news update ballia live headlines

बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया: जिले के दो दर्जन से अधिक सेंटरों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) सकुशल संपन्न हो गई. इसमें शामिल होने वाले 26990 परीक्षार्थियों में 4210 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित हो गए. पहली पाली में 2827 और दूसरी पाली में 1383 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए. इस तरह कुल 22778 ने टीईटी में भाग लिया.

बलिया : बलिया जिले में यूपी टीईटी (UP TET)परीक्षा 26 केंद्रों पर हो रही है. दो पालियों में होने वाली परीक्षा के लिए कुल 26990 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सोमवार को ही केंद्र व्यवस्थापकों और जोनल,सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे.

बलिया : जिले के पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ ने अपने मातहत सब-इंस्पेक्टरों के कार्य क्षेत्र में व्यापक बदलाव किया है. आठ उपनिरीक्षकों को इधर से उधर किया गया है.

बलिया: निर्भया प्रकरण के दोषियों के लिए डेथ वारंट जारी होने की खबर मिलते ही निर्भया के गांव में खुशी की लहर दौड़ गयी. वह बलिया जिले गड़हांचल की रहने वाली थी. इस खबर से निर्भया के दादा ने संतोष जाहिर किया. उन्होंने कहा कि दोषियों की सजा से वह संतुष्ट हैं, हालांकि इसमें देर हो गयी.

बलिया: अभिहित अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया है कि खाद्य पदार्थ बेचने वाले के साथ अब कोटेदारों और शराब विक्रेताओं और सब्जी के थोक कारोबारियों को भी खाद लाइसेंस लेना होगा. छोटे दुकानदार इसके लिए पंजीकरण कराएंगे और बड़े कारोबारी लाइसेंस बनाएंगे.

·रानीगंज स्थित भांगड़ नाला पुल को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए बुधवार को पैमाइश करवाया जाएगा. यह जानकारी एसडीएम बैरिया अशोक कुमार चौधरी ने दी. इस मौके पर बैरिया विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह और क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह भी मौजूद रहेंगे. उधर, बैरिया के नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि शिवकुमार उर्फ मन्टन वर्मा ने कहा कि अगर पुल के पास सरकारी भूमि मे किसी का निर्माण हो तो उसे तोड़ने पर कोई एतराज नही है. अगर किसी ने अपनी भूमि में निर्माण किया हो तो उसे तोड़ने से पहले जांच और सर्वे करा कर उसे मुआवजा दिया जाए. उसके बाद निर्माण को तोड़ा जाय.निजी भूमि मे निर्माण को बगैर मुआवजा तोड़ने नहीं दिया जाएगा.

· बिल्थरारोड के मधुबन रेलवे ढाले से ग्राम तेन्दुआ तक करीब 700 मीटर का निर्माण सोमवार से शुरु हो गया है. बलिया-लखनऊ वाया बिल्थरारोड पर लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड बलिया की ओर से यह निर्माण कार्य करवाया जा रहा है.करीब 15 दिन तक किसी भी वाहन का आवागमन विभाग की ओर से सड़क में लम्बी गहरी खुदाई कर ठप कर दिया गया है.जेई महेश कुमार वर्मा ने बलिया लाइव संवाददातात को बताया कि इस मार्ग के निर्माण में करीब 17-18 लाख रुपये खर्च होगें.सड़क की चौड़ाई 3.66 मीटर होगी

· बैरिया में अधिवक्ता संग बदसलूकी के विरोध में बैठक कर बिल्थरारोड के अधिवक्ताओं ने भी किया चक्का जाम. बिल्थरारोड तहसील अधिवक्ता एसोसिएशन के बैनर तले क्रिमिनल बार एवं रेवेन्यू बार एसोसिएशन बलिया के आह्वान पर यह आंदोलन किया गया. इस मौके पर हुई आपात बैठक में घटना की निन्दा की गयी और प्रशासन से तत्काल अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की गई.

