बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

प्रयागराज : अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के लिए रविवार को बुलाई गई ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक खत्म हो चुकी है. बोर्ड के ज्यादातर सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने और 5 एकड़ भूमि न लेने पर सहमति जताई है.

प्रयागराज के दारागंज स्थित निरंजनी अखाड़े के आश्रम में रविवार को महंत आशीष गिरी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.फिलहाल कहा जा रहा है कि वह काफी दिनों से बीमार थे. उसको लेकर वह काफी परेशान थे. यह अखाड़ा गंगा के किनारे स्थित है. करीब 40 साल के आशीष यहां वर्षों से रहते थे. वह उत्तराखंड के रहने वाले थे.

ब्रेकिंग न्यूज : प्रयागराज के दारागंज स्थित निरंजनी अखाड़े के आश्रम में रविवार को महंत आशीष गिरी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. कहा जा रहा है कि वह काफी दिनों से अपनी बीमारी को लेकर काफी परेशान थे.

बलिया : डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने रविवार को जिगिरसड़ और मनियर में बन रहे गौशालाओं का औचक निरीक्षण किया. मनियर में निर्माण कार्य पर शक होने पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत को पूरे कागजात के साथ तलब किया.

दुबहर : क्षेत्र के विशुनपुरा निवासी बजरंगी वर्मा की पत्नी पिंकी वर्मा ने बीती रात फांसी लगाकर
आत्महत्या कर ली.बताया जाता है कि शनिवार को दिन में किसी बात को लेकर परिवार वालों के साथ हल्का विवाद हो गया था.

बलिया : ददरी मेला के नन्दी ग्राम में विधिक सेवा एवं जागरूकता शिविर का उदघाटन रविवार को जिला जज गजेन्द्र कुमार ने फीता काटकर किया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से शिविर लगाया गया. इसके जरिये 17 से 26 नवम्बर तक लोगों को निःशुल्क कानूनी जानकारियां दी जायेंगी. जिला जज ने कहा कि शिविर के जरिये लोगों को जागरूक और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में बताया जा रहा है.

रसड़ा: कोतवाली थाना क्षेत्र के रसड़ा-तिराहीपुर मार्ग स्थित कटहुरा चट्टी के पास शनिवार की रात्रि ब्रेकर से उछलकर एक मारुति कार पेड़ से टकरा गई. उसमें सवार एक महिला सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गएउनको 108 नंबर एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसड़ा पहुंचाया गया.

दुबहड़: स्थानीय कलाकारों की बैठक रविवार को शिवपुर दीयर नई बस्ती स्थित मंगल चबूतरा पर हुई जिसमें जनपद के प्रसिद्ध लोकगीत, बिरहा, शायर और रेडियो कलाकार मोहम्मद अब्दुल्लाह के निधन पर शोक जताया गया. दो मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. बैठक में गीतकार बब्बन विद्यार्थी ने कहा कि प्रदेश के महान कवि रसिया मजीद के शिष्य मोहम्मद अब्दुल्लाह द्वारा गाया गया मशहूर विरहा ” नकली नारद बाबा बनि गइले दुल्हनिया ” सदैव लोगों के जेहन में रहेगा। उनकी कमी सदैव कलाकारों को खलती रहेगी. इस अवसर पर जगेश्वर मितवा, गंगासागर यादव, जयप्रकाश यादव, कालीचरण, पन्नालाल मस्ताना, राजेश पाठक, रविंद्र गुप्ता, सरल पासवान, रफीक शाह आदि मौजूद रहे.

रसड़ा : नगर के भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की मुख्य शाखा के सीनियर ब्रांच मैनेजर लल्लन पाण्डेय और फील्ड अफसर इंद्रजीत कुमार को बेहतर बिजनेस करने के लिए लखनऊ में बैंक के चीफ जेनरल मैनेजर सलोनी नारायण और जेनरल मैनेजर जीएस राणा ने सम्मानित किया.

रसड़ा : पूर्वी क्षेत्र से देवेश तिवारी और पश्चिमी क्षेत्र से वेद प्रकाश सिंह को भाजपा मंडल अध्यक्ष बनाये जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गयी. उन्होंने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. कार्यकर्ताओ ने प्रदेश नेतृत्व को बधाई देते हुए आशा जताई कि इससे कार्यों में गतिशीलता आयेगी. इस मौके पर हर्ष नरायण सिंह, अनिल सिंह, जेपी सिंह, दिनेश तिवारी, उदय प्रताप सिंह, रामजी सिंह, मुन्ना तिवारी, दिनेश कुमार सिंह, गुलाब वर्मा, विनोद गुप्ता, रवि गुप्ता आदि उपस्थित रहे.

• छपरा- बलिया रेलखंड के दोहरे ट्रैक पर फरवरी से दौड़ेगी ट्रेनें. ऐसा दावा है मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार का. डीआरएम पंजियार छपरा जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद शनिवार को पत्रकारों से बात चीत कर रहे थे. छपरा- गौतम स्थान के बीच दोहरीकरण का कार्य फरवरी महीने तक पूरा हो जाएगा.

