बलिया न्यूज़ अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

 

सती घाट से ईंट लाद कर जा रही नाव डूबी, आठ लोग बाल बाल बचे

दोकटी क्षेत्र के सती घाट से ईंट लादकर बिहार जा रही नाव शुक्रवार को गंगा नदी में डूब गई. नाव में बैठे आठ मजदूर व एक नाविक तैरकर व ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकल सके. इस घटना से घाट पर अफरा-तफरी मच गई. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे दोकटी के एसएचओ ने घटना की जायजा लिया.

छात्रों में सृजनात्मक भाव और ज्ञान का आनन्द जगाना ही शिक्षक का दायित्व

बलिया। शिक्षा के द्वारा ही मानव मस्तिष्क का सदुपयोग किया जा सकता है. अत: विश्व को एक ही इकाई मानकर शिक्षा का प्रबंध किया जाना चाहिए. यह बातें नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर, बलिया में मुख्य अतिथि के रूप में हेमचन्द्र, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश द्वारा व्यक्त किया गया.

गाड़ी चोर गिरोह का भांडाफोड़, 12 वाहन बरामद

बलिया। बलिया जिले की पुलिस ने वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश कर उनके पास से चोरी की 12 दोपहिया वाहन बरामद करने में सफलता हासिल की है.

खेसारी ने स्‍ट्रगल के साथी विकास को सौंपी बेस्‍ट एक्‍टर की अपनी ट्रॉफी

भोजपुरी सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव ने एक बार फिर ऐसा काम किया, जिससे उन्‍होंने लोगों का दिल जीत लिया. हम बात कर रहे हैं सबरंग अवार्ड 2019 की, जिसमें खेसारीलाल यादव को बेस्‍ट एक्‍टर के अवार्ड से सम्‍मानित किया गया. इस दौरान अवार्ड लेने गए खेसारीलाल यादव ने अपने स्‍ट्रगल के दिनों के साथी विकास सिंह वीरपन्‍न को मंच पर बुला कर अपनी ट्रॉफी सौंप दी और कहा कि इस अवार्ड के असल हकदार विकास हैं, क्‍योंकि उनकी वजह से ही आज मैं यहां हूं.

कार सवार बदमाशों ने बैंक में एफडी करने आए दंपति से लूटे डेढ़ लाख रुपये.

बैरिया (बलिया): अपराधियों ने एक बार फिर एक दंपति से गुरुवार को डेढ़ लाख रुपये फिल्मी स्टाइल से लूटकर भाग निकले. एक महीने के भीतर यह लूट की दूसरी घटना है.

शौच के लिए गयी महिला लापता
बैरिया (बलिया): शौच के लिए गई दोकटी थाना क्षेत्र के कर्णछपरा की मूक-वधिर महिला सरिता देवी (35) लापता है. उसका एक दुधमुंहा बच्चा भी है. परिवार वालों ने उसे हर जगह ढूंढा मगर कोई पता नहीं चल पाया.

BHU देश के उत्कृष्ट संस्थानों में शामिल केंद्र सरकार ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी BHU को उत्कृष्ट संस्थानों में शामिल कर लिया है. पूर्वांचल के अलावा अन्य राज्यों के विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा शोध कार्यों के लिए BHU में दाखिला लेते हैं.

केंद्र सरकार ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी BHU को उत्कृष्ट संस्थानों में शामिल कर लिया है. पूर्वांचल के अलावा अन्य राज्यों के विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा शोध कार्यों के लिए BHU में दाखिला लेते हैं.

रेप की शिकार छात्रा ने मृत बच्चे को दिया जन्म
बलिया: गड़वार थाना क्षेत्र की एक रेप की शिकार स्कूली छात्रा ने स्कूल में ही एक मृत बच्चे को जन्म दिया. इस खबर से सकते में आये स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को उसके घर भिजवा दिया. खबर है कि उक्त छात्रा के साथ सात माह पहले दुष्कर्म हुआ था.