· एसडीएम की स्थानांतरण की मांग को लेकर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने रसड़ा में सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी किया. इस दौरान सड़क के दोनों तरह वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. सूचना पर पहुंचे कोतवाल सौरभ कुमार राय ने अधिवक्ताओं को समझा कर जाम समाप्त कराया. तहसील प्रांगण से एसोशिएशन संघ के अध्यक्ष वीरेन्द्र राम के नेतृत्व अधिवक्ता हाथों में तख्तियां लिए एसडीएम के विरुद्ध जमकर नारेवाजी कर रहे थे और नगरा मार्ग पर आकर ब्लाक मोड़ पर जाम कर दिया.

· बिल्थरारोड से बलिया डिपो की अनुबन्धित बस सेवा 5.30 बजे से भागलपुर ब्रिज देवरिया होकर गोरखपुर ठीक 10 बजे पहुँच जा रही है. इसी तरह शाम को 4 बजे से 15103 अप इंटरसिटी ट्रेन छूट जाने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए राप्ती नगर डिपो कचहरी से वाया बड़हलगंज, दोहरीघाट, मधुबन के रास्ते बिल्थरारोड होकर सिकन्दरपुर तक के लिए बिल्थरारोड डिपो की बस सुविधा प्रदान की गई है. यह जानकारी यूपी रोडवेज के बिल्थरारोड डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक परशुराम पाण्डेय ने बलिया लाइव संवाददाता को दी.

·सोमवार की देरशाम अनियंत्रित होकर बाइक बिजली के खंभे से जा भिड़ी. बेल्थरारोड में नगरा मार्ग पर तिरनई खिजीरपुर चट्टी के पास यह हादसा हुआ. खंभे से टकराते ही बाइक उछलकर सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई. इस हादसे में सुखपुरा थाना क्षेत्र के जेंहुआ ग्राम निवासी 30 वर्षीय विवेक सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए. देर रात उनकी मौत हो गई.

· एटीएम के अंदर मौजूद एक शातिर व्यक्ति ने एटीएम धारक का कार्ड बदलकर उसके खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिया. सिकंदरपुर बस स्टैंड चौराहे पर स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया के एटीएम का यह मामला है. पीड़ित लखनापार निवासी सुनील राजभर को जैसे ही इसकी भनक लगी उन्होंने तत्काल अपना एटीएम लॉक करवाया और मामले की जानकारी पुलिस को दी.

· मंगलवार को अपराह्न खाद-बीज के दुकान से उचक्कों ने कैश काउंटर से पचास हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया. भीमपुरा थाना क्षेत्र के कसेसर बाजार में यह घटना हुई. दुकान के बाहर बैठे दुकानदार कसेसर निवासी देवेन्द्र वर्मा ने जब काउन्टर देखा तो अवाक रह गए. दुकानदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

·सुखपुरा चौराहे पर स्थित एक सोमवार की रात अबूझ हालात में इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लग गई. हमारे संवाददाता पंकज कुमार सिंह जुगनू ने बताया कि करनई गांव के निवासी विवेक राय की सुखपुरा चौराहे पर स्थित दुकान में यह हादसा हुआ. इस अगलगी में लाखों रुपये के सामान जल कर नष्ट हो गया.

·जिले के 26 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी यूपी टीईटी की परीक्षा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि दो पालियों में होने वाली परीक्षा के लिए कुल 26990 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सोमवार को ही केंद्र व्यवस्थापकों और जोनल,सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे. परीक्षा के दौरान चाक चौबंद सुरक्षा इंतजामात किए गए हैं.

· यज्ञशाला के जीर्णोद्धार के दौरान जमीन से मां दुर्गा की प्रतिमा मिली है. रसड़ा के पौराणिक लखनेश्वरडीह किला पर श्रीहरि विष्णु भगवान मंदिर के ठीक बगल में स्थित है यह यज्ञशाला. यह खबर फैलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी और मां के जयकारे लगने लगे

