news update ballia live headlines

बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

दुबहर : क्षेत्र के ग्राम पंचायत अखार में 24 फरवरी से पहली मार्च तक होने वाले ज्ञानयज्ञ महोत्सव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. भागवत कथा स्थल पर दूर के साधु-संतों का आगमन शुरू हो गया है. कथा स्थल पर पूज्य त्रिदंडी स्वामी के परम् शिष्य लक्ष्मी प्रपन्न जियर स्वामी का आगमन सोमवार को किसी क्षण हो सकता है.

बैरिया : रसड़ा मे स्थित श्रीनाथ मठ के महंत कौशलेन्द्र गिरि रविवार को दोपहर बाद बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह से मिलने उनके चांदपुर स्थित आवास पर पहुंचे.उनके प्रति नैतिक समर्थन व्यक्त किया. विधायक और महंत मे काफी देर तक घटनाओं को लेकर चर्चा हुई.

बैरिया : छात्रसंघ सेवा संस्थान के पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा रविवार को रानीगंज बाजार में हिंदू विरोधी बयान देने वाले एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान का पुतला दहन किया गया. उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

बैरिया : मुरली छपरा गांव में आयोजित नेत्र शिविर में ऑपरेशन के बाद 47नेत्र रोगियों की आंखों की पट्टी खोल कर जमशेदपुर के नेत्र चिकित्सक डॉ. बीपी सिंह की टीम ने अंतिम जांच की. उन्हें काले चश्मे पहनाये गया एवं दवा दी गयी.

• बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस की चपेट में आने से शनिवार की शाम एक 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई. छपरा बलिया रेल खंड पर गौतमस्थान स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास यह हादसा हुआ. हादसे के बाद परिजन बच्चे के शव को लेकर भाग गए. इसलिए बच्चे के परिचय का खुलासा नहीं हुआ

• प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के चलते किसान परेशान हैं. किसानों के हितों का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार के कार्यकाल में अन्नदाताओं की हालत नहीं सुधरी. ये बातें बिल्थरारोड के तुर्तीपार चट्टी पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन नाईक ने किसान गोष्ठी में कहीं.

• मऊ के प्रेमी संग बलिया से भागी विवाहिता आखिरकार भदोही में पुलिस के हत्थे चढ़ गई. बताया जा रहा है कि दोनों का प्रेम परवान चढ़ा तो साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे. तीन महीने पहले दोनों घर छोड़कर भाग निकले. विवाहिता के तीन बच्चे भी हैं. गोपीगंज में राजमार्ग पर एक ढाबे के सामने प्रेमी युगल में किसी बात को लेकर तू तू मैं मैं हो गई. बात बढ़ते देख आसपास के लोगों ने पुलिस को इतला कर दिया. विवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसके प्रेमी का उससे दिल भर गया है. अव वह उसे बेचना चाहता है. पुलिस ने महिला को नारी संरक्षण गृह भेज दिया. अब युवक के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है पुलिस.

• तो जौनपुर कोतवाली परिसर और पुलिस चौकी भंडारी परिसर में बने सरकारी आवासों में अवैध कब्जा है. जी हां जौनपुर कोतवाली प्रभारी पवन कुमार उपाध्याय ने दी गई तहरीर में तो यही बताया है. सरकारी आवास खाली न करने पर नगर कोतवाली पुलिस ने 13 पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है. जर्जर हो चुके सरकारी आवास खाली करने के लिए बार-बार निर्देशित किया गया. नोटिस जारी किया गया फिर भी आवास खाली नहीं किए गए. मामले की जांच एसआई गोविंद देव मिश्र को सौंपी गई है. जिनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. वे सभी पुलिसकर्मी अब किसी और जिले में तैनात हैं. इनमें से दो तो बलिया जिले में ही तैनात हैं. कांस्टेबल सेराज अहमद और माया शंकर सिंह फिलहाल बलिया जिले में तैनात हैं.

• शनिवार की सुबह फेफना थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल प्रदीप सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई. आजमगढ़ जिले के मेहनगर निवासी थे 52 वर्षीय प्रदीप सिंह पुत्र श्याम नारायण सिंह. फेफना एसओ शशिमौलि पांडेय ने अस्पताल पहुंचे परिजनों को ढांढस बंधाया. 1991 बैच के सिपाही प्रदीप सिंह दो साल से यहां तैनात थे.

• यात्रीगण कृपया ध्यान दें :
होली पर स्पेशल ट्रेन देगी आपको राहत. छपरा से दिल्ली के बीच यह स्पेशल ट्रेन चलेगी. 05101 छपरा-दिल्ली स्पेशल आठ और 15 मार्च को छपरा से शाम चार बजे चलकर बलिया, मऊ, मुहम्मदाबाद, आजमगढ़, खोरासन रोड, शाहगंज होते हुए देर रात 2.35 बजे लखनऊ पहुंचेगी. यहां चलकर दोपहर 12.40 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. वापसी में 05102 दिल्ली छपरा स्पेशल ट्रेन नौ और 16 मार्च को दिल्ली से दोपहर दो बजे चलकर रात 12.05 बजे लखनऊ पहुंचेगी. जबकि अगली सुबह 10:55 बजे छपरा पहुंचेगी. इस ट्रेन में एक सेकंड एसी, चार थर्ड एसी, 10 स्लीपर, छह जनरल और दो एसएलआर कोच सहित कुल 23 कोच लगाए जाएंगे.

