बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

चिलकहर : विकास खण्ड चिलकहर में कार्यरत रोजगार सेवकों ने संयुक्त रूप से प्रार्थना पत्र देकर खण्ड विकास अधिकारी चिलकहर को मनरेगा के अतिरिक्त अन्य कार्य करने में अपनी असमर्थता दर्ज कराई है. रोजगार संघ चिलकहर के रोजगार सेवकों ने बीडीओ चिलकहर को दिये अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि रोजगार सेवकों को बीस माह से मानदेय न दे मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न किया जा रहा है.

सिकन्दरपुर : तहसील गेट के सामने बुधवार को बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन किया गया. कार्यालय का उद्घाटन क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई ने फीता काटकर किया.

बिल्थरारोड : रेल उपयोगकर्ता व परामर्शदात्री समिति के सदस्य देवेन्द्र कुमार गुप्त की 20 नवंबर 2019 की बैठक में की गयी मांग पर गोदान एक्सप्रेस में छपरा से आजमगढ़ तक के यात्रियों को स्लीपर क्लास के टिकट पर आरक्षित डिब्बों में यात्रा करने की अनुमति मिल गयी है.

बिल्थरारोड : ब्लाक के डवाकरा हाल में खण्ड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने ब्लाक के सभी ग्राम पंचायत सचिवों के साथ बैठक की. बैठक में सरकार की मंशा के अनुरुप हर ग्राम में एक माडल शौचालय बनवाने का सख्त निर्देश दिया.

बलिया : दीवानी न्यायालय के प्रांगण में 8 फरवरी को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिये जिला जज गजेंन्द्र कुमार ने बुधवार को न्यायिक अधिकारियों के साथ प्री ट्रायल की बैठक की.

बलिया : जनपद के सभी कृषकों को जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पंजीकृत/लाभार्थी कृषकों को धनराशि आधार कार्ड में नाम के अनुसार संशोधन पीएम किसान पोर्टल पर करने के बाद ही दी जा सकेगी.

बलिया : जनपद के सभी केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देशित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने बताया है कि बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा उत्तरपुस्तिकाएं मिल गयी हैं. राजकीय इण्टर कालेज बलिया से तहसील बैरिया 15 को, तहसील बांसडीह 08 को, तहसील सिकन्दरपुर 14 को, तहसील सदर 12 से 13 फरवरी को, तहसील रसड़ा 06 से 07 फरवरी को तथा तहसील बेल्थरारोड 09 से 10 फरवरी को समय से उपस्थित होकर उत्तरपुस्तिकाएं प्राप्त कर सकते हैं.

बिल्थरारोड : उभांव थाने की पुलिस ने सोमवार को पिकअप और 4 गोवंश के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया.मैजिक चालक वाहन रोकते ही अपनी सीट से उतर कर भागना चाहा जिसे पुलिस ने दबोच लिया. पीछे खड़ा एक व्यक्ति कूदकर भागने में सफल रहा.

बिल्थरारोड : बिल्थरारोड-मधुबन मार्ग पर फरही नाले के पास सवारी भरे एक टैम्पो के असंतुलित होकर पलटने से कई यात्री घायल हो गये.टैम्पो में किनारे बैठा देवप्रकाश (30) निवासी ग्राम निजामपुर थाना नोनहरा जिला-गाजीपुर घायल हो गया. उसके बायें पैर और हाथ जख्मी हो गये थे.

दुबहर : आजादी के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवा स्थित उनके स्मारक पार्क के जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण के लिए राशि की घोषणा के लिए मंगल पांडे विचार मंच के अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक ने बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को धन्यवाद दिया है.

बलिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव रिचा वर्मा ने बताया है कि राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन जनपद न्यायधीश/अध्यक्ष द्वारा 08 फरवरी को प्रातः 10:30 बजे दीवानी न्यायालय सभागार कक्ष में किया जायेगा.

सिकन्दरपुर : जननायक चंद्रशेखर यूनिवर्सिटी द्वारा प्रैक्टिकल विषय में छात्रों को अधिकतम 75% अंक देने के विरुद्ध बुधवार को श्री बजरंग पीजी कॉलेज के छात्रों ने बैठक की. छात्र संघ अध्यक्ष अनिकेत साहनी के निर्देश पर कॉलेज में छात्र संघ नेताओं के साथ एक बैठक कर कुलपति का पुतला दहन करने पर विचार किया.

