सोनू समेत बलिया के सात विद्यार्थियों ने लहराया परचम

  • उद्योग विद्यालय इंटर कॉलेज कोयलसा में 25वीं मंडलस्तरीय विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन

बूढ़नपुर (आजमगढ़) :उद्योग विद्यालय इंटर कॉलेज कोयलसा में आयोजित 25वां मंडलीय विद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बलिया के पांच विद्यार्थियों ने परचम लहराया.सीनियर वर्ग के 800 मीटर दौड़ में बलिया के सोनू पासवान और राकेश क्रमशः पहलेऔर तीसरे स्थान पर रहे. इनके अलावा अन्य मुकाबलों में भी बलिया के बच्चों ने दमखम दिखाया.

वर्ष 2019-20 खेलकूद क्रीड़ा के अलावा साहित्य और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुख्य अतिथि अपर आयुक्त अनिल मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा से व्यक्ति का सर्वांगीण और खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है. विशिष्ट अतिथि संयुक्त शिक्षा निदेशक मंडल आजमगढ़ ने कहा कि खेल के जरिये विकास के साथ ही आनंद की अनुभूति होती है.

मंडल के क्रीड़ा सचिव दिनेश सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में सीनियर बालक वर्ग 800 मीटर दौड़ में बलिया के सोनू पासवान पहले, मऊ के अनीश यादव दूसरे और बलिया के राकेश तीसरे स्थान पर रहे. वहीं, जूनियर बालक वर्ग में बलिया के जयप्रकाश राजभर प्रथम, मऊ के अजय यादव को दूसरा और बलिया के राकेश यादव तीसरा स्थान मिला.

सीनियर बालिका वर्ग 800 मीटर दौड़ में आजमगढ़ की किरण वर्मा पहले, आजमगढ़ की शकुंतला निषाद दूसरे और मऊ की नेहा पटेल तीसरे स्थान पर रहीं. इसी क्रम में जूनियर बालिका वर्ग में 800 मीटर दौड़ में मऊ के मनसा चौहान पहले, मऊ की अमृता चौरसिया दूसरे और बलिया की रिंकू भारती तीसरे स्थान पर रहीं.

सीनियर बालक वर्ग लंबी कूद में बलिया के राहुल यादव पहले, मऊ के निर्भय यादव दूसरा और मऊ के अतुल कुमार तीसरे स्थान पर रहे. जूनियर बालक वर्ग लंबी कूद में बलिया के सचिन प्रथम रहे. अध्यक्षता जिला विद्यालय निरीक्षक डा. बीके शर्मा ने की. प्रधानाचार्य डा. रणधीर सिंह ने सभी का आभार जताया.

इस अवसर पर डा. निरंकार सिंह, दिनेश कुमार सिंह, डा. वीके यादव, यशवंत प्रताप सिंह, धर्मेंद्र मिश्रा, सुनील कुमार पांडे, प्रवीण कुमार सिंह, डा. संजय सिंह, उदय भान सिंह, दुर्गावती सिंह, आशा सिंह, उर्मिला सिंह, गीता सिंह आदि मौजूद रहे. (तस्वीर प्रतीकात्मक है)