बलिया के इस स्कूल में आखिर कौन घोल रहा है जहर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

SC/ST छात्रों से अलग बैठकर घर से लाई थालियों में कुछ बच्चे खा रहे मिड-डे मील

बलिया। बलिया में एक बार फिर से स्कूल में मिड-डे मिल के भोजन के दौरान जातिगत भेदभाग का मामला सामने आया है. बलिया के रामपुर में प्राइमरी स्कूल में कुछ विद्यार्थी मिड-डे मील का भोजन खाने के लिए अपने घर से प्लेट लाते हैं और वे एससी, एसटी और दलित समुदाय के बच्चों से अलग बैठकर खाना खाते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने न सिर्फ इसकी जानकारी दी है, बल्कि कुछ तस्वीरों को भी साझा किया है. इसी क्रम में बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि ‘यूपी के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने की खबर अति-दुखद व अति-निन्दनीय है.

गौरतलब है कि मिर्जापुर एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों को मिड-डे मील में नमक रोटी परोसे जाने के बाद बलिया के रामपुर इलाके में स्थित एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों के अंदर छुआछूत की प्रवृत्ति देखने को मिली है.

इन्हीं में से एक स्टूडेंट का कहना है कि स्कूल में मौजूद प्लेटों में कोई भी खाना खा सकता है, इसलिए हम अपने घरों से अपना खुद का प्लेट लाते हैं.

वहीं, इस मामले पर रामपुल प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल पी गुप्ता का कहना है कि हम बच्चों को कहते हैं कि वे साथ बैठें और खाएं, मगर जैसे ही हम चले जाते हैं वे अलग हो जाते हैं. हो सकता है कि उन्हें ऐसा घर पर नहीं सिखाया गया हो. हमने उन्हें बहुत सिखाया के वे भी हमारे जैसें हैं, बराबर हैं, मगर उच्च जाति के विद्यार्थी, छोटी जाति (दलित समुदाय) के बच्चों से अलग ही रहने की कोशिश करते हैं.