news update ballia live headlines

बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                              न्यूज़ अपडेट

लेखपालों पर हमले के खिलाफ धरना-प्रदर्शन
सिकंदरपुर: जनपद कन्नौज में लेखपालों पर जानलेवा हमला और महिला लेखपाल से दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी वकीलों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया गया. धरने में लेखपाल संघ अध्यक्ष विजेंद्र कुमार राय, मंत्री पतरु राम, लक्ष्मीकांत यादव, मनोज यादव, सुनील, पवन पांडेय आदि उपस्थित थे.

भोजन पैकेट देने वाली एजेंसी का भुगतान रोकने का आग्रह
बैरिया : बाढ़ पीड़ितों को सरकारी भोजन का पैकेट मुहैया कराने वाली एजेंसी का तीन दिनों का भुगतान न करने का आग्रह भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत से की है, साथ ही इस संदर्भ में इसकी सूचना राहत और बचाव आयुक्त उत्तर प्रदेश और प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश सरकार को लिखित रूप से दिया है.

बांसडीह बिजली उपकेंद्र में लगी आग, 6 ट्रालियां राख
बांसडीह : तहसील स्थित बिजली उपकेंद्र में देर रात अचानक आग लगने से बिजली की 6 ट्रालियां जलकर राख हो गई. इससे क्षेत्र की बिजली सप्लाई चौबीस घण्टे से बाधित हो गई. क्षेत्र वासियों को पानी, बिजली न होनै से काफी कठिनाई हो रही है.

शौच के लिए गांव से लोग जाते हैं दुबेछपरा बंधे पर
बैरिया: दूबेछपरा रिंग बंधा टूटने के बाद उदई छपरा, गोपालपुर और दुबेछपरा के ग्रामीणों को शौच और स्नान करने के लिए भी दुबेछपरा बंधे पर आना पड़ रहा है. इसकी वजह है कि गांवों के शौचालयों के हौज भर गये हैं. हैंड पाइप में पानी के साथ आर्सेनिक निकल रहा है.

स्वरोजगार के लिए आमंत्रित करने निकाली रैली
बलिया: शहर में शुक्रवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय उद्यम समागम में उद्यमियों और युवाओं को स्वरोजगार के लिए आमंत्रित करने के लिए गुरुवार को शहर में जागरूकता रैली निकाली गई. संयुक्त मजिस्ट्रेट/एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में राजकीय इंटर कॉलेज के बच्चों के अलावा स्काउट के छात्र भी शामिल हुए. रैली टाउन हॉल से निकलकर चौक स्टेशन रोड होते हुए टाउन हाल लौटकर समाप्त हुई.

DM पहुंचे सहतवार थाना, डीजे न बजाने की हिदायत
सहतवार: दुर्गा पूजा, रामलीला और दशहरा पर्व के मद्देनजर सहतवार थाने पर DM भवानी सिह खंगारौत अचानक पहुंच गये. उन्होंने थानाध्यक्ष अनिल चन्द्र तिवारी के साथ बात की. उन्होने दुर्गा पूजा कमेटियों से डीजे का प्रयोग न करने तथा नदी में मूर्ति विसर्जन नहीं करने का सख्त निर्देश दिया.

दुर्गा पूजा में डीजे न बजाने की हिदायत
रसड़ा: कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक ADM विपिन कुमार जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक में दुर्गा पूजा और रामलीला सकुशल सम्पन्न कराने की रणनीति तैयार की गयी. सभी पूजा कमेटियों को डीजे न बजाने की हिदायत दी गयी.

बाढ़ पीड़ितों के बीच जिन्दगी और मौत से जूझता मरीज
बैरिया: दुबेछपरा रिंग बांध टूटने के बाद सैकड़ों लोग एनएच 31 पर शुघर छपरा से टेंगरहीं के बीच दुश्वारियों में जी रहे हैं. उनमें एक व्यक्ति इलाज से वंचित है. पत्नी के पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं है. वेसे तो शासन-प्रशासन के नुमाइंदों के साथ सामाजिक संगठनों का पूरे दिन मेला लगा रहता है. तहसील के गोपालपुर निवासी सविता देवी की कोई संतान नहीं है. करीब 15 माह पहले उसके पति लक्ष्मण राम(40) के छत से नीचे गिरकर उनकी कमर टूट गई.

