इब्राहिमाबाद में अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण किया बैरिया विधायक ने

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने अगलगी की घटनाओं को रोकने के बारे में बताया

बैरिया : समाज में पीड़ितों, शोषितों की सेवा करना हर व्यक्ति का दायित्व है. मानवता का तकाजा यही है और एमएलए, एमपी तो इसके बदले वेतन पाते हैं. अगर उन्होंने अपने दायित्वों में कोताही बरती तो ईश्वर उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे.

यह बात बैरिया के विधायक सुरेंद्र सिंह ने इब्राहिमाबाद में 2.42 करोड़ की लागत से बने फायर स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद कही. वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

विधायक ने कहा कि पूरी निष्ठा और ईमानदारी से लोगों की पीड़ा कम करने का प्रयास वह दिन-रात करते हैं. उसमें कितना सफल और कितना असफल हैं, यह रिपोर्ट कार्ड जनता ही दे सकती है.

बैरिया विधायक ने कहा कि मुझे यह कहने में संकोच नहीं है कि बलिया ने आजादी की लड़ाई में जितना बलिदान दिया है, उस हिसाब से बलिया का विकास किसी भी सरकार ने नहीं किया है.

 

विधायक ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि इस अग्निशमन केंद्र को जो संसाधन चाहिए, उसके लिए विभाग वाले उन्हें बताएं. अपनी विधायक निधि से हरसंभव संसाधन उपलब्ध कराने की बात कही.

उन्होंने कहा कि अगलगी से होने वाले तबाही वह लगातार देखते रहे हैं. जिनका घर जल जाता है, लोग जल मर जाते हैं, उस समय मानवता रोने लगती है. इससे पूर्व विधायक ने फीता काटकर अग्निशमन केंद्र का लोकार्पण किया.

कार्यक्रम में मुख्य अग्निशमन अधिकारी धीरेंद्र सिंह यादव ने अगलगी की घटनाओं को रोकने, आग लगने पर उपाय के बारे में विस्तार से बताया. साथ ही, अग्निशमन केंद्र चालू कराने के लिए विधायक को साधुवाद दिया.

पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने अगलगी की घटनाओं के बाद लोगों के आक्रोश का वर्णन करते हुए कहा कि इसे पुलिस वालों को ही झेलना पड़ता है.

 

 

कार्यक्रम को भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, विजय बहादुर सिंह, पतिरम सिंह, वीरेंद्र शर्मा, गुप्तेश्वर पाठक, डब्लू सिंह, दिलीप गुप्ता, नंदजी सिंह, रत्नेश सिंह सहित अनेक लोगों ने संबोधित किया. अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष मंटू बिंद और संचालन हरिकंचन सिंह ने किया.

संसाधनों के अभाव के बीच शुरू हुआ अग्निशमन केंद्र

गर्मी को देखते हुए संसाधनों के अभाव के बीच अग्निशमन केंद्र शुरू किया गया है. इसके लिए 16 फायरमैन की जगह आठ फायरमैन की पोस्टिंग की गई है. तीन ड्राइवर की जगह एक ड्राइवर तैनात किया गया है.

 

 

तीन गाडियों की जगह दो गाड़ी उपलब्ध कराई गई है. वहीं, इस अग्निशमन केंद्र में बिजली, पानी और टेलीफोन का अभाव है. ये कमियां दूर किए बिना इसकी उपयोगिता पूरी नहीं हो सकती है.