• बाइक की चपेट में आने से विवाहिता गंभीर रूप से घायल हो गई तो ट्रैक्टर ने महिला की जान ही ले ली. पैदल घर जा रही गुलाब की 45 वर्षीय पत्नी सुमित्रा देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं. यह हादसा रसड़ा-बलिया मार्ग पर रामनगर गांव के पास हुआ. सुमित्रा देवी को सीएचसी के डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख रेफर कर दिया. इसी क्रम में बैरिया के शंकर नगर में मंगलवार को लाल बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से 40 साल की बेबी देवी पत्नी सुरेंद्र यादव की मौत गईं.

• बिजली विभाग ने मीटर तो लगा दिया. मगर आज तक उन्हें बिजली कनेक्शन नहीं दिया. ऊपर से 10 से 20 हजार रुपये का बिल भी भेज दिया. ऐसा दावा है रसड़ा के अठिलापुरा और चंद्रवार गांव की महिलाओं औऱ पुरुषों का. बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय रसड़ा पहुंचकर प्रदर्शन किया. धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व जावेद अंसारी, राजेश राजभर, मुकेश कुमार, वीरबल आदि ने किया.

• उधर, आसान किस्त औऱ सरचार्ज माफी योजना का समय 29 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है. अब उपभोक्ता 29 फरवरी तक योजना के तहत पंजीकरण कराकर माह अक्टूबर तक के विद्युत बिल पर सौ फीसदी ब्याज में छूट का लाभ ले सकते हैं. अब इस योजना का लाभ घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के साथ-साथ निजी नलकूप के उपभोक्ताओं को भी दिया जाएगा. यह जानकारी उपकेंद्र सिकंदरपुर पर तैनात अवर अभियंता वीरेंद्र यादव ने मीडिया को दी.

• उभांव थाना के शाहकुण्डैल गांव से पुलिस ने सोमवार की देर शाम मवेशी से लदे पिकअप को पकड़ लिया. इस दौरान एक तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस ने पिकअप चालक धर्मेंद्र राजभर निवासी सिहुलिया थाना मधुबन जिला मऊ को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की माने तो पिकअप पर वध के लिए ले जा रहे एक गाय, एक बछड़ा व दो बछिया को मुक्त करवा दिया गया.

• सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के बाद लौट रहे युवकों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई. नरही थाना क्षेत्र के दो गांवों में इस तरह की वारदात हुई है. हालांकि बड़का खेत गांव का मामला थाना नहीं पहुंचा है. ना ही किसी के घायल होने की सूचना है. मगर सरायकोटा गांव में जमकर बवाल हुआ. पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है. जमकर ईंट पत्थर चले. छह लोग घायल बताए जा रहे हैं. जिनमें गंभीर हालत में 16 वर्षीय राकेश कुमार यादव को वाराणसी के ट्रामा सेंटर ले जाना पड़ा. इसके अलावा 32 वर्षीय वीरेंद्र यादव और 45 वर्षीय गोपाल यादव की भी हालत गंभीर है. जबकि दूसरे पक्ष के 25 वर्षीय ब्रह्मानंद राम, 40 वर्षीय श्रीनिवासन राम और 22 वर्षीय मोनू राम भी चुटहिल हैं.

• बिल्थरारोड नगर से सटे मधुबन रेल क्रॉसिंग के पास पुलिस ने अवैध तमंचे के साथ रमेश राजभर निवासी जाम भरपुरवा, थाना रसड़ा को गिरफ्तार कर लिया. इसी क्रम में चोरी के गहने के साथ तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रसड़ा कोतवाली पुलिस को सिधागर घाट के पास यह कामयाबी मिली. पुलिस की माने तो गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी का एक जोड़ी कान का झुमका, मंगलसुत्र, चार जोड़ी बिछिया, दो आधार कार्ड, दो वोटर आईडी कार्ड औऱ 620 रुपये नकद बरामद हुए. गिरफ्तार लोगों में माधव निवासी गनपा थाना करीमुद्दीनपुर जनपद गाजीपुर, रमेश निवासी रैनी थाना कोतवाली मऊ हाल मुकाम नीबू कबीरपुर और गनेश निवासी निबू कबीरपुर शामिल है. जबकि इनका एक साथी अशोक वर्मा निवासी हनुमानगली निकट ब्रह्म स्थान थाना रसड़ा पुलिस को झांसा देकर इत्मीनान से खिसक लिया
.

• अचानक ट्रक में आग लग जाने से करीब चार लाख की मूंगफली जल कर खाक हो गई. यह हादसा झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चित्रकूट जिले के शिवरामपुर चौकी क्षेत्र में हुआ. मूल तौर पर बलिया निवासी ट्रक ड्राइवर राजू गुप्ता ने मीडिया को बताया कि महोबा जिले के महादेव ट्रेडर्स से सात लाख 64 हजार की मूंगफली लाद कर वह पश्चिम बंगाल के मेदनीपुर जिले के लिए रवाना हुआ था.

