पूजा वर्मा आत्महत्या मामले में पति और सास गिरफ्तार

पूजा वर्मा के भाई ने दहेज उत्पीड़न बताया, पति ने सिरे से खारिज किया
बैरिया (बलिया)। दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरी टोला गांव निवासी पूजा वर्मा औऱ उनके दो मासूम बच्चों के कुएं में मिले शव के मामले में बैरिया पुलिस ने दहेज उत्पीड़न व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया है. पूजा वर्मा के पति प्रेम कुमार वर्मा औऱ सास चंद्रावती देवी पत्नी स्व. यमुना वर्मा को बुधवार को गिरफ्तार कर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया.
उक्त जानकारी देते हुए एसएचओ बैरिया संजय त्रिपाठी ने बताया कि मृतका व उसके पति व सास के साथ गृह कलह होता रहता था. जिसमें विवाहिता ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ कर्णछपरा गांव से दो किमी पश्चिम सोनबरसा मौजा में स्थित एक खेत के कुएं में अपने बच्चों को कुएं में डालकर स्वयं जान दे दी थी. शव कुएं में उतराता किसानों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने शवों को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भिजवा दिया.
मृतका के भाई दुबहड़ थाना क्षेत्र के ओझवलिया गांव निवासी सूर्य प्रकाश वर्मा पुत्र ललन वर्मा की तहरीर पर धारा 498ए व 306 भादवि अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार प्रेम कुमार वर्मा ने अपने को निर्दोष बताते हुए कहा कि अक्सर मेरी पत्नी नाराज होकर मायके चली जाती थी और दो-चार दिन रहकर वापस चली आती थी. शनिवार को मामूली विवाद के बाद जब वह घर से बच्चों को लेकर चल गई तो हमलोग समझे कि मायके गई है. हमेशा की तरह दो-चार दिन मायके रहकर चली आएगी. किंतु बुधवार को कुएं में मेरे पत्नी व दोनों बच्चों बजरंगी व संस्कृति का शव कुएं में उतराता मिला, जिससे मेरा परिवार सकते में है. उसे मेरे परिवार का कोई प्रताड़ित नहीं करता था. दहेज उत्पीड़न की तो बात ही गलत है. क्योंकि हमारी शादी का 10 साल से अधिक समय बीत चुके हैं. भला इतने दिन बाद कौन दहेज के लिए अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.