•छपरा-दिल्ली स्पेशल ट्रेन 05101
8 और 15 मार्च को छपरा से छूटने का समय शाम 4.00 बजे
दिल्ली छपरा स्पेशल ट्रेन 05102
9 और 16 मार्च को दिल्ली से छूटने का समय दोपहर 2.00 बजे

808 वें उर्स मेले में यात्रियों की सुविधा के लिए बरौनी-अजमेर-बरौनी (01 ट्रिप) उर्स स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है.

•ट्रेन संख्या 05285, बरौनी-अजमेर उर्स स्पेशल ट्रेन सेवा 24 फरवरी को बरौनी से 6.30 बजे रवाना होगी. और 25 फरवरी को शाम 5.15 बजे अजमेर पहुंचेगी. इसी प्रकार ट्रेन संख्या 05286, अजमेर-बरौनी उर्स स्पेशल ट्रेन सेवा 3 मार्च को अजमेर से 7.30 बजे रवाना होगी और 4 मार्च को शाम चार बजे बरौनी पहुंचेगी. इस ट्रेन में 3 वातानुकूलित चेयरकार, 14 द्वितीय शयनयान, 5 साधारण श्रेणी और 2 गार्ड डिब्बों सहित कुल 24 डिब्बें होंगे. यह उर्स स्पेशल ट्रेन छपरा, बलिया, फेफना, रसरा, इन्दारा, मऊ, मोहम्मदाबाद, आजमगढ़, सरायमीर, शाहगंज आदि स्टेशनों से होकर गुजरेगी.

• बरौनी-अजमेर उर्स स्पेशल ट्रेन 05285
24 फरवरी को बरौनी से 6.30 बजे रवाना होगी.
25 फरवरी को शाम 5.15 बजे अजमेर पहुंचेगी
. अजमेर बरौनी उर्स स्पेशल ट्रेन 05286
3 मार्च को अजमेर से 7.30 बजे रवाना होगी
4 मार्च को शाम चार बजे बरौनी पहुंचेगी
उर्स स्पेशल ट्रेन छक्पलरा, बलिया, फेफना, रसड़ा, इन्दारा, मऊ होकर गुजरेगी.

• बैरिया के एसडीएम और तहसीलदार का तबादला हफ्ते भर में कर दिया जाए. वरना भाजपा कार्यकर्ता मजबूर होकर वृहद स्तर पर आंदोलन करने को बाध्य होंगे. बैरिया डाक बंगले में शनिवार को प्रदेश के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल के पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह बात रखी. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि इस मौके पर मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि भ्रष्ट कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए प्रदेश में कहीं भी कोई जगह नहीं है. बैरिया हो या बलिया कहीं भी भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों, अधिकारियों को नहीं रहने दिया जाएगा. बैरिया में वही अधिकारी और कर्मचारी रहेंगे, जिसे हमारे विधायक और हमारे कार्यकर्ता चाहेंगे. हमारी सरकार है. यह सरकार हमारे विधायक सुरेंद्र सिंह की है. हमारे कार्यकर्ताओं की है. इसमें भ्रष्ट कर्मचारियों, अधिकारियों को हटाने के लिए किसी आंदोलन की आवश्यकता नहीं है.

• उधर, गड़वार और हनुमानगंज ब्लॉक के अधिकारियों और कर्मचारियों के परफॉर्मेंस ारसे असंतुष्ट होकर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि गड़वार विकास खंड के डवाकरा हॉल में शनिवार को मंत्री उपेंद्र तिवारी जन कल्याणकारी योजनाओं के ब्लॉक स्तर पर क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे. इस मौके पर मंत्री ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ने स्टेडियम बनाने के लिए 25 करोड़ रुपये जारी करने के आदेश दे दिये हैं. इस मौके पर एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि किसी किसान की दुर्घटना में मौत होती है तो एफआईआर जरूर करवाएं साथ पोस्टमार्टम करवाना न भूलें. तभी मृतक के आश्रित परिजनों के 5 लाख रुपये का मुआवजा सरकार से मिल पाएगा.

• आज़मगढ़ में 55, मऊ में 55 और बलिया में 81 सड़कों को गुड्ढामुक्त करने की जानकारी दी गई है. शनिवार को कमिश्नर आज़मगढ़ कनक त्रिपाठी अपने कार्यालय में तीनों जनपदों में सड़कों के निर्माण में प्रोग्रेस की समीक्षा कर रही थी. कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी बलिया के पटल सहायक को सस्पेंड करने का निर्देश दिया. बताया जा रहा है कि बलिया जिले की पांच सड़कों के निर्माण से सम्बंधित पत्रावली पटल सहायक ने बिना वजह काफी दिनों तक लम्बित रखा. ये सभी सड़कें मंत्री उपेन्द्र तिवारी की ओर से प्रस्तावित थी.