• रियल टाइगर फिल्म्स एंड संगीता फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली भोजपुरी फिल्मम ‘मोहब्बातपुर’ का भव्य् मुहूर्त मुंबई में संपन्नभ हो गया है. फिल्मी में सिंगर – एक्टमर समर सिंह, विरहा फेम सिंगर ओम प्रकाश दीवाना और जोया खान लीड रोल में नजर आने वाली हैं. ‘मोहब्बसतपुर’ के मुहूर्त पर फिल्मल के डायरेक्ट र शत्रुघ्न आर गोस्वािमी, समर सिंह‍, ओम प्रकाश दीवाना समेत कई अन्यस गणमान्य लोग भी मौजूद रहे. इस फिल्मट में टोटल 8 गाने हैं. फिल्म की शूटिंग अप्रैल में उत्तर प्रदेश के बलिया में होगी. अभी फिल्म की कास्टिंग पूरी नहीं हुई है. उस पर तेजी से काम चल रहा है.

• आज अर्थात 5 फरवरी को सुबह 10 बजे से जिला स्तरीय 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा का विभिन्न वर्गों में आयोजन किया गया है. जिला खेल कार्यालय के तत्वाधान में वीर लोरिक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के शूटिग हाल में यह प्रतिस्पर्धा होगी. यह प्रतियोगिता पुरुष व महिला वर्ग में आयोजित की जाएगी. क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा ने बताया कि पुरुष वर्ग में वरिष्ठ वर्ग किशोर वर्ग जूनियर वर्ग में प्रतिस्पर्धा आयोजित होगी.

• पाकिस्तान का दौरा कर टटका टटका लौटे सघन बादलों ने राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में घेराबंदी कर दी है. सैटेलाइट तस्वीनरों में इन बादलों के पूर्वांचल की तरफ का रूख है. मगर जानकारों का दावा है कि यहां तक पहुंचते पहुंचते इनका असर कम हो जाएगा. इसलिए बारिश के आसार तो कम हैं. मगर मंगलवार को बलिया समते पूर्वांचल के कई जिलों में मौसम ने फिर करवट लिया. ठंड में भी इजाफा महसूस किया गया. होत फजीरे सूर्यदेव पूरे फॉर्म में थे. दिन जैसे जैसे ढ़लना शुरू हुआ बादलों की मुस्तैद फील्डिंग ने सूर्यदेव पर नकेल कस दिया. कुछ भी हो किसानों की तो नींद हराम हो गई है.

• विद्यालय एक ऐसी संस्था है, जहाँ बच्चों के शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक और नैतिक गुणों का विकास होता है. स्वच्छ सुन्दर विद्यालय भवन के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण के तहत पेड़-पौधे, शुद्ध पानी की व्यवस्था देना सरकार का उद्देश्य है. ऐसा कहना है जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही का. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि बेरुआरबारी के प्राथमिक विद्यालय मिड्ढा के प्रांगण में पहुँचे जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही संग विश्व प्रसिद्ध मौसम विज्ञानी पद्म श्री डॉ. जगदीश शुक्ल भी इस मौके पर मौजूद थे. इस मौके पर डॉ. जगदीश शुक्ल ने कहा कि वे खुद इसी स्कूल के पढ़े हैं. वे चाहते हैं कि यह विद्यालय जिले में एक मॉडल विद्यालय बने. इसलिए इसके लिए हम सभी को मिलजुट कर प्रयास करना चाहिए.

• नवानगर और पंदह ब्लाक के कुछ गांवों में पाइप से पेयजल की आपूर्ति हो रही है. जिलाधिकारी ने वहां के गांवों में जलापूर्ति की मौजूदा हालत समझने के लिए जल निगम के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को निर्देश दिया. जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही मंगलवार को पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ और अन्य मातहतों संग संपूर्ण समाधान दिवस पर सिकंदरपुर पहुंचे थे. इस मौके पर कुल 159 शिकायती प्रार्थना पत्र आए, जिनमें 8 का मौके पर निस्तारण कराया गया.

• बांसडीह तहसील के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 72 प्रार्थना पत्र पड़े और 6 का मौके पर निस्तारण किया गया. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि इस मौके पर नरायनपुर निवासी रंजय सिंह ने जन्मतिथि छिपाकर वृद्धा पेंशन उठाने, मुड़ाडीह निवासी भगवती चौबे ने प्राथमिक विद्यालय में अवैध कब्जे की शिकायत की. समाधान दिवस में अध्यक्षता उपजिलाधिकारी बांसडीह दुष्यन्त कुमार मौर्य ने की. तहसीलदार गुलाबचन्द्रा, क्षेत्राधिकारी दीपचंद भी इस मौके पर मौजूद रहे.