· जिले के पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ ने अपने मातहत सब इंस्पेक्टरों के कार्य क्षेत्र में व्यापक बदलाव किया है. आठ उपनिरीक्षकों को इधर से उधर किया गया है.ओम प्रकाश पांडेय को चौसठबंधा चौकी से थाना पकड़ी,कलाधर त्रिपाठी को भीमपुर से चौकी चौसठ बंधा,अल्पेश्वर को कोतवाली से थाना सिकंदरपुर, राजेंद्र प्रसाद दुबे चितबड़ागांव से थाना रेवती व गजेंद्र राय को थाना रेवती से चितबड़ागांव थाना भेजा है. इसी तरह हनुमानगंज चौकी पर तैनात मुरारी मिश्र को पकवाइनार चौकी पर, सोशल मीडिया से राजीव कुमार पांडेय को हनुमानगंज चौकी, विजय प्रताप सिंह को सिकंदरपुर थाना से बेरुआरबारी चौकी भेजा गया है.

· बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के मेघा मठ में सोमवार की रात चोरों ने लल्लन यति के घर से लाखों रुपये का सामान पर हाथ साफ कर दिया. पीड़ित परिवार ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है. बताया जाता है कि देर रात घर में पीछे से बांस के सहारे घुसे चोरों ने मकान में प्रवेश किया.

· बेल्थरारोड तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने लोगों की फरियाद सुनी.इसमें कुल प्रस्तुत 188 आवेदन पत्रों में 16 आवेदन पत्रों को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया.समाधान दिवस पर पेंशन, राशन, भूमि विवाद और अवैध कब्जे से संबंधित शिकायतें ज्यादातर आयी.

· जेएनयू कांड के विरोध में मंगलवार को टीडी कॉलेज चौराहा पर एबीवीपी का पुतला दहन कर समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने गोलबंदी कर साबरमती हॉस्टल के छात्रों के साथ बर्बरता की.

· भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. ध्रमेंद्र सिंह के अह्वान पर सीएए के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इस मौके पर हजारों युवाओं ने कानून के समर्थन में अपना हस्ताक्षर कर नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया. युवाओं को संबोधित करते हुए भाजयुमो के क्षेत्रीय मंत्री रानू शाही ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के लोग नागरिकता कानून के संबंध में लोगों को गुमराह करने में जुटे हैं.ऐसे में सभी को सर्तक रहना होगा.

·सरकार तानाशाह की तरह काम कर रही है. ऐसा कहना है कामरेड असगर अली का. वे मंगलवार को केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ मजदूर यूनियन कार्यालय पर अयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. कामरेड असगर अली ने कहा कि रेलवे सहित विभिन्न विभागों का निजीकरण कर कर्मचारियों की कटौती की जा रही है. इससे कामगार उत्पीड़ित हो रहे हैं.

· सिकंदरपुर तहसील के पास मोटरसाइकिलों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. इस हादसे में तहसील में कार्यरत 55 वर्षीय कानूनगो हरेराम यादव जख्मी हो गए. स्थानीय लोग उन्हें तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाएं. हालत गंभीर होने के चलते वहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

· ठहराव सुनिश्चित होने के बाद मंगलवार को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्तॉ और विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने सुरेमनपुर स्टेशन पर गोंदिया एक्सप्रेस (बरौनी-गोंदिया) ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि निर्धारित समय से करीब एक घंटे विलम्ब से सुरेमनपुर पहुंची गोंदिया एक्सप्रेस के ड्राइवर और गार्ड का लोगों ने जोरदार स्वागत किया.

· मानव के जीवन में जब भाग्य का उदय होता है.तब जाकर राम कथा का आयोजन होता है. ऐसा कहना है भगवताचार्य अरविन्द शास्त्री जी महाराज के. वे मंगलवार को बैरिया के रामनगर स्थित अखण्ड भारत निर्माण मिशन के प्रांगण में 11वें मासपरायण के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे.

· बैरिया नगर पचांयत की अध्यक्ष शान्ति देवी ने कूड़ा ढ़ोने के लिए खरीदेॉ गए पांच वाहनों का उद्घाटन मंगलवार को बैरिया में किया. आदर्श नगर पचांयत बैरिया में उक्त पांच वाहन कूड़ा उठा कर निर्धारित स्थान पर फेकेंगे.उक्त वाहनों मे दो हिस्सा बना है. एक में सूखा कूड़ा और दूसरे मे गीला कूड़ा उठाया जायेगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.