12वीं पास अब होंगे यूपी होमगार्ड में भर्ती
लखनऊ: अब उत्तर प्रदेश होमगार्ड में बहाल होने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना होगा. प्रदेश के होमगार्ड्स, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल व नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि पहले दसवीं पास न्यूनतम योग्यता थी. मंत्री होमगार्ड्स मुख्यालय में मंडलीय व क्षेत्रीय अधिकारियों विभागीय कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

फालोवर की पत्नी ने जतायी हत्या की आशंका
भीमपुरा (बलिया): फालोवर की संदिग्थ मौत पर उसकी पत्नी ने हत्या की आशंका जतायी है. पिछले दिनों भीमपुरा थाने के रसोई घर में फंदे से लटकने से उसकी मौत हो गयी थी. पत्नी का कहना था कि उसे उसके पति का मृत शरीर भी ठीक से नहीं देखने दिया गया.

जांच टीम को धान के 10 लाख बोरे कम मिले
बलिया: जिलाधिकारी द्वारा गठित जांच टीम ने वर्ष 2018-19 के दौरान धान खरीद में हुई अनियमितता और करोड़ों का घोटाला पकड़ा है. जांच के दौरान टीम को मलप हरसेनपुर की एक राइस मिल पर हलिंग के लिए भेजी गईं 9.85लाख धान से भरी बोरियां कम मिलीं। संतोषजनक जवाब न मिलने पर टीम ने मिल को ब्लैक लिस्ट करने और मिल के खिलाफ केस दर्ज कराने की अनुशंसा की है. साथ ही, जांच टीम ने नगरा क्षेत्र के ही एक कृषक उपभोक्ता बहुउद्देशीय सहकारी समिति पर अनियमितता पकड़ी. डीएम ने संबंधित पक्षों से नौ सितंबर तक जवाब मांगा है.

ठेकेदारों का अफसरों पर शोषण का आरोप
बलिया : ठेकेदारों ने विभाग के अफसरों पर शोषण और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. कान्ट्रैक्ट वेलफेयर संस्था की एक बैठक ने ठेकेदारों ने अपराजिता कंस्ट्रक्शन नामक फर्म को ब्लैक लिस्ट करने पर गुस्से का इजहार किया. फर्म पर अनियमितता के आरोप को गलत बताया.

मुकदमा वापसी की मांग को लेकर पत्रकारों का धरना
रसड़ा (बलिया) : पिछले दिनों मिर्जापुर के एक स्कूल में मिडडे मील के तहत नमक रोटी देने की खबर को लेकर वहां के DM द्वारा पत्रकारों के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लेने की मांग को लेकर पत्रकारों ने प्रदर्शन किया. गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन के बाद राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा.

गंगा कटान पर 40 करोड़ खर्च, लोगों को राहत नहीं
बलिया : जिले के बाढ़ग्रस्त इलाके आज भी कटान की मार झेल रहे हैं जबकि संबंधित विभाग इससे राहत के लिए पिछले चार साल में 40 करोड़ से कहीं ज्यादा रुपये खर्च कर चुका है. इससे जाहिर होता है महकमे में भ्रष्टाचार किस कदर हावी है.

व्यवसायी के घर के सामने से पिकअप वैन चोरी
नगरा (बलिया) : पांडेयपुर के रहने वाले कपड़ा व्यवसायी जगदीश जायसवाल की पिकअप वैन उनके घर के सामने से चोरी हो गई. व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

रामानुज के शहादत दिवस मनाने की तैयारियां पूरी
रसड़ा (बलिया) : बखरियाडीह में सात सितंबर को प्रस्तावित शहीद रामानुज के श्रद्धांजलि सभा और मेले के संबंध में गुरुवार को एक बैठक श्रीरामानुज इंटर कालेज प्रधानपुर में हुई. ग्राम प्रधान राधेश्याम यादव ने कहा कि शहीद रामानुज के 36वें शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा और मेले की तैयारियां पूरी हो गयी हैं.

