एक नया भारत बनाने की लें शपथ: डॉ. प्रतिभा त्रिपाठी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • ‘ईमानदारी-एक जीवन शैली’ विषय पर आयोजित हुई पोस्टर, स्लोगन राइटिंग और क्विज प्रतियोगिताएं

बलिया: मां सुरसरी सेवा संस्थान, कथरिया के सहयोग से जिला विकास प्रबन्धक नाबार्ड द्वारा सतर्कता जागरुकता सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किया गया. शक्ति स्थल स्कूल, चन्द्रशेखर नगर और गुलाब देवी महिला कालेज में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता डॉ. प्रतिभा त्रिपाठी थीं. मुख्य अतिथि सहित दिनेश कुमार सिन्हा, एलडीएम और अखिलेश कुमार झा डीडीएम नाबार्ड ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.

कार्यक्रम में डीडीएम नाबार्ड अखिलेश कुमार झा ने स्कूल और महाविद्यालय के 300 बच्चों, शिक्षकों, शक्ति स्थल स्कूल के प्रबन्धक दुर्गादत्त त्रिपाठी, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. रीना सक्सेना, महाविद्यालय के शिक्षक डॉ निवेदिता आदि को ‘ईमानदारी-एक जीवन शैली’ की शपथ दिलाई. मुख्य वक्ता डॉ. प्रतिभा त्रिपाठी ने बताया कि भ्रष्टाचार एक प्रकार का दीमक है और ईमानदारी इसको नष्ट करने की दवा है. भ्रष्टाचार रुपी राक्षस का अंत कर एक नया भारत बनाने की शपथ लेते हैं.

इस दौरान बच्चों के बीच ‘ईमानदारी-एक जीवन शैली’ पर कार्टून, पोस्टर और स्लोगन राइटिंग, क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गयी. सफल विद्यार्थियों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिये गये. शिक्षकों को भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में वित्तीय समावेशन, स्वच्छ भारत मिशन और जल संरक्षण के प्रति सभी उपस्थित प्रतिभागियों को जागरूक किया गया. वहां पर उपस्थित सभी प्रतिभागियों, शिक्षकों, कर्मचारियों और अतिथियों ने बच्चों, शिक्षकों को जागरूक करने की प्रशंसा की. कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव डॉ. सुधीर कुमार सिंह ने किया.