• पकड़ी थाना क्षेत्र के तराजपाली गांव में शनिवार की सुबह गोली चलने से पूरे गांव में दहशत फैल गयी. मंजीत सिंह और सूर्यभान सिंह के बच्चों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल मामले को नियंत्रित कर लिया.

• नगरा में असलहे के बल पर स्वर्ण व्यवसायी से लूट. शनिवार की देर शाम भीमपुरा और खालिसपुर के बीच हुई वारदात. पहले से घात लगाकर बैठे थे तीन बदमाश. इंदासों गांव निवासी आभूषण कारोबारी सुरेंद्र वर्मा संग लूट पाट. सुरेंद्र वर्मा की विशुनपुरा चट्टी पर है स्वर्ण आभूषण की दुकान.

• वर्ष 2010 से 2014 के बीच छात्रवृत्ति के ढाई करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया है. पालचंद्रहा ताड़ी बड़ागांव निवासी हंसनाथ यादव को बलिया नगर से धर दबोचा. जिला सहकारी बैंक की बेल्थरारोड की शाखा के प्रबंधक और कैशियर की मिलीभगत से इस वारदात को अंजाम दिया गया था.

• लम्बे समय से जाम से परेशान है सिकंदरपुर कस्बे के लोग. नगर पंचायत प्रशासन की ओर से शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई. पहले कस्बे के वार्ड संख्या 14 में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर कब्जा हटवाया गया. डीएम के निर्देश के बाद हरकत में आई एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग और ईओ संजय राव.

• इब्राहिमाबाद पशु मेला मंदी के दौर से गुजर रहा है. पांच दिन से लगे मेले में शनिवार तक मात्रा 100 पशु ही बिक सके हैं. ददरी मेले में भी मंदी के बीच झूला-चर्खी पर ब्रेक लगा ही है. झूला चर्खी संचालकों को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है. शनिवार की शाम को जिला प्रशासन की ओर से एनओसी जारी करने वाले विभागों मसलन अग्निशमन, पीडब्ल्यूडी, जीएसटी, मनोरंजन, बिजली विभाग के जिम्मेदारों के साथ बैठक बुलायी गयी थी. वैसे प्रशासन अगर नहीं चेता तो 250 वर्ष पुराना संत सुदिष्ट बाबा के नाम पर लगने वाला पशु मेले का भी अस्तित्व समाप्त हो जाएगा.

• जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालयी एथलेटिक प्रतियोगिता में मेजबान नरहेजी पीजी कालेज का जलवा बरकरार रहा. प्रतियोगिता का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति योगेंद्र सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इसके बाद उन्होंने शांति का प्रतीक कबूतर भी उड़ाया. वीसी ने प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित भी किया.

• अनियंत्रित हो कर फिसला ट्रैक्टर. इस हादसे में अपने ही ट्रैक्टर के नीचे दबकर चितबड़ागांव के कारो निवासी 40 वर्षीय राजेश यादव उर्फ पप्पू की मौत हो गई. बताया जाता है कि बाल किशुन के बेटे पप्पू अपना ही खेत जोतने जा रहे थे.

• बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के जानपुर मुड़ियारी मोड़ पर दो बाइकों की आमने सामने की टक्कर हो गई. इस हादसे में 24 वर्षीय कैमुदिन, 20 वर्षीय अंशु और 55 वर्षीय देवांती गंभीर रूप से घायल हो गईं. सीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद तीनों की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

• 18 और 19 नवंबर को 48 घंटे का संपूर्ण कार्य बहिष्कार करेंगे विद्युत कर्मचारी. विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले जीपीएफ घोटाले के विरोध में यह आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा. समिति के संयोजक वीवी सिंह ने कार्य बहिष्कार को सफल बनाने का आह्वान किया.

• गंगा के प्रदूषित होने के कई बड़े कारकों में एक अनाधिकृत शवदाह स्थल भी हैं. इसका खुलासा अवध विश्वविद्यालय के पर्यावरण विभाग की जांच रिपोर्ट से हुआ है. अवध विवि की जांच टीम ने पाया है कि बिजनौर से लेकर बलिया तक 450 से अधिक स्थानों पर अनाधिकृत शवदाह स्थल हैं. जहां मनमाने ढंग से शवदाह कर गंगा को प्रदूषित किया जा रहा है.

• शनिवार को रसड़ा में संचालित चार अवैध पैथालोजी सेंटरों पर छापामार कर उनको सीज कर दिया गया. वहीं कुछ पैथालाजी के कागजात अपूर्ण पाए जाने पर उन्हें पूर्ण होने पर ही खोलने का आदेश दिया गया. इस कार्रवाई से पैथालाजी संचालकों में खलबली मची गई. नायब तहसीलदार शैलेन्द्र सिंह, अधीक्षक डॉ. विरेन्द्र कुमार, अनिल सिंह और सिटी इंचार्ज सुरेन्द्र नाथ सिंह ने पुलिस फोर्स संग नगर के पैथालाजी केंद्रों पर छापा मारा.

• बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर फिल्मी अंदाज में लूट. जौनपुर के मछलीशहर स्थित एक्सिस बैंक में शनिवार को लगभग साढ़े बारह बजे बेखौफ बदमाशों ने की लूटपाट. बदमाशों के हाथ लगे 14 लाख 95 हजार रुपये. बीते 31 अक्टूबर को इसी तरह से कलक्ट्रेट के पास स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स में हुई थी एक करोड़ से ज्यादा की लूट.

• गोरखपुर के चौरी चौरा के 1730, गोला तहसील के 1398 और बलिया के रसड़ा तहसील से 3126 अभ्यर्थियों ने सेना भर्ती के लिए पंजीकरण कराया था. हालांकि आज सुबह जब दौड़ शुरू हुई तो 1872 अभ्यर्थी मैदान से गैरहाजिर रहे. देश की सरहद पर मुस्तैदी दिखाने के लिए आयोजित सेना भर्ती में शनिवार को 361 अभ्यर्थियों ने सफलता की पहली बाधा पार की. वाराणसी छावनी क्षेत्र के रणबांकुरे स्टेडियम में चल रही सेना भर्ती के 13वें दिन गोरखपुर और बलिया के कुल 4382 अभ्यर्थियों ने जोश व जज्बे के साथ 1600 मीटर की दौड़ लगाई. जिसमें 4021 अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगी. 17 नवंबर को बलिया और सिकंदरपुर तहसील और 18 नवंबर बिल्थरारोड, बांसडीह और बैरिया के अभ्यर्थी उतरेंगे मैदान में.

• रेवती थाना क्षेत्र के एक गांव में कुछ मनबढ़ युवकों ने सरे राह एक किशोरी संग छेड़खानी की. इसके बाद अश्लील फोटो वायरल कर दिया. पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस को अब आरोपियों की तलाश है.

• सागरपाली के गौरी भैया स्मारक स्थल पर किसानों की एक बैठक हुई. किसानों का कहना है कि सागरपाली से माल्देपुर तक हजारों एकड़ खेत अब भी जलमग्न है. बाढ़ और बारिश से उनकी फसलें नष्ट हो चुकी है. सीएम ने दुबेछपरा में बाढ़ के दौरान किसानों की नष्ट हुईं फसलों का मुआवजा देने का निर्देश दिया था. मगर दो महीने बीत जाने के बाद भी किसी के कान पर जूं नहीं रेंग रहा. किसानों ने अधिकारियों के रवैये पर आक्रोश जताया है.

• बैक पेपर परीक्षा का शुल्क 1100 रुपये लिया जाता था. जो अचानक बढ़ाकर 2100 रुपये कर दिया गया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बैक पेपर परीक्षा की फीस दोगुनी कर दी गई. इससे गरीब छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी हो रही है. बार-बार के आग्रह के बावजूद महाविद्यालय की दु‌र्व्यवस्था को दूर नहीं किया गया. इससे आंदोलित छात्रों ने आज रोष प्रदर्शन कर कुलपति का पुतला फूंका और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दुबेछपरा के छात्रों ने मांगें पूरी न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी भी दी है.

• डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 24 नवंबर को बलिया आएंगे. इस दौरान जनपद की विकास योजनाओं की प्रगति का वे जायजा लेंगे. साथ ही कई घोषणाएं भी करेंगे. चितबड़ागांव के महरेंव स्थित गोधना मौजा में पंडित दीनदयाल अनुसंधान केंद्र पर डिप्टी सीएम की आगवानी की तैयारी है. आज जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही, पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ और क्षेत्राधिकारी चंद्रकेश सिंह ने आयोजन स्थल का जायजा लिया.

• आज चितबड़ागांव थाने पर थाना समाधान दिवस में आए फरियादियों की समस्याएं डीएम हरिप्रताप शाही और पुलिस कप्तान देवेंद्र नाथ ने सुनी. इस मौके पर कुल छह मामले आए. जिनमें दो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.

• सड़क हादसों में कैसे कमी लाई जाए. इसी विषय पर आज एक भाषण प्रतियोगिता नगवा स्थित शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित हुई. हमारे संवाददाता कृष्ण कांत पाठक के मुताबिक इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बच्चियों में बीए भाग दो की छात्रा अदिति दुबे अव्वल रही. जबकि बीकॉम तृतीय वर्ष की छात्रा सांची दुबे को दूसरा और बीए भाग 2 की छात्रा शिवांगी दुबे को तीसरा स्थान मिला.

• प्रतुल कुमार ओझा भाजपा बांसडीह मंडल के अध्यक्ष होंगे. जबकि प्रमोद सिंह बुच्चू सुखपुरा मंडल के. इन नियुक्तियों पर गदगद इलाकाई भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज इन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. और एक दूसरे का मुंह मीठा करवा एक दूसरे को बधाई दी.

• लखनऊ कैंट सीओ को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार स्वाति सिंह को तलब किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वहीं, मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है. बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में लखनऊ एसएसपी रिपोर्ट देंगे. सीओ बीनू सिंह का बयान दर्ज करेंगे. आपको बता दें कि शुक्रवार को सोशल मीडिया पर मंत्री स्वाति सिंह और सीओ कैंट डॉ. बीनू सिंह की बातचीत का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ है.