नहरों में पर्याप्त पानी नहीं ,गुस्से में किसान
पूर (बलिया): पूर रजवाहे में पानी न छोड़ने से धान की फसलें सूख रही हैं जिससे किसानों में काफी नाराजगी है. बताते हैं कि उस रजवाहे से करीब 25 से ज्यादा छोटी नहरें निकलती है. हाल यह है कि उसमें पर्याप्त पानी न छोड़ने से टेल तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है.

जिला अस्पताल में सामान सप्लाई में अनियमितता की जांच
बलिया: जिला अस्पताल में जरूरी सामानों की सप्लाई में गड़बड़ी के मामले में DM भवानी सिंह खंगारौत के निर्देश पर एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन (आईएएस) के नेतृत्व में टीम सप्लाई और पेमेंट से जुड़े दस्तावेजों की जांच करेगी. जांच के दायरे अस्पताल के मेडिकल सामान, वाहन, खाने-पीने के सामान आदि भी शामिल हैं.

सिकन्दरपुर में चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

सिकन्दरपुर(बलिया): स्थानीय पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों युवकों के खिलाफ पुलिस ने चालान न्यायालय में पेश कर दिया है.

छात्रों में सृजनात्मक भाव और ज्ञान का आनन्द जगाना ही शिक्षक का दायित्व

शिक्षा के द्वारा ही मानव मस्तिष्क का सदुपयोग किया जा सकता है. अत: विश्व को एक ही इकाई मानकर शिक्षा का प्रबंध किया जाना चाहिए. यह बातें नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर, बलिया में मुख्य अतिथि के रूप में हेमचन्द्र, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश द्वारा व्यक्त किया गया.

कार सवार बदमाशों ने बैंक में एफडी करने आए दंपति से लूटे डेढ़ लाख रुपये

बैरिया (बलिया): अपराधियों ने एक बार फिर एक दंपति से गुरुवार को डेढ़ लाख रुपये फिल्मी स्टाइल से लूटकर भाग निकले. एक महीने के भीतर यह लूट की दूसरी घटना है.

रेलमंत्री का आश्वासन, अक्टूबर से सुरेमनपुर में रुकेगी गोंदिया एक्सप्रेस

बैरिया (बलिया): गोंदिया एक्सप्रेस अब सुरेमनपुर में भी रुकेगी. यह आश्वासन रेलमंत्री पीयूष गोयल ने विधायक सुरेंद्र सिंह को गुरुवार को दी है.

मौजूदा शासन में आम लोग दहशत में : राजभर

बांसडीह: सुहलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कहा कि प्रदेश में हत्या, बलात्कार, चोरी, डकैती से आम नागरिक दहशत में है. प्रदेश में कानून तोड़ने वालों का राज है. उन्होने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की योगी सरकार आम जनता पतन कर देगी. वह गुरुवार को तहसील परिसर में पार्टी के विभिन्न मांगो को लेकर आयोजित धरने को सम्बोधित कर रहे थे.

प्रेरणा एप के खिलाफ शिक्षकों ने धरना देकर नारे लगाये

प्राथमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार, स्थानीय शाखा द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस और प्रेरण एप के विरोध में धरना दिया गया.

एसजी पब्लिक स्कूल मे केक काटकर मनाई डॉ. राधाकृष्णन की जयंती

दुबहड़: एसजी पब्लिक स्कूल अड़रा घोड़हरा में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती मनाई गयी. विद्यार्थियों ने विद्यालय परिसर में केक काटकर एवं अपने गुरुजनों को उपहार भेंट कर सम्मानित किया गया.

एसडीएम जिन्दाबाद और मुर्दाबाद नारे गूंजे कोर्ट परिसर में

बांसडीह: तहसील परिसर में गुरुवार को जिन्दाबाद और मुर्दाबाद का अजीबो गरीब नजारा देखने को मिला. बुद्विजीवी वर्ग व आम जनता ने एसडीएम आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग के समर्थन और विरोध में नारे लगाये. नारेबाजी के बीच एसडीएम अपने कोर्ट में वादकारियो के मुकदमों की सुनवाई करती रही.