• क्षेत्रीय विकास निधि से निर्मित सड़कों के इंटरलाकिग कार्य का लोकार्पण शनिवार को विधायक धनंजय कन्नौजिया ने किया. ग्राम पंचायत नगरा के पिच मार्ग से महावीर स्थान तक यह निर्माण हुआ है. विधायक ने निर्माण स्थल पर विधि-विधान से हवन पूजन किया. इस मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री आलोक शुक्ल भी मौजूद रहे.

• साल भर तक तो स्कूलों में पढ़ाई नहीं हुई. अब ऐन परीक्षा के वक्त पर कड़ाई का आखिर क्या मतलब है. उल्टे इसके चलते बच्चे और गार्जियन दोनों टेंशन में हैं. ऐसा कहना वरिष्ठ भाजपा नेता रामइकबाल सिंह. पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह आज नगरा में मीडिया से मुखातिब थे. उन्होंने दो टूक कहा कि परीक्षा केंद्र बनाने के नाम पर लाखों की धन उगाही हुई है. इसके बाद सीसी कैमरा, वॉयस रिकॉर्डर और बिजली कनेक्शन और जेनरेटर की व्यवस्था करने का आदेश जारी कर दिया गया है. पूर्व विधायक ने कहा कि इससे तो अच्छा होता कि छात्रों को बिना पढाए पास कर दिया जाए.

• अभी इंटर भौतिक विज्ञान का पेपर आउट होने का मामला उलझा ही है. इसी बीच हाईस्कूल अंग्रेजी प्रश्नपत्र की हल प्रतियां सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि प्रशासनिक अधिकारी इस मुद्दे पर कन्नी काट जा रहे हैं. मगर पड़ोसी जिले मऊ में दो शिक्षकों पर कार्रवाई के निहितार्थ पर भी गौर करने लायक है. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि शनिवार को सुखपुरा पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल के चपरासी बिस्कुट यादव को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि बिस्कुट यादव अधिकारियों का लोकेशन बताने के लिए मैसेंजर का काम कर रहा था. शनिवार को सेक्टर मजिस्ट्रेट/तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा ने उसे रंगे हाथ दबोचा. सुखपुरा पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक के घर यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखे जाने की शिकायत भी तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा ने उच्चाधिकारियों से की है. वैसे कुल के बावजूद जिले में अब तक 12,141 परीक्षार्थियों ने परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है.

• नकल विहीन परीक्षा को संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने परीक्षा सेन्टरों का लगातार जायजा ले रहे हैं. शनिवार को विकास खण्ड चिलकहर के श्री रामाज्ञा सिंह इण्टर कालेज कुरेजी में हाई स्कूल प्रथम पाली की परीक्षा का दोनों आला अधिकारियों ने जायजा लिया.

• जिला अस्पताल की नई बिल्डिग में मुफ्त डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन आज सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने फीता काटकर किया. यह एक ट्रिपल पी प्रोजेक्ट है. अर्थात उत्तर प्रदेश सरकार और वाराणसी के हेरिटेज हॉस्पिटल लिमिटेड का सांझा प्रयास है. मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीके मिश्र ने इस मौके पर कहा कि अब किडनी रोगियों को डायलिसिस के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा.

• पिकअप की चपेट में आने से चाचा भतीजा गम्भीर रूप से घायल हो गए. बैरिया के एनएच-31 पर चांददियर में यह हादसा हुआ. चांददियर चौकी प्रभारी रवीन्द्र राय ने दोनों को इलाज के लिए सीएचसी सोनबरसा भिजवाया. वहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. दोनो की पहचान 32 वर्षीय धीरज सिंह और 18 वर्षीय विकेश सिंह निवासी ढेरसारी थाना रीविलगंज सारण बिहार के रूप में हुई. उनकी शिनाख्त टोला शिवन राय निवासी उनके रिश्तेदारों ने की.

• सामूहिक विवाह समारोह में 17 जोड़े परिणय सूत्र में बंधकर एक दूजे के हो गए. लखिया बाबा सेवा संस्थान की ओर से शनिवार को यह आयोजन केपी मेमो महाविद्यालय सुहवां, रतसर के प्रांगण में हुआ. संस्थान के अध्यक्ष गनेश सोनी, अमित यादव, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, सनातन पांडेय, शैलेश चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग इस सुखद पल के साक्षी बने. उधर, महाशिवरात्रि के मौके पर गिरनारी बाबा शिव मंदिर पूर प्रांगण में शुक्रवार को तीन जोड़े परिणय सूत्र में बंध गए.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.