बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

सुखपुरा : सर्वोदय विद्यापीठ भरखरा में पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण का समापन शनिवार को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ हुआ.प्रशिक्षण में करीब 90 छात्र छात्राओं ने शिरकत की. सभी विद्यार्थियों ने आठ टोलियों में बंटकर अपनी प्रस्तुतियां पेश कीं.

सिकन्दरपुर : उन्नाव कांड की पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग हास्पिटल में मौत के बाद महिलाओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार पर ऊंगलियां उठने लगी है.समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री जियाउद्दीन रिजवी के नेतृत्व में दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मुख्य बस स्टैंड चौराहे पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की. वे सरकार से इस्तीफे की मांग करने लगे.

बैरिया : NH 31 मरम्मत के लिए जिन्न बाबा के स्थान के पास हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद डीएम श्रीहरिप्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ NH 31 के निरीक्षण में बैरिया पहुंचे. वहां से मांझी घाट तक सड़क पर बने गड्ढों को देखा. वहीं बुरी तरह क्षतिग्रस्त जयप्रभा सेतु को भी देख चिन्ता जतायी.

बलिया : डीएम श्रीहरि प्रताप शाही और एसपी देवेंद्र नाथ ने शनिवार को बैरिया थाने पर थाना समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी. समस्याओं के निदान के लिए उन्होंने राजस्व और पुलिस महकमे को जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

बलिया : तीन सूत्रीय मांगों के लिए उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष रजनीकांत त्रिवेदी प्रदेश के दौरे पर हैं. बलिया के जिला पंचायत सभागार में उनका भवय  स्वागत किया गया.

बलिया : औचक निरीक्षण पर चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. बीपी सिंह जिला अस्पताल के ओपीडी में पहुंचे. उन्होंने डाक्टरों को ओपीडी में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश को रोकने की हिदायत दी. साथ ही, चेतावनी भी दी कि ओपीडी में किसी दलाल के पकड़े जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.अस्पताल में आए मरीजों की सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए.

• जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने जिले के तीन विद्यालयों की मान्यता रद्द करने का आदेश दिया है. रसड़ा के धर्मेंद्र देव इंटर कॉलेज में एसटीएफ ने शराब लदी ट्रक पकड़ी थी. जबकि ओम इंटर कॉलेज विवादित जमीन पर बनाया गया है. रघुनाथनगर के अंबिका सिंह इंटर कॉलेज में छात्रवृत्ति में अनियमितता पाई गई थी. इस आधार पर इन तीनों विद्यालयों की मान्यता रद्द कर दी गई है.

• दूबेछपरा, गोपालपुर, उदईछपरा के सामने पक्का कटानरोधी कार्य तत्काल करवाया जाए. इस मसले पर आयोजित बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि पक्का कटानरोधी कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने बाढ़ के दौरान दयाछपरा में घोषणा की थी. जिलाधिकारी, अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड और मुख्यमंत्री को भेजे प्रतिवेदन में ग्रामीणों ने यह मांग की है. ग्रामीणों ने कहा कि अगर तत्काल इस मामले में जिला प्रशासन स्थिति स्पष्ट नहीं करता है तो नौ दिसंबर से दूबेछपरा ढाला पर क्रमिक अनशन और उसके बाद बेमियादी अनशन शुरू कर दिया जाएगा.

• बापू भवन टाउन हाल में बड़ी शिद्दत से याद किए गए बलिया के मालवीय शिक्षाविद् पं.श्यामसुंदर उपाध्याय. शुक्रवार को हिदी प्रचारिणी सभा ने यह मौका उपलब्ध करवाया उनकी 119वीं जयंती के मौके पर. अध्यक्षता करते हुए डॉ.रघुवंश मणि पाठक ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त औऱ विशिष्ट अतिथि मंत्री उपेंद्र तिवारी के अलावा बैरिाय विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

• गड़हांचल के भरौली में आज ही जमीन पर उतरेंगे सितारे. जी हां. आज ही होगा गड़हा महोत्सव का आगाज. दिन के ठीक नौ बजे. अखिल भारतीय भोजपुरी विकास सेवा संस्थान से सम्बद्ध गड़हा विकास मंच के बैनर तले होने वाले इस आयोजन में एक तरफ 21 बेटियां परिणय सूत्र बंधेंगी. वहीं दूसरी ओर भोजपुरी माटी की गमक बिखेरेंगे नामचीन दिग्गज कलाकार. विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए सियासी धुरंधर भी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे. शुक्रवार को यहां शिव चर्चा हुई, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया.

• भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने श्रीराम चौधरी और लाल साहब के नेतृत्व में शहर के रोडवेज तिराहे से कलेक्ट्रेट तक मार्च निकाला. इस दौरान कलेक्ट्रेट गेट पर पुलिस और माले कार्यकर्ताओं में जुलूस को लेकर हल्की झड़प भी हुई. इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. वक्ताओं ने कहा कि फिरकापरस्त ताकतों ने देश के ताने-बाने को तहस-नहस कर दिया है. जो लोग बाबा साहब का गुणगान कर रहे हैं. वही लोग उनके द्वारा बनाये गये संविधान को खण्ड-खण्ड कर रहे है.

• डा.आंबेडकर संविधान निर्माता के साथ साथ पूरे भारत और विशेष तौर पर नारी समाज के मुक्तिदाता थे. ऐसा कहना है पूर्व मंत्री घूरा राम का. डा. भीमराव आंबेडकर के 64वें परिनिर्वाण दिवस पर समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित सभा को घूरा राम संबोधितक कर रहे थे. इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव ने कहा कि बाबा साहेब की वजह से पूरे देश के लोगों का सम्मान औऱ अधिकार सुरक्षित है.

• शुक्रवार की देर शाम अवरटेक के चक्कर में दो बाइकों में भिड़ंत हो गई. गाजीपुर के कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के शेखनपुर गांव के पास यह हादसा हुआ. इस हादसे में पॉलिटेक्निक के छात्रों समेत तीन लोग घायल हो गए. घायलों में बलिया के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के पुरपकड़ी गांव निवासी अवेश अहमद, नागपुर के फैयाज अहमद औऱ सिधागरघाट निवासी शौकत अहमद शामिल हैं. इनकी बाइक को धक्का मारने वाला दूसरा बाइक सवार मौके से भाग निकला.

• 400 मीटर की दौड़ में बलिया का अर्जुन राजभर पहले स्थान पर रहा. मौका था स्व. राम अवतार सिंह दौड़ प्रतियोगिता का. शुक्रवार को हीरा फक्कड़ स्टेडियम पाली, कासिमाबाद, गाजीपुर में आयोजित हुई यह प्रतियोगिता. पांच किलोमीटर दौड़ में रतनपुर का राजपाल, 1600 मीटर में भाला का मनीष, 800 मीटर में पहाड़पुर का पिटू यादव अव्वल रहे. मुख्य अतिथि कौशल किशोर राय ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर उत्साहित किया.

• गाय की चपेट में आया रिटायर्ड फौजी गंभीर रूप से घायल हो गया. यह हादसा प्रयागराज के झूंसी में अंदावा के पास हुआ. घायल फौजी को एंबुलेंस से एसआरएन अस्पाताल में पहुंचाया गया. मूल रूप से बलिया रहने वाले जय नारायण चौबे फौज से सेवानिवृत्त हुए हैं. लेखराजपुर झूंसी में वह मकान बनाकर परिवार समेत रहते हैं.

• घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में आरोप तय कर दिए गए हैं. इलाहाबाद की एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने उनके उस आवेदन को खारिज कर दिया है. जिसमें उन्होंने खुद के निर्दोष होने की दलील दी थी. कोर्ट अब सजा पर सुनवाई करेगी. अतुल फिलहाल इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. अतुल राय पर बलिया की एक युवती ने वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज करवाया है.

• शुक्रवार को बैरिया में दिनभर चला पब्लिक और पुलिस के बीच आइस पाइस का खेल. मौके पर मौजूद हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि खस्ताहाल एनएच 31 की मरम्मत के लिए बार बार किया जा रहा धरना प्रदर्शन और आंदोलन बेअसर होते देख दुर्गविजय सिंह झलन आत्मदाह करने का आज ऐलान किए थे. घोषित कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को बैरिया के जिन्न बाबा के स्थान के पास एनएच 31 पर झलन मिट्टी तेल डालकर चिता में आग लगाने भी पहुंच गए. मगर एलर्ट मोड में पुलिस भी मौजूद थी. पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से न सिर्फ रोक लिया. बल्कि कस्टडी में ले ली. इस बीच सपा नेता मनोज सिंह भी पेट्रोल डाल कर पहुंच गए. घटनास्थल से दुर्गविजय सिंह झलन, मनोज सिंह, दुर्गेश सिंह और सुशील सिंह काका को पुलिस मौके से उठाकर थाने ले आई. लेटेस्ट अपडेट यह है कि दुर्गविजय सिंह झलन का बेमियादी अनशन थाने में ही जारी है. देर शाम तक मगजपच्ची के बाद तय यह हुआ है कि शनिवार को पांच लोगों का प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही से मिलेगा. इस मौके पर एसडीएम बैरिया अशोक कुमार चौधरी भी मौजूद रहेंगे.

• शुक्रवार को भी कलेक्ट्रेट में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी रहा. प्याज और लहसून के दाम में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की. डीएम के माध्यम से उन्होंने वित्त मंत्री के इस्तीफा की मांग करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भिजवाया. इस मौके पर एआईसीसी सदस्य राजेश सिंह ने कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान करने में सरकार पूरी तरह से विफल रही है.

