बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

• UP बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब इंटरमीडिएट अर्थात 12वीं के परीक्षार्थियों को भी मिलेगी कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने की सहूलियत. यह जानकारी उपमुख्यमंत्री और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर दिनेश शर्मा ने मंगलवार को दी. अब तक यह सुविधा सिर्फ दसवीं के विद्यार्थियों को ही यूपी में मिलती है. इस बार साल 2020 में 25 लाख से ज्यादा छात्र 12वीं की परीक्षा देंगे.

• यूपी टीईटी अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड 12 दिसंबर को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. 22 दिसंबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा अर्थात टीईटी 2019 होनी है. पूरे प्रदेश में इसके लिए 1986 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

• संदिग्ध हालात में एक विवाहिता गंभीर रूप से झुलस गई. यह हादसा बैरिया थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में हुआ. परिजनों की माने तो रसोई गैस सिलेंडर का पाइप फटने के चलते अरविंद यादव की पत्नी रिंकू यादव बुरी तरह से झुलस गई. स्थानीय डॉक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

• सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में नगरा मार्ग पर भाटी चट्टी के पास सवारियों से भरी टेंपो पलट गई. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि सड़क पर लड़ रहे कुत्तों को बचाने में यह हादसा हो गया. इस हादसे में तीन महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए. जबकि तिवारीपुर गांव निवासी 55 वर्षीय रमेश राजभर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

• इसी क्रम में सिकन्दरपुर-बलिया मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास ट्रक को साइड देने के चक्कर में ट्राली समेत ट्रैक्टर खाई में पलट गई. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद पलटी ट्रैक्टर के नीचे दबे चार को निकाल लिया गया. उनमें से गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को रेफर कर दिया गया है.

• लखनऊ राजधानी मार्ग स्थित रसड़ा के परसिया मोड़ के पास मंगलवार की शाम तेज रफ्तार भाजपा जिला उपाध्यक्ष की इनोवा कार की सवारियों से भरी मैजिक से जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में मैजिक और इनोवा क्षतिग्रस्त हो गई. संयोग ही था कि कोई हताहत नहीं हुआ. भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय साहू और ड्राइवर मनीष कुमार इनोवा कार से मऊ स्थित फातिमा हास्पिटल से इलाज करवा कर रतसड़ लौट रहे थे.

• राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के समर्पित कार्यकर्ता और भाजपा नेता रमाशंकर सिंह को सोमवार की रात कुछ दबंगों ने दरवाजे पर चढ़कर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. इस मामले में पुलिस ने कहना है कि अगर उनकी ऊंगली में फ्रैक्चर होगा तो एनसीआर को एफआईआर में तब्दील करते हुए धारा 325 जोड़ दिया जाएगा. चिकित्सकों ने रमाशंकर सिंह को सदर अस्पाल रेफर कर दिया.

• दुबेछपरा ढाले पर स्थित हनुमान मंदिर परिसर में मंगलवार को दूसरे दिन भी बाढ़-कटान पीड़ितों का क्रमिक अनशन जारी रहा. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र के मुताबिक अब तक कोई भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि अनशन स्थल पर नहीं पहुंचे.अनशन पर बैठे लोगों में गोपालपुर, केहरपुर, आंशिक दयाछपरा, जगदेंवां, टेंगरहीं ग्राम पंचायतों के बाढ़-कटान पीड़ित शामिल थे. बाढ़-कटान पीड़ितों ने अपनी मांगों को लेकर तहसील पर धरना-प्रदर्शन, चक्का जाम और आमरण अनशन की चेतावनी दी.

• संसदीय कार्य/ग्राम्य विकास और समग्र ग्राम विकास विभाग के राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल 11 दिसंबर को तीन बजे मुहम्मदाबाद पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पहुंचेंगे. हमारे संवाददातात कृष्णकांत पाठक ने बताया कि शाम सात बजे आनंद स्वरूप शुक्ल कामूपुर गांव में एक शादी समारोह में शिरकत करेंगे. गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद 12 दिसंबर को वे कार से बलिया के लिए रवाना हो जाएंगे.

• रसड़ा के गांधी पार्क प्रांगण में ग्रामीण चौकीदार ग्राम प्रहरियों की एक बैठक उमाशंकर यादव की अध्यक्षता में हुई. ग्राम प्रहरियों ने अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन की रणनीति तैयार किया. प्रदेश अध्यक्ष शारदा पासवान ने कहा कि सुआ न सुतारी, वर्दी, साइकिल, डंडा, सिटी, बेल्ट मिला ही नहीं है तो कैसे होगी चाकरी.