अब तक चालू न हुई तीन साल पहले बनी फायर स्टेशन बिल्डिंग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • लोगों का कहना है कि जनप्रतिनिधि का इस ओर नहीं है ध्यान
  • आग लगने की घटनाओं के मामले में यह इलाका है संवेदनशील

वीरेंद्र नाथ मिश्र

बैरिया : अजीब हालात हैं बैरिया विधानसभा क्षेत्र में विकास के ! यहां जो नहीं है, उसका रोना है, और जो है उसकी कदर ही नहीं है. यहां पर 2.42 करोड़ की लागत से फायर स्टेशन बिल्डिंग मार्च 2017 से ही बनकर तैयार है, लेकिन इसके गेट पर बड़ा-सा ताला लटका हुआ है.

भवन बन जाने के बाद इसकी तरफ किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि का ध्यान ही नहीं है. अगर ध्यान रहता तो अब तक यहां फायर फाइटर गाड़ी और अन्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं हुई होती?इस तरह के सवाल इब्राहिमाबाद, बैरिया तंथा बैरिया विस क्षेत्र के लोग आए दिन करते रहते हैं.

बता दें कि बैरिया विधानसभा क्षेत्र में मार्च से जून तक बेशुमार आग लगने की घटनाएं होती हैं. नुकसान भी होता है. आग की घटना को लेकर यह संवेदनशील इलाका है. दो दशक से यहां फायर स्टेशन की स्थापना की मांग होती रही. यह बात राजनीतिक मंचों से धरातल तक नहीं उतरी.

 

 

वर्ष 2015 में इंटक नेता विनोद सिंह ने इस मामले में पीआईएल दाखिल किया. इसके बाद हाईकोर्ट के निर्देश पर इब्राहिमाबाद में फायर स्टेशन बनाने के लिए 2 करोड़ 42 लाख रुपये शासन ने स्वीकृत कर भेज दिया.

फायर स्टेशन बनने लगा तो लोगों ने राहत की सांस ली. अप्रैल 2017 में इब्राहिमाबाद में जिला पंचायत की जमीन पर फायर स्टेशन की बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई. लेकिन अभी तक फायर स्टेशन की बिल्डिंग पर बड़ा-सा ताला लटका हुआ है.

वहां पर फायर फाइटर, गाड़ी तथा अन्य कोई व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई गई है.इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जो है उसकी कदर नहीं, जो नहीं है उसके लिए हाय तौबा मची है. काम वही किए जा रहे हैं, जिसमें मोटे माल की उम्मीद है.

इंटक नेता ने कहा कि लगता है अब यहां पर पूरी व्यवस्था के लिए फिर से एक नया पीआईएल दाखिल करना पड़ेगा.