बलिया की एक पहचान है जननायक चंद्रशेखर विवि: डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • चन्द्रशेखर यूनिवर्सिटी के तृतीय स्थापना दिवस पर संगोष्ठी
    आयोजित
  • शक्ति, साहस और सहयोग से विश्वविद्यालय बढ़ रहा अपने मुकाम की ओर : कुलपति

बलिया: जननायक चंद्रशेखर विवि के तृतीय स्थापना दिवस पर यूनिवर्सिटी सभागार में एक संगोष्ठी आयोजित की गयी. इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और कुलपति प्रो.योगेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

 

 

संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए डीएम शाही ने कहा कि कई मंडल मुख्यालय पर यूनिवर्सिटी नहीं है. ऐसे में बलिया का सौभाग्य है कि यहां विश्वविद्यालय है. यह विवि हमारे लिए एक थाती है, पहचान है. बस इसको संयोए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है. जिलाधिकारी ने उन सबका आभार जताया, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में विवि का सहयोग किया.

 

उन्होंने कहा कि कुलपति और हमारी हर मुलाकात में विश्वविद्यालय के विकास पर चर्चा होती रही. उनको हर प्रकार के सहयोग के लिए आश्वस्त किया. उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट के बहुउद्देश्यीय सभागार में दीक्षांत समारोह का होना भी जिला प्रशासन के लिए सौभाग्य का क्षण रहा.

 

 

डीएम ने कहा कि बलिया में कई महापुरुष पैदा हुए. उनकी आशा, आकांक्षाओं व सपनों को रूप देने के लिए यहां एक केंद्र स्थापित करने की पहल हो. सीमित संसाधनों के बीच यहां आंतरिक गुणवत्ता बनाए रख संस्था के महत्व को बनाए रखने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन की सराहना की.

 

 

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेंद्र सिंह ने कहा कि यह विवि अनेक चुनौतियों को झेलते हुए भी शक्ति, साहस व सहयोग से अपने मुकाम की ओर अग्रसर है. तमाम दिक्कतों के बावजूद सफलतापूर्वक दीक्षांत समारोह सम्पन्न कराया गया.

 

कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल भी यहां की व्यवस्था को देख संतुष्ट थीं. उन्होंने खुले मंच से यह बात कह भी दी. यही उत्साहवर्धक बातों के साथ हम इस विश्वविद्यालय को मुकाम तक पहुचाने के लिए अपना पूरा प्रयास करेंगे.

 

कुलपति ने सभी कालेजों को भी नकलविहीन परीक्षा व अन्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया. साथ ही सभी से अपने महाविद्यालय में शिक्षा का और बेहतर माहौल बनाने की अपील की.

 

संगोष्ठी में रजिस्ट्रार संजय कुमार, उप रजिस्ट्रार महेश कुमार, वित्त नियंत्रक प्रकाश सिंह, निर्माण निगम के जीएमइ. अजय मिश्र ,प्रो.सानंद सिंह, अमित यादव, ज्योति प्रकाश चौहान, प्रो.अखिलेश राय, अतुल सिंह समेत तमाम महाविद्यालयों के प्राचार्य और शिक्षक मौजूद थे.

 

दीक्षांत समारोह की सफलता पर जिलाधिकारी का विशेष आभार जताया

कुलपति प्रो.योगेंद्र सिंह ने कहा कि जब यहां विवि की स्थापना के बाद आया तो यहां की दिक्कतें देख मै चिंतित जरूर था, पर हिला नहीं. जब जलप्लावन की विभीषिका आयी तो चिंता और बढ़ गई. विश्वविद्यालय से जुड़े जिम्मेदार लोगों के अलावा स्थानीय ग्रामीणों ने सहारा दिया.

 

कुलपति ने जिलाधिकारी का विशेष आभार जताया. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में जलभराव के बीच नाव से आकर यहां का दर्द जाना. यहां की समस्याएं दूर करने पर चर्चा की. दीक्षांत समारोह की तैयारियों पर गम्भीरता दिखाई और उसमें भरपूर प्रशासनिक सहयोग भी दिलाया.

 

ऐसे में दीक्षांत समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन का श्रेय भी काफी हद तक जिलाधिकारी को जाता है. इसके लिए उन्होंने विशेष आभार जताते हुए आगे भी हरसम्भव सहयोग की अपेक्षा की. वहीं, जिलाधिकारी ने भी कुलपति प्रो.योगेंद्र सिंह का कार्यकाल बढ़ने पर बधाई दी.