भुगतान की मांग पर प्राचार्य और पूर्व प्राचार्य को कमरे में बंद किया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया : श्री सुदिष्ट बाबा स्नातकोत्तर महाविद्यालय सुदिष्टपुरी में वर्ष 2018 में परीक्षा ड्यूटी के भुगतान की मांग को लेकर महाविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों ने पूर्व प्राचार्य डा. सुधाकर तिवारी और वर्तमान प्राचार्य डा. अब्दुल वहीद को कमरे में बंद कर दिया.

उनका कहना था कि वर्ष 2018 के परीक्षा का खर्च विश्वविद्यालय द्वारा 1.65 लाक रुपये भेज दिये गये हैं. तत्कालीन प्राचार्य/केंद्राध्यक्ष डा. सुधाकर तिवारी ने सेल्फ चेक से निकालकर रख लिए हैं. उन्होंने वर्तमान प्राचार्य डा. अब्दुल वहीद पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. हालांकि अपने कार्यकाल में 2019 की परीक्षा का पारिश्रमिक का भुगतान वर्तमान प्राचार्य ने कर दिया है.

लगभग डेढ़ घंटे तक वर्तमान और पूर्व प्राचार्य बंधक बने रहे. सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस ने दोनों को निकलवाकर अपने साथ थाने लाई. पुलिस ने आंदोलन करने वालों को थाने पर बुलाया. वहां SDM दुष्यंत कुमार, ASP उमेश कुमार यादव और SHO संजय त्रिपाठी के समक्ष लंबी वार्ता हुई.

इसमें तय हुआ कि परीक्षा ड्यूटी के पारिश्रमिक से वंचित शिक्षक और कर्मी डीएम के नाम आवेदन एसडीएम को सौंपेंगे. साथ ही, वर्तमान प्राचार्य को भी एसडीएम को आवेदन देने के लिए कहा गया. एसडीएम ने इसके लिए तत्काल कार्रवाई करने की बात कही.

बंधक बनाने वालों में प्रकाश चंद्र त्रिपाठी, डा. विजय बहादुर सिंह, डा. संतोष सिंह, डा. वीरेंद्र त्रिपाठी शामिल थे. वहीं कर्मचारियों में प्रभाकर सिंह और मदन सिंह शामिल थे.