बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

बैरिया: राम मंदिर प्रकरण में अदालत के फैसले के मद्देनजर बैरिया थाने में तहसील के सभी पत्रकारों की बैठक क्षेत्राधिकारी बैरिया उमेश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में क्षेत्राधिकारी ने पत्रकारों से मदद की अपील की.

बलिया: सिकंदरपुर पुलिस चौकी पर हुई पीस कमेटी की बैठक में कस्बे के वरिष्ठ लोगों के अलावा सैकड़ों लोगों ने भाग लिया. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही, एसपी देवेंद्र नाथ समेत वहां मौजूद हर वर्ग के वरिष्ठ नागरिकों ने शांति व्यवस्था पर चर्चा की. अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के भावी फैसले पर सभी वक्ताओं ने एकमत से कहा कि सिकंदरपुर में गंगा-जमुनी तहजीब हमेशा कायम रहेगी. कोर्ट के फैसले को सभी सहर्ष स्वीकार करेंगे.

बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में सिकंदरपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया. इसमें कुल 177 मामलों में 18 मामले मौके पर निपटाये गये. शेष शिकायतें संबंधित अधिकारियों को सौंप दी.

बांसडीह : राम मंदिर पर अदालत के फैसले को लेकर बांसडीह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च कोतवाली से शुरू होकर बड़ी बाजार, बहादुरगंज, इलाहाबाद बैंक से लेकर आम्बेडकर तिराहा होते हुए पूरे कस्बे से होकर गुजरा.

बलिया : विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा है कि बिजली कर्मचारियों के पीएफ के तकरीबन 2268 करोड़ रुपये की लूट के मामले में यूपी के ऊर्जा मंत्री, पावर कारपोरेशन के चेयरमैन और संबंधित प्रमुख सचिव ऊर्जा अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं हुए.

बलिया : जिले के इसारी सलेमपुर निवासी डा. आदित्य कुमार अंशु को सरदार पटेल जयंती के मौके पर पद्मश्री डा.मणि भाई देसाई मानव सेवा ट्रस्ट पुणे की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्र रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अंशु ने कला, अभिनय, मंच संचालन, सामाजिक सेवा, गीत-कहानी लेखन, निर्देशन,पटकथा लेखन आदि में अपनी छाप छोड़ी है. डा. अंशु जाने-माने साहित्यकार डा.राम सेवक विकल के पुत्र हैं.

रामगढ़: गंगापुर गंगा घाट पर छठ पूजा करते समय इलाके के रामगढ़ निवासी उर्मिला देवी (48) की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. आसपास की महिलाओं ने उनके परिवार के लोगों को बताया. परिवार वाले जल्दी में जिला अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. इस घटना से सहित पूरा परिवार सदमे में है. उनके पति तारकेश्वर का भी बुरा हाल है.

सिकंदरपुर: लखनापार चट्टी पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु आरोग्य मेले का का उद्घाटन भाजपा नेता जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भोला सिंह ने फीता काटकर किया. मेले में विशेषज्ञों ने 160 बड़े और 135 छोटे मवेशियों की जांच की. मुख्य अतिथि ने कहा कि पशु मेले के आयोजन से पशुपालकों को पशुओं के रखरखाव के लिए जानकारी भी मिलती रहेगी. इससे दूध उत्पादन बढ़ने के साथ ही मवेशी बीमारी से दूर रहेंगे.सामान्य रोग चिकित्सा एवं मादा रोग चिकित्सा विशेषज्ञों ने 160 बड़े और 135 छोटे पशुओं की जांच की.

नरही: सोहांव चट्टी में एक जीप की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. खबर है कि गांव वालों के सहयोग से जीप समेत उसके ड्राइवर पुलिस ने पकड़ लिया. गांव वालों ने ड्राइवर को जमकर पीटा. किसी तरह पुलिस उसे लोगों से छुड़ाकर थाने ले जा सकी.बताते हैं चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के खमीरपुर गांव की चम्पा देवी(32 ) पत्नी वंशीधर यादव मोटरसाइकिल पर पति के साथ बक्सर से गांव जा रही थी. रास्ते में ही अपनी मौसी से मिलने सोहांव रुक गये. जब वह सड़क पार कर बाइक पर बैठने जा रही थी कि तेजगति से आ रही कमांडर जीप ने टक्कर मार दी. महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

• ऐतिहासिक ददरी मेला को राजकीय मेला का दर्जा मिलेगा. इसके लिए सभी जरुरी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. उम्मीद है कि प्रदेश के पर्यटन व धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी कार्तिक पूर्णिमा स्नान के बाद किसी दिन मेला में आएंगे और इसी सत्र में इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी. यह जानकारी संसदीय कार्य एवं ग्राम विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल ने दी.

