आश्रम संकीर्तन नगर के दिव्यांगता परीक्षण व पंजीकरण शिविर में 500 से अधिक दिव्यांग चिन्हित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर व बैरिया भाजपा विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह के संयोजकत्व में लगा शिविर

40% से अधिक दिव्यांगता वाले लोगों को मिलेगा उनके उपयोग का सामान

लालगंज(बलिया)। आश्रम संकीर्तन नगर पर बृहस्पतिवार को राज्य सभा सांसद सकलदीप राजभर एवं बैरिया भाजपा विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह के संजोजकत्व में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा स्वीकृत दिव्यांगता परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बैरिया विधान सभा क्षेत्र के गांव-गांव से आये 500 से अधिक दिव्यांग व्यक्तियों का परीक्षण कर प्रमाण पत्र दिया गया. जबकि जांच कराने के लिए 1200 से अधिक दिव्यांग यहाँ उपस्थित हुए थे. बताया गया कि मेडिकल