बीडीओ को आवेदन दे EOL में असमर्थता जतायी रोजगार सेवकों ने

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चिलकहर : विकास खण्ड चिलकहर में कार्यरत रोजगार सेवकों ने संयुक्त रूप से प्रार्थना पत्र देकर खण्ड विकास अधिकारी चिलकहर को मनरेगा के अतिरिक्त अन्य कार्य करने में अपनी असमर्थता दर्ज कराई है.

रोजगार संघ चिलकहर के रोजगार सेवकों ने बीडीओ चिलकहर को दिये अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि रोजगार सेवकों को बीस माह से मानदेय न दे मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि उनलोगों के समक्ष भुखमरी की समस्या पैदा हो गई है. फिर भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन और अधिकारियों के आदेश पर मनरेगा के अतिरिक्त कार्य निर्वाध रूप कर रहे हैं.

उनका कहना है कि ईओएल के कार्य के लिए भी खण्ड विकास अधिकारी बराबर दबाव बना रही है जबकि इसके लिये आवश्यक संसाधन उपलब्ध नहीं है.

रोजगार सेवकों ने बताया कि पूर्व कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा चिलकहर/ खण्ड विकास अधिकारी हनुमानगंज द्वारा सभी रोजगार सेवकों को ऐंड्रॉयड मोबाइल उपलब्ध कराने का आदेश दिया था जो आजतक नहीं मिला है.

फिर भी बीडीओ द्वारा बिना संसाधन उपलब्ध कराये ईओएल और अन्य कार्य करने का अनावश्यक दबाव बनाकर रोजगार सेवकों का उत्पीड़न किया जा रहा है.

कार्य दिवस बुधवार को खण्ड विकास अधिकारी को संयुक्त रूप से ज्ञापन देकर संसाधन के अभाव में मनरेगा के अतिरिक्त अन्य कार्य करने से अपनी असमर्थता व्यक्त की.