• इसी क्रम में हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि ददरी मेले के नंदीग्राम में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने भूमि पूजन वैदिक मंत्रोचार के साथ किया. नगर पालिका परिषद बलिया के चेयरमैन अजय कुमार तथा अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा ने अंगवस्त्रम एवं माल्यार्पण करके अतिथियों का स्वागत किया. डॉक्टर जनार्दन राय ने भूमिपूजन के मौके पर आयोजित गोष्ठी की अध्यक्षता की. इस मौके पर जनपद स्तरीय अधिकारी एवं पशु व्यापारी मौजूद रहे.

• कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर 11 नवंबर को गंगापुर, रामगढ़ में वेद मंत्रोच्चार के साथ 51 हजार दीपदान किया जाएगा. इस मौके पर गंगा की महाआरती की भी तैयारी है. सेवा शिविर में विश्राम, भोजन और प्रवचन की व्यवस्था रहेगी. मुख्य स्नान 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा की सुबह है.

• नवागत बीएसए शिवनारायण सिंह ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया. इस मौके पर शिवनारायण सिंह ने कहा कि जिले में पठन-पाठन को बेहतर बनाने की दिशा में बड़ा काम होगा. बीएसए शिवनारायण सिंह इससे पहले बांदा, सीतापुर के बीएसए भी रह चुके हैं.

• इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एजुकेशन, जीटी रोड साहिबाबाद, गाजियाबाद के विधि चतुर्थ वर्ष BALLB के छात्र पंकज सिंह की गिरधर एंक्लेव में हुई सनसनीखेज हत्या का सोमवार को पुलिस ने राजफाश कर दिया. इस मामले में पुलिस ने मूल रूप से नालंदा बिहार की रहने वाली प्रेमिका और उसके मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया है. पंकज सिंह मूल रूप से मूल रुप से ग्राम फिरोजपुर कान्ही थाना चितबड़ागांव जिला बलिया का रहने वाला था.

• संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत बलिया में 2002 से 2005 तक कराए गए कार्यों के तहत श्रमिकों के खाद्यान्न डकारने वाले कोटेदार को IOW वाराणसी यूनिट ने शनिवार को सारनाथ थाना के आशापुर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी कोटेदार पर 22 लाख रुपये मूल्य के खाद्यान्न गबन करने का मुकदमा बलिया के गड़वार थाने में दर्ज किया गया था. आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन वाराणसी यूनिट के एसपी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि बलिया के फेफना इलाके के ग्राम गौरा का रहने वाला है आरोपी कोटेदार महावीर राजभर.

• सोमवार को टीडी कॉलेज खुल तो गया मगर गेट पर पुलिस का जबरदस्त पहरा रहा. प्राचार्य डा. दिलीप श्रीवास्तव ने दो टूक कहा कि बिना परिचय पत्र के महाविद्यालय परिसर में पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. उधर टीडी कॉलेज छात्रों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को डीएम कार्यालय जाकर ज्ञापन दिया. उन्होंने शिक्षक और छात्रनेता विवाद में न्याय की मांग की.

• अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा की अगुवाई में सोमवार को कलेक्ट्रेट और बैरिया में धरना प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट के धरना प्रदर्शन को नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी, नारद राय और अंबिका चौधरी ने भी संबोधित किया. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष ने एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल और भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया.

• दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में अधिवक्ताओं के खिलाफ की गई पुलिस कार्रवाई से जिले के अधिवक्ता भी आक्रोशित हैं. क्रिमिनल व दिवानी बार एसोसिएशन के वकीलों की सांझा बैठक में घटना पर नाराजगी जताई गई. वकीलों ने पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला किया और इस बाबत जनपद न्यायाधीश को पत्रक भी सौंपा.

• संकल्प साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था की 15वीं वर्षगाठ दिसंबर में मनाई जाएगी. इस अवसर पर संस्था की ओर से तीन दिवसीय नाट्य महोत्सव संकल्प रंग उत्सव का आयोजन किया जाएगा. संकल्प सचिव आशीष त्रिवेदी ने बताया कि उक्त महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर की आधा दर्जन नाट्य संस्थाएं शामिल होंगी.