बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज
बैरिया तहसील क्षेत्र के सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से मंगलवार सुबह 54 घंटे बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ.बलिया बांसडीह के बीच बोहा में भारी बरसात के चलते रेल पटरी धंस जाने से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बंद करा दिया गया था. अब सब ठीक हो गया है.

शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन सोमवार को शंकरपुर स्थित शांकरी भवानी मंदिर, ब्रह्माइन स्थित मां ब्रह्माणी देवी मंदिर, कपूरी स्थित मां कपिलेश्वरी मंदिर, मंगला भवानी मंदिर, उजेड़ा के भवानी मंदिर और खरीद के भवानी मंदिर में मां के पूजन अर्चन को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा.

बलिया में रोडवेज के ARM बिंदु प्रसाद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बिंदु प्रसाद ने DM भवानी सिंह खंगारौत पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है. जबकि DM ने इसे बेबुनियाद और झूठा आरोप करार दिया है.

बलिया-छपरा रेलखंड पर बारिश से ट्रैक धंस गया है. दूसरे दिन सोमवार को भी पटरियों को दुरुस्त करने का काम युद्ध स्तर पर चलता रहा. डीआरएम, वाराणसी बीके पंजियार के मुताबिक मौके पर काम अपने अंतिम चरण में है. सोमवार को देर शाम तक पटरियों को दुरुस्त कर ट्रेनों का परिचालन बहाल करने की उम्मीद है. शुरुआत में सिर्फ डीजल इंजन वाली गाड़ियां चलाई जाएंगी. पटरियों के दूसरी तरफ खिसकने से बिजली के तारों को भी ठीक लेंथ में स्थापित करना होगा. इसके बाद ही बिजली से चलने वाली गाड़ियां भी चलेंगी. उधर, रेलवे लाइन धंसने के कारण इस रास्ते विभिन्न स्थानों के लिए चलाई जाने वाली एक दर्जन से अधिक मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. वहीं चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. इसके चलते बाढ़ प्रभावित जिले के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रानीगंज बाजार के दूरसंचार केंद्र से विद्युत आपूर्ति ठप होने के साथ ही पिछले शनिवार की रात एक बजे से बीएसएनएल सेवा ठप है. इसके चलते बैंक और व्यावसायिक संस्थान प्रभावित हुए हैं. बाढ़ पीड़ितों को बैरिया क्षेत्र में अधिकारियों से सम्पर्क करने में भी दिक्कत हो रही है.

विद्युत उपकेंद्र टीकादेवरी से बीते चार दिनों से एक दर्जन गांवों की विद्युत आपूर्ति बाधित है. इसके चलते टीकादेवरी, कोटवारी, नफरेपुर, बस्तौरा, कलना, लबकरा, नगपुरा, प्रधानपुर आदि गांव के लोग अंधेरे में जीवन व्यतीत करने को विवश हैं.

भारी बारिश के चलते बलिया जिला जेल में जल जमाव हो गया. इसके बाद सोमवार को 863 कैदियों के अन्य जिला जेलों में शिफ्ट किया गया. सोमवार सुबह करीब सात बजे से कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकर नगर की जेलों में भेजा गया. बलिया पुलिस कप्तान देवेन्द्र नाथ ने बताया कि 500 कैदियों को आजमगढ़ व 363 कैदियों को अबेडकर नगर की जेल में भेजा गया.

सुरहा ताल का बढ़ता जल स्तर और लगातार हो रही बारिश की वजह से बसंतपुर स्थित चंद्रशेखर विश्वविद्यालय कैंपस पूरी तरह जलमग्न हो चुका है. सोमवार को बारिश रुकने के बाद विश्वविद्यालय पहुंचे कर्मचारियों को नाव का सहारा लेना पड़ा. कुलपति प्रो. योगेन्द्र सिंह ने बताया कि कैंपस में पानी भरने से विश्वविद्यालय को तीन अक्टूबर तक बंद कर दिया गया है.

बिल्थरारोड में एसडीएम और तहसीलदार आवास समेत पशु अस्पताल के आस-पास आवासीय कालोनी पूरी तरह से जलमग्न हो गई है. चौकिया मोड़ के आस-पास के कालोनी समेत सड़क तक पानी लगा हुआ है. सबसे ज्यादा बदतर स्थिति नई कालोनियों की है. भारी बारिश से बलिया सिटी में उमरगंज, न्यू बहेरी व जेपीनगर भी जलमग्न है, प्रशासनिक सहयोग न मिलने से नाराज लोग आखिरकार सड़क पर उतर कर अपना विरोध जताए.

संत शिरोमणि श्री पशुपति नाथ बाबा की 109वीं जयंती पर आयोजित शतचंडी महायज्ञ और बाबा के प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में पुरी के जगत गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद जी महाराज, ख्यातिलब्ध कथावाचक प्रेमभूषण, रमाशंकर शास्त्री, शिवजी उपाध्याय सहित अन्य संत व प्रवचनकर्ता भाग लेंगे.

बिल्थरारोड नगर के मालगोदाम रोड स्थित रुपेश कुमार के बिसाता दुकान की गुमटी में रविवार की रात एक संदिग्ध किशोर ने आग लगा दी. इससे उसमें रखा हजारों का सामान राख हो गया.