बच्ची को बेहोश कर ले गये बदमाश, केवंटिलयाकंला गांव से बरामद

बांसडीह : बड़ी बाजार से गुरूवार की दोपहर स्कूल से घर जा रही नौ वर्षीय बच्ची को दवा से अर्धबेहोश कर बदमाश लेकर भाग गये. कस्बे से पांच किलोमीटर दूर केवटलिया गांव के लोगों की सूचना पर पहुंचे परिवार वाले और पुलिस इलाज के लिये उसे लेकर पीएचसी आयी. डाक्टरों ने बच्ची को जिला अस्पताल भेज दिया.

शिक्षक दिवस पर केक काटकर खुशियां मनायीं

दुनिया भर में टीचर्स डे मनाने की अलग-अलग तिथियां निर्धारित हैं. यूनेस्को की ओर से शिक्षक दिवस मनाने के लिए 5 अक्टूबर की तिथि निर्धारित है. दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में 5 अक्टूबर को टीचर्स डे मनाया जाता है.

भारत में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाने के पीछे एक कहानी है. इस दिन वर्तमान और पूर्व विद्यार्थी अपने-अपने तरीके से अपने शिक्षकों को याद कर उन्हें थैंक यू कहते हैं. विद्यार्थी अपने गुरु को उपहार भी देते हैं.

फर्जी दस्तावेज पर दस साल से प्राइमरी स्कूल में कार्यरत शिक्षिका फरार

बांसडीह: इलाके के पिण्डहरा गांव के प्राइमरी स्कूल में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दस साल से नौकरी कर रही एक शिक्षिका के खिलाफ एसडीआई बांसडीह ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है. बीएसए की नोटिस व मुकदमा दर्ज होने के बाद शिक्षिका फरार है.

दस वर्ष में पचास लाख का वेतन ले ली फर्जी शिक्षिका

बांसडीह: बलिया जनपद में वर्ष 2009 में बहाल हुई पूनम यादव ने करीब दस वर्षो में पचास लाख रुपये से अधिक वेतन लिया है. अंतिम वेतन पूनम यादव ने वर्ष 2018 के दिसम्बर माह तक पाया है जिसकी राशि 55 हजार रुपये थी.

नगवा में स्वच्छ भारत मिशन की जांच करने पहुंची लखनऊ की टीम

स्वच्छ भारत मिशन के तहत गुरुवार के दिन लखनऊ से फीडबैक लेने पहुंची एक एजेंसी के कार्यकर्ताओं ने नगवां गांव के बस्ती, स्कूल आदि में पहुंचकर स्वच्छता पर पहल के विषय में जानकारी हासिल की.

क्राइम राउंडअप – असलहों समेत नगरा पुलिस के हत्थे चढ़ा टॉप टेन अपराधी

नगरा थाना पुलिस ने मंगलवार की रात कोठियां चट्टी से एक शातिर बदमाश को तमंचा व कारतूस के साथ धर दबोचा.

ललई छठः हजारों दंपतियों ने लगाई लोलार्क और क्रीं कुंड में आस्था की डुबकी

वाराणसी में लोलार्क छठ (ललई छठ) पर हजारों दंपतियों ने संतान प्राप्ति की कामना के साथ बुधवार को भदैनी के लोलार्क कुंड एवं रवीन्द्रपुरी स्थित क्रीं कुंड में आस्था की डुबकी लगा कर लोलाकेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना की.

एक दलित जिला पंचायत अध्यक्ष भाजपा बर्दाश्त नहीं कर पा रही – राम गोविंद चौधरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बताया है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) प्रदेश के उप चुनावों में समाजवादी पार्टी की मदद कर सकती है.