• ट्रक पर लदी 990 पेटी अवैध प्रतिबंधित अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. 3 शराब कारोबारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हमारे संवाददाता पंकज कुमार सिंह जुगनू के मुताबिक इस मामले में गिरफ्तार लोगों में मोहित पुत्र अलियाह ग्राम गामड़ी, थाना गोहना, धर्मवीर पुत्र रामफल, ग्राम गामड़ी, थाना गोहना, जनपद सोनीपत, हरियाणा और अभिषेक यादव पुत्र वीरेंद्र यादव, ग्राम जनऊपुर, थाना गड़वार, जिला बलिया शामिल है. सुखपुरा-गड़वार रोड पर भोजपुर पुलिया के पास सुखपुरा पुलिस को सोमवार की रात यह कामयाबी मिली. कारोबारी शराब बिहार ले जा रहे थे.

• जिन आंखों से प्रभु के दर्शन नहीं होते वे मयूरपंख के समान होती हैं. जिनका कोई उपयोग नहीं होता. ऐसा कहना है बृज बिहारी जी महाराज का. बेरुआरबारी बांसडीह मार्ग के पास चल रहे माँ शतचण्डी हवनात्मक महायज्ञ के अंतिम दिन वे श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया. भजन गायक नन्दू मिश्र ने इस मौके पर भगवती जागरण प्रस्तुत कर क्षेत्रीय जनता को मंत्र मुग्ध कर दिया.

• केंद्र सरकार की ओर से भारतीय जीवन बीमा निगम में सरकार की हिस्सेदारी के कुछ प्रतिशत अंश धारिता को पूंजी बाजार में आइपीओ के माध्यम से बेचने का प्रस्ताव के विरोध में दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा. बीमा कर्मचारियों के लगभग सभी संगठनों ने इस प्रस्तावित कानून के विरोध में 4 फरवरी को एक घंटे की बहिर्गमन हड़ताल का आयोजन किया. इस हड़ताल को अभिकर्ता संगठन ने भी अपना समर्थन दिया. इस अवसर पर बलिया सिटी स्थित बीमा कार्यालय के दरवाजे पर नारेबाजी हुई और धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया. इस मौके पर विकास अधिकारी संगठन के नेता सी बी राय ने सरकार के इस फैसले को पूर्णतः अनुचित करार दिया. इसी क्रम में मंगलवार को बांसडीह शाखा पर एलआईसी के अधिकारियों, कर्मचारियों और अभिकर्ताओं ने भी एक घंटा तक काम बंद कर जोरदार धरना प्रदर्शन किया.

• 5 फरवरी को मुरली मनोहर टाउन इंटर कालेज के सभागार में 10:30 बजे परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक आहूत की गई है. यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए डीआईओएस भाष्कर मिश्र ने जिले के कुल 213 परीक्षा केंद्रों के केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक बुलाई है. उन्होंने सभी केंद्र व्यवस्थापकों, प्रधानाचार्यों से विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों की सूची के साथ बैठक में आने के लिए निर्देशित किया है.

• 33वीं पुण्य तिथि पर मंगलवार को शिद्दत से याद किए गए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कमांडर भूप नारायण सिंह. इंटर कॉलेज बहुआरा के प्रांगण में भूपनारायण सिंह के चित्र पर उपस्थित लोगों ने माल्यार्पण औऱ दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेश चंद्र सिंह के अलावा सेनानी पुत्र मोहन सिंह भी उपस्थित रहे.

• कमलेश देहाती और बूढ़्ढा व्यास के बीच दोगोला गवनई का संगीत रसिकों ने जमकर लुत्फ उठाया. गायघाट (मुड़ाडीह) ग्राम पंचायत में सरस्वती पूजनोत्सव का. कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने फीता काटकर व गायकों को अंगवस्त्रम भेंटकर किया.

• तहसीलदार सिकन्दरपुर दूधनाथ राम ने उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ जीवनलाल के साथ मंगलवार को पंदह ब्लाक के मुजहि गांव स्थित गौशाला का औचक निरीक्षण किया. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा के मुताबिक निरीक्षण के दौरान अधिकारी द्वय ने गौशाला में रखे गए 17 गोवंशों के स्वास्थ्य और रखरखाव के बारे में वहां मौजूद भगवान यादव और सफाई कर्मी से जानकारी हासिल की. साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.