CM पहुंचे दूबेछपरा, बाढ़पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया के दूबेछपरा में बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने पीड़ितों को राहत सामग्री भी बांटी. दूबेछपरा रिंग बंधा टूटने के बाद पहुंचे CM ने पूरे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों को पर्याप्त राहत सामग्री बांटने के साथ ही ताजा भोजन और स्वच्छ पेयजल की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

उन्होंने संवेदना जताते हुए कहा कि पीड़तों की राहत के लिए प्रशासन और जनप्रतिनिधि हमेशा खड़े रहेंगे. मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को पर्याप्त राहत सामग्री, ताजा भोजन और स्वच्छ पेयजल के साथ दवाओं और नौकाओं की व्यवस्था का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जलस्तर अभी भी बढ़ सकता है. ऐसे में कटान रोकने की भी तैयारी में कोताही नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विधायक सुरेंद्र सिंह का बाढ़ पीड़ितों के लिए लंगर शुरू कराना सराहनीय है. उन्होंने प्रशासन से भी ऐसी पहल में सहयोग करने का निर्देश दिया.

इस दौरान CM ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाढ़- कटान में जिनका भी नुकसान हुआ है , उनको 12 घंटे के भीतर मुआवजा दिया जाए. उन्होंने कहा कि राहत कार्य के लिए धन की कोई कमी नहीं है. सभी जनपदों में पर्याप्त धनराशि पहले से ही दी जा चुकी है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूबेछपरा में बाढ़ पीड़ितों से कहा कि हर साल होने वाली कटान का स्थाई समाधान किया जाएगा. फिलहाल जलस्तर काफी ज्यादा है. इसके घटते ही नदी की धारा को डाइवर्ट करने सम्बन्धी प्रोजेक्ट पर विचार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्षों में आठ जगहों पर ऐसा किया जा चुका है.

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, जनपद के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर और सकलदीप राजभर, विधायक (बैरिया) सुरेन्द्र सिंह, विधायक (बेल्थरारोड) धनंजय कनौजिया, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोदशंकर दूबे, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, कमिश्नर कनक त्रिपाठी, DIG मनोज तिवारी, DM भवानी सिंह खंगारौत, SP देवेन्द्र नाथ, CDO बद्रीनाथ सिंह, SDM (बांसडीह) अन्नपूर्णा गर्ग और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.