news update ballia live headlines

यूपी कैबिनेट के फैसले में क्या है बलिया के लिए

बलिया लाइव के होत फजीरे में आपका बुधवार 25 सितंबर 2019 के एडिशन में स्वागत है…

यूपी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मक्का का भुगतान आरटीजीएस के जरिये किसानों के खाते में 72 घंटे के भीतर किया जायेगा. चेक के माध्यम से कोई भुगतान नहीं होगा. इसका सीधा लाभ बलिया को भी मिलेगा…. यूपी कैबिनेट के इस फैसले पर विस्तार से चर्चा करेंगे…. फिलहाल आइए जानते हैं क्या हैं सुर्खियां

बलिया लाइव की खबर का असर… नाव के अभाव में प्रसूता की मौत की खबर बलिया लाइव पर प्रसारित होने के बाद हरकत में आया प्रशासन. मंगलवार कों पीड़ित परशुराम पांडेय के दोकटी थाना क्षेत्र के जगदीशपुर स्थित घर जांच करने पहुंचे उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य एवं थानाध्यक्ष दोकटी अखिलेश मौर्य. अधिकारियों ने मृतका के पति बैकुण्ठ पांडेय का बयान दर्ज किया.

उभांव थाना क्षेत्र के चैनपुर गुलौरा गांव के बिशुनपुरा में आकाशीय बिजली की चपेट में आए बुजुर्ग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

नरही थाना क्षेत्र के बिलरिया गांव में ध्रुव नारायण यादव के तीन साल के बेटे सत्यम की सर्पदंश से मौत हो गई.

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में रसड़ा-मऊ मार्ग पर गढ़िया पॉवर हाउस के पास कार की चपेट में आए बुजुर्ग साइकिल सवार राजनारायण यादव ने इलाज के दौरान मऊ में दम तोड़ दिया.

बैरिया थाना क्षेत्र के जयप्रभा सेतु पर चलती ट्रक में पीछे चल रहा साइकिल सवार घुस गया. घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई. खबर मिलने तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी थी.

फेफना थाना क्षेत्र के कल्याणीपुर गांव पास दो बाइकों की टक्कर में गाजीपुर के बद्दोपुर चकिया गांव निवासी उमा राजभर की मौत हो गई, जबकि चितबड़ागांव के कोड़रा गांव निवासी ओमप्रकाश यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

उधर सीवान जिले के गंभीरार पंचायत के बीन टोला के पास सरयू नदी में मछुआरों की नाव पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई…. मृतक की शिनाख्त जयनगर बांसडीह, बलिया निवासी 45 वर्षीय मुनीब बिंद के तौर पर हुई…. इस हादसे में बाकी मछुआरे किसी तरह तैर कर जान बचाने में कामयाब रहे.

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, रेवती के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए सासंद रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा सरकार व्यापारियों के हित के लिए काम कर रही है. प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री की आर्थिक सुधारों की घोषणआ के बाद रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे और बेरोजगारी की समस्या का समाधान होगा.

केंद्रीय जल आयोग गायघाट के अनुसार मंगलवार की सुबह 8 बजे गंगा का जलस्तर 59.920 मी. दर्ज किया गया था। बलिया जिले में गंगा के जलस्तर में घटाव बना हुआ है लेकिन बाढ़ से घिरे गांवों के लोगों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। गांव के छोड़कर लोग बंधे या सड़कों पर डेरा डालकर रहने को विवश हैं।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को दो चीनी मिलों के विस्तारीकरण और मक्का क्रय नीति को मंजूरी देकर किसानों पर मेहरबानी दिखाई है… योगी कैबिनेट ने खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में मूल्य समर्थन योजना के अन्तर्गत मक्का क्रय नीति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके तहत मक्का के मूल्य में प्रति क्विंटल 80 रुपये की वृद्धि की गई है. इससे विशेष रूप से बलिया समेत 22 जिलों के किसान लाभान्वित होंगे.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.