीजों को दर्शाते हुए यह बताना चाहा है कि आप लोग बेवजह अपने चेहरे को मुंह को न छुएं.

अगर बार-बार छूते हैं तो बार-बार सैनिटाइजर हाथ में लगाएं या हैंडवाश से हाथ को धोएं. भीड़ भाड़ में न जाएं. एक हफ्ते से अधिक खांसी, बुखार, सिर दर्द हो तो गवर्नमेंट का मुफ्त नंबर भी इस आकृति में दर्शाई है. उस पर फोन करें.

इसी आकृति से रूपेश दुनिया के लोगों को मैसेज देना चाहते हैं कि इन नियमों के पालन से कोरोना वायरस से बचेंगे.