दो सप्ताह के अंदर सुरेमनपुर स्टेशन पर रुकेगी गोंदिया : जीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • रेलवे के जीएम पहुंचे 40 मिनट लेट,पिछले स्टेशन पर दो घंटे खड़ी रही ट्रेन

बैरिया : महाप्रबंधक निरीक्षण यान से पूर्वोत्तर रेलवे के GM राजीव अग्रवाल शुक्रवार को निरीक्षण के लिए सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. यहां पर GM ने महिला यात्री विश्राम गृह, प्लेटफॉर्म, रेलवे कॉलोनी तथा सामान्य यात्रियों के विश्राम के लिए बने भवन का निरीक्षण करने के बाद स्टेशन के नवनिर्मित प्रथम श्रेणी यात्री विश्राम गृह का लोकार्पण किया.

 

 

निरीक्षण के दौरान रेलवे के सर्कुलेटिंग एरिया में संवाददाताओं के सवालों पर महाप्रबंधक ने कहा कि सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर गोंदिया और हरिहरनाथ एक्सप्रेस के स्टॉपेज का डिमांड किया गया है. गोंदिया एक्स्प्रेस का अप्रूवल आ गया है और यह ट्रेन एक से दो सप्ताह के अंदर रुकने लगेगी. हरिहरनाथ भी जल्द ही रुकेगी.

बरसात में स्टेशन शेड से पानी टपकने के सवाल पर अग्रवाल ने तुरंत ठीक करने का निर्देश दिया. GM ने साथ चल रहे रेल अधिकारियों को 22 कोच के स्टॉपेज के लिए एक नंबर प्लेटफार्म को और लंबा करने का निर्देश दिए तथा सामने के रेलवे से अनुमति प्राप्त दुकानों को हटाकर व्यवस्थित स्थान देने के लिए कहा.

इससे पूर्व बकुल्हां रेलवे स्टेशन पर स्टेशन पॉइंट और क्रॉसिंग निरीक्षण करने के साथ ही गैंग विश्रामगृह का लोकार्पण किए.

इस दौरान वाराणसी मण्डल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रवीण कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एसपीएस यादव, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर कैरेज वैगन बीपी सिंह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय), वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-2 प्रवीण कुमार पाठक, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक प्रतीक सिंह, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक(सामान्य) एके सक्सेना थे.

 

 

साथ ही, वरिष्ठ मंडल विद्युत् इंजीनियर सत्येन्द्र यादव, वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशुतोष पाण्डेय, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राहुल श्रीवास्तव,वरिष्ठ मंडल संसाधन एवं आंकड़ा प्रबंधक बसंत राय, वरिष्ठ मंडल सामग्री प्रबंधक नरेश कुमार,मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि पाण्डेय, जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार आदि भी मौजूद थे.

 

व्यापारी और कांग्रेस नेता ने यात्री सुविधाओ के लिए सौंपा पत्रक

 

व्यापारी नेता रोशन गुप्त और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश जनरल सेक्रेट्री प्रभात सिंह ने GM को गरीब नवाज, हरिहरनाथ, गंगा कावेरी, गाजीपुर कोलकाता आदि एक्सप्रेस ट्रेनों के सुरेमनपुर में ठहराव के अलावा यात्री सुविधाओं की मांग वाला 14 सूत्रीय मांग-पत्र सौंपा. इस पर GM ने सुविधा और आवश्यकता देख पूरा करने का आश्वासन दिया.

 

 

जीएम के आने तक नहीं गुजरी ट्रेन


रेलवे के GM का विशेष निरीक्षण यान अपने निर्धारित समय से 40 मिनट विलंब से सुरेमनपुर पहुंचा. इसके पूर्व इस रूट से गुजरने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस को गौतम स्थान रेलवे स्टेशन पर ही खड़ा कर दिया गया. इससे उस ट्रेन से यात्रा करने वाले लगभग 2000 यात्रियों को 2 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा.

उस ट्रेन से बलिया जाने वाले यात्रियों में दैनिक यात्री अधिवक्ता अजीत सिंह, प्रमोद सिंह, रामजी भारती सहित सैकड़ों लोगों ने तीन चार बार स्टेशन पर हंगामा खड़ा किया. उऩका आरोप था कि कंट्रोल GM की चापलूसी करने के लिए ताप्ती गंगा को गौतम स्थान में खड़ा करा दिया है.

इस बीच तो वह ट्रेन आगे बढ़ाई जा सकती थी. आज देर के कारण हम लोगों के काम छूट रहे हैं. कई यात्री तो वापस लौट गए.