• 73वीं पुण्यतिथि पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शेर ए बलिया चित्तू पांडेय को याद कर धन्य हुआ भृगु क्षेत्र. चित्तू पांडेय स्मारक समिति के आयोजन में उपस्थित लोगों ने उनके आदमकद प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. शेष भारत से पहले अंग्रेजों के चंगुल बलिया को आजाद करने का श्रेय चित्तू पांडेय को ही दिया जाता है. उन्हीं की बदौलत आज इतिहास में सुनहरे अक्षरों में बलिया का नाम दर्ज है.

• जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही ने एनसीसी तिराहे से लेकर मिड्ढी और काजीपुरा तक पैदल भ्रमण किया. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि उन्होंने अंदर बिछाए गए पाईप की जानकारी जल निगम के अधिकारियों से ली. कलेक्ट्रेट और बेदुवा में बने इंटेक पावर स्टेशन को भी देखा. मिड्ढी—काजीपुरा के बीच आधी लम्बाई में पाईप नहीं बिछी होने पर डीएम ने सवाल किया तो इस पर जल निगम के अधिकारी चुप साध गए. असल में जिलाधिकारी बलिया शहर में निर्माणाधीन सीवर प्रोजेक्ट की प्रगति का जायजा ले रहे थे.

• दूसेर दिन भी जिले के महाविद्यालयों के शिक्षकों ने काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जताया. मुरली मनोहर टाउन महाविद्यालय में शुक्रवार को शिक्षक पर दर्ज एनसीआर को वापस लेने और अन्य मांगों के समर्थन में शिक्षकों ने काली पट्टी बांध प्रदर्शन किया. आंदोलित शिक्षकों ने एक स्वर से जिला प्रशासन पर बाहरी तत्वों के दबाव में आकर शिक्षक पर मुकदमा दर्ज करने की निदा करते हुए दर्ज मुकदमा तत्काल वापस लेने तथा दोषी छात्रों को गिरफ्तार करने की मांग की. शिक्षकों ने चेताया कि समय रहते उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो जनपद के समस्त शिक्षक चाकडाउन हड़ताल पर जाने को बाध्य हो जाएंगे.

• देवरिया की स्वाट टीम के तीन पुलिसकर्मी शराब लदे ट्रक को पकड़ने का श्रेय लेने के चक्कर निलम्बित हो गए. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों सलेमपुर से एक शराब लदे ट्रक का पीछा करते हुए बलिया चले गए. ट्रक के आगे लखनऊ एसटीएफ के निरीक्षक अपनी गाड़ी में चल रहे थे. उनके पीछे देवरिया स्वाट टीम के तीनों पुलिसकर्मी लगे हुए थे, ट्रक बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में रोक लिया गया. एसटीएफ के निरीक्षक ने उभांव थाने में शराब से लदे ट्रक को सुपुर्द करने की बात कहीं. इस पर स्वाट टीम के सदस्यों से उनकी कहासुनी हो गई थी. एसटीएफ के इंस्पेक्टर ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र से की. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से दरोगा घनश्याम सिंह, सिपाही राहुल सिंह और सुदामा यादव को निलम्बित कर दिया.

• हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक संग गैंग रेप और नृशंस हत्या करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया. उधर दिल्ली के बहुचर्चित सामूहिक बलात्कार कांड की पीड़िता निर्भया के दादा ने हैदराबाद पुलिस द्वारा बलात्कारियों को मुठभेड़ में मार गिराने के कदम की प्रशंसा करते हुए मीडिया से बातचीत में कहा कि इस तरह के कदम से बलात्कारियों में भय उत्पन्न होगा तथा दरिंदगी की घटनाओं पर रोक लगेगी.

• ट्रक औऱ बोलेरो की टक्कर में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बलिया-भरौली राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर गुरुवार की रात यह हादसा फेफना पुलिस पिकेट के पास हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो में सवार 40 वर्षीय रामायन दुबे, 26 वर्षीय रामकुमार बरनवाल निवासी चरखा करीमुद्दीनपुर, 40 वर्षीय जयप्रकाश गोंड निवासी गोडऊर, गाजीपुर और ट्रक चालक 28 वर्षीय रविशंकर सिंह यादव निवासी सुरही को निकाल कर तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख रामायन दुबे, राम कुमार और जय प्रकाश को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया.

• आज आक्रामक मुद्रा में खेल रही बनारस की टीम ने टीम भोपाल 2-0 से पराजित कर दिया. जबकि रोमांचक मुकाबले में देवरिया ने जमशेदपुर को 4-0 से हराया. मौका था अखिल भारतीय अंतर विद्यालयीय महिला फुटबॉल चैंपियनशिप का. सोनाडीह स्थित भागेश्वरी-परमेश्वरी मंदिर परिसर में फागू राम की स्मृति में चल रही है यह चैंपियनशिप.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.