[पूरी खबर पढ़ें]

शौचालय के लाभार्थियों के पात्रता की होगी जांच
बांसडीहरोड (बलिया) : जिलाधिकारी ने खुले में शौच को खत्म करने के लिए सौ से अधिक लाभार्थियों की सूची देने वाली पंचायतों की पात्रता की जांच का आदेश जारी किया है. इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी विकास खंडों में जांच अधिकारी तय किये गये हैं.
सोशल ऑडिट के नाम पर अवैध वसूली
सिकन्दरपुर (बलिया): महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के सोशल ऑडिट में प्रतिनिधियों की मनमानी जारी है. इस संबंध में जिला स्तरीय सोशल आडिट टीम पैसे लेकर कागजी खानापुरी में लगी है. लोगों ने इसकी जांच कराने की मांग भी की है.
अक्षत-हल्दी संग घर-घर पहुंचे विधायक
बिल्थरारोड (बलिया) :बिल्थरारोड के विधायक धनंजय कन्नौजिया हल्दी व अक्षत लेकर घर-घर जा रहे है. साथ ही इलाके में होने वाले सामूहिक विवाह में शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं.

महिला अस्पताल में 24 घंटे मुफ्त पैथालॉजी
बलिया : गर्भवतियों को अब जिला महिला अस्पताल में 24 घंटे ब्लड जांच की सुविधा मिलेगी. सीएमएस डा. माधुरी सिंह ने इमरजेंसी पैथालॉजी सेन्टर का उद्धाटन किया.

भक्तों के जयकारों के साथ महावीरी झंडा जुलूस निकला
बिल्थरारोड (बलिया): महावीर हनुमान के जयकारों के साथ मंगलवार को नगर में भव्य महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया. मानस मंदिर पूजा समिति व यूनाईटेड क्लब पूजा समिति के सहयोग से पवनसुत के विभिन्न रूपों की झांकियां निकाली गईं. लोगों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए.

प्राइमरी स्कूल के विद्यार्थियो ने पौधे लगाये
पूर (बलिया) : प्राइमरी स्कूल नंबर एक एवं उमा विद्यालय में पौधे लगाये गये. छात्र नेता आलोक सिंह ने स्कूली बच्चों और गांव वालों को पौधे बांटे. स्कूल में विद्यार्थियों ने एक दर्जन पौधे लगाए.
फर्जीवाड़ा कर जमीन बेचने वालों पर कार्रवाई की मांग
बलिया : फर्जीवाड़ा कर बेनामी जमीन बेचने को लेकर महतपाल, सहतवार निवासी मीरा देवी ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है. उनके मुताबिक गांव के ही दबंगों ने उनके पुत्र को नशीला पदार्थ खिलाकर जमीन बेच दी है.
खेल प्रतियोगिता में नरही का दबदबा
नरही ( बलिया): नरही खेल मैदान पर शिक्षा क्षेत्र सोहांव के प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल के विद्यार्थियों के एक दिवसीय मुकाबले नरही स्कूल के विद्यार्थियों का दबदबा रहा. मुकाबले में ऊंची कूद, लंबी कूद, चक्का फेंक, गोला फेंक, कबड्डी के खेल शामिल थे.
मोटरसाइकिल-टेंपो टक्कर में दो घायल
सिकंदरपुर (बलिया) : इलाके के बेल्थरारोड-सिकंदरपुर रोड पर तेज रफ्तार जा रही एक मोटरसाइकिल ने टेंपो में टक्कर मार दी जिससे टेंपू में बैठी एक महिला और बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

सभी व्यवसाइयों को जारी होंगे आईडी कार्ड
बलिया : व्यापारी दिवस पर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में वक्ताओं ने कहा कि अब सभी व्यवसाइयों को आईडी कार्ड जारी किये जायेंगे. जहां संगठन नही है वहां संगठन बनाने का फैसला लिया गया.

ट्रैक्टर की चपेट आया अधेड़ जख्मी, हालत गंभीर [पूरी खबर पढ़ें]

रसड़ा-कासिमाबाद मार्ग के अखनपुरा गांव के निकट मंगलवार की रात लगभग आठ बजे सड़क के किनारे.