दूबेछपरा और आसपास के गांवों में 4000 लंच पैकेट बांटे
बैरिया: बाढ़ पीडितो के लिए जनता का सहयोग शासन और प्रशासन से कम नही है. इनमें विद्यार्थी भी आगे हैं. कई संगठनों के अलावा हर वर्ग के लोग बाढ़ पीड़ितों में लंच पैकेट और पानी लेकर लोग पहुंच रहे हैं.अखण्ड भारत निर्माण मिशन रामनगर के सदस्यों ने 2000 भोजन का पैकेट,चूड़ा गुड़ और पानी की बोतलें बांटी. उसमें संस्थापक पंडित मोहनचन्द उपाध्याय, सह-संस्थापिका आभा उपाध्याय, सुधीर पाण्डेय, मनोज पाण्डेय, सुधीर पाण्डेय, उमाशंकर यादव, बच्चा लाल उपाध्याय, विशाल यादव शामिल थे.

खाने और इलाज का इंतजाम किया है NGO के सदस्यों ने
बैरिया: बैरिया तहसील क्षेत्र के दुबेछपरा बंधे पर शरण लिए बाढ़ पीड़ितों और सबसे ज्यादा प्रभावित उदई छपरा, गोपालपुर और दूबेछपरा गांव में रुके लोगों की सेवा में मां त्रिपुर सुंदरी सेवा समिति (NGO) के सदस्य जुटे हुए हैं.समिति के सदस्यों ने विधायक सुरेंद्र सिंह के लंगर स्थल के पास चिकित्सा शिविर लगाया है. वहां एक डाक्टर अपने आधा दर्जन सहयोगियों के साथ बंधे पर शरण लिए बाढ़ पीड़ितों की जांच कर उन्हें मुफ्त दवा दे रहे हैं.

बाढ़ग्रस्त गांवों में खाना पहुंचा रही हैं NDRF की टीम
बैरिया: तहसील क्षेत्र में दूबेछपरा रिंग बांध टूटने के बाद तटवर्ती गांवों में बाढ़ के कारण अनेक परिवारों को अपने घरों की छतों पर रह रहे हैं. उन लोगों को भोजन और जरूरत के सामान मुहैया कराने के लिए एनडीआरएफ के जवान रस्सी व बांस का सहारा लेकर घर-घर खाना और जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं.

पशुओं के लिए चारे का संकट गहराया
बैरिया: दुबेछपरा रिंग बंधा कटने के बाद करीब दो दर्जन गांवों के लोग एनएच-31 के दोनों किनारों पर शरण लिए हुए हैं. पशुपालकों के समक्ष अब पशु चारा का संकट गहराने लगा है.

बैरिया के विधायक ने खुद परोसकर बाढ़ पीड़ितों को भोजन कराया
बैरिया: बैरिया विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर दूबेछपरा में बाढ़- कटान पीड़ितों को अपनेहाथों से परोस कर भोजन कराया.

1. गंगा का जलस्तर अभी खतरा बिन्दु से ऊपर, घाघरा नदी नीचे
केंद्रीय जल आयेाग गायघाट पर बुधवार को गंगा का जल स्तर 59.615 दर्ज किया गया, जो खतरा बिंदु 57.615 से ऊपर है. वहीं गंगा के मुकाबले घाघरा का जल स्तर तेजी से नीचे जा रहा है. घाघरा खतरा बिदु 64.01 मीटर से 37 सेमी नीचे जा चुकी हैं. अब बाढ़ क्षेत्र के लोग कुछ राहत महसूस कर रहे हैं, लेकिन बाढ़ क्षेत्रों में गंदगी से संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ने लगा है.

2. बुजुर्ग की दिल के दौरे से मौत
मंगलवार की देर रात बाढ़ पीड़ित बैरिया तहसील क्षेत्र के गोपालपुर निवासी 60 वर्षीय हीरालाल ठाकुर की हार्ट अटैक से मौत हो गई. बताया जाता है कि बाढ़ से हुए फसलों के नुकसान से वे कई दिनों से काफी परेशान थे.

3. भुगतान न होने से रोका बाढ़ पीड़ितों का भोजन
भुगतान न होने पर ठेकेदार ने बाढ़ पीड़ितों का भोजन रोक दिया. ठेकेदार का पेमेंट नहीं होने के कारण पांडेयपुर, चितामणि राय के टोला, मुरली छपरा सहित गंगा के बाढ़ के पानी में डूबे आधा दर्जन गांवों में सोमवार की रात और मंगलवार की सुबह भोजन के पैकेट नहीं बंट पाये. इसकी जानकारी होने पर विधायक सुरेंद्र सिंह ने स्वयं बाढ़ में घिरे लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का मोर्चा संभाला लिया.

4. जिले के सात कॉलेजों में छात्रसंघ का चुनाव 29 सितंबर को
जिलेभर के सात कॉलेजों में आगामी 29 सितंबर को छात्र संघ का चुनाव होना है. टाउन डिग्री कालेज, कुंवर सिंह कालेज, सतीशचंद्र कालेज, सुदिष्टपुरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कमला देवी बाजोरिया डिग्री कॉलेज दुबहर, मथुरा महाविद्यालय रसड़ा और श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम में चुनाव होना है. इस बार सात कॉलेजों में अध्यक्ष पद के लिए कुल 26 दावेदार मैदान में है.

5. बकाया भुगतान को लेकर कॉलेज के प्राचार्य और पूर्व प्राचार्य को बंधक बनाया
श्रीसुदिष्ट बाबा स्नातकोत्तर महाविद्यालय सुदिष्टपुरी में पिछल वर्ष के लंबित भुगतान को लेकर बुधवार को शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मियों ने पूर्व प्राचार्य डा. सुधाकर तिवारी और वर्तमान प्राचार्य डॉ. अब्दुल वहीद को कमरे में बंधक बना लिया. उनका आरोप है कि वर्ष 2018 की परीक्षा का खर्च विश्वविद्यालय द्वारा 1.65 लाख रुपये भुगतान करने के बाद भी तत्कालीन प्राचार्य/ केंद्राध्यक्ष डा. सुधाकर तिवारी पैसे निकालकर अपने पास रख लिए हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों प्राचार्य को लेकर थाने चली आई.

6. मारे गये ट्रक चालक के परिवार दिया 1 लाख रुपये का चेक
पिछले दिनों दिल्ली में मारे गए ट्रक चालक विमल तिवारी के परिवार को एडीएम रामआसरे ने एक लाख रुपये का राहत चेक प्रदान किया. जिगनहरा निवासी विमल कुमार तिवारी दिल्ली में ट्रक चलाकर परिवार का गुजर-बसर करते थे. पिछले 10 अगस्त को दिल्ली से कहीं जाते समय एक टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की पर्ची कटवाने के लिए कर्मियों द्वारा 14 हजार की डिमांड करने का विरोध करने पर गुस्साए टोल कर्मियों ने विमल की जमकर धुनाई कर दी. इससे उसकी मौत हो गई.

7. बक्सर के पास नाव से 32 पेटी शराब बरामद
बक्सर जिले के तिलक राय के हाता ओपी पुलिस ने बुधवार को राजपुर कला पंचायत अंतर्गत बक्सर कोईलवर के समीप बलिया से नाव से आ रही 32 पेटी शराब बरामद की. इस कार्रवाई में पुलिस ने एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, शराब से भरी नाव और बिना नंबर की एक नई डिस्कवर बाइक को भी जब्त किया है. जब्त शराब की मार्केट वैल्यू लगभग डेढ़ लाख रुपये आंकी जा रही है.

8. सेल्समैन की हत्या के मामले में चार गिरफ्तार
बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के बिगहीं गांव में 19 सितंबर की रात देशी शराब की दुकान में सेल्समैन 24 वर्षीय कृष्णा की हत्या उसके मुंह पर तकिया दबा कर की गई थी. कृष्णा थाना सहतवार के अघइला गांव के निवासी थे. बुधवार को पुलिस नका खुलासा करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

9. सेना में भर्ती रैली 1 नवंबर से
बनारस के रणबांकुरे स्टेडियम में एक नवंबर से सेना में भर्ती रैली शुरू हो जाएगी. दौड़ में शामिल होने के लिए युवाओं ने पंजीकरण करना शुरू कर दिया है. मंगलवार तक इसकी संख्या 60 हजार को छू रही थी. इस भर्ती रैली में आजमगढ़, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, मऊ, सोनभद्र, वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, मीरजापुर और भदोही के युवा हिस्सा ले सकते हैं. भारतीय सेना की आधिकारिक बेवसाइट पर सारी जानकारी उपलब्ध है.

10.सरकारी योजानाओं के तहत अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 27 और 28 सितंबर को
प्रधान मंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना और एक जनपद-एक उत्पाद योजना के तहत प्राप्त आवेदनों के क्रम में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 27 व 28 सितम्बर को होगा. उपायुक्त उद्योग राजेश रोमन ने बताया कि उक्त साक्षात्कार बापू भवन टाउन हॉल में एसडीएम रसड़ा की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा लिया जाएगा. उधर, राजकीय आईटीआई परिसर रामपुर में रोजगार मेला का आयोजन आज अर्थात 26 सितम्बर दिन गुरुवार को जिला सेवायोजन कार्यालय में किया जायेगा. इसमें बेऱोजगार अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के माध्यम से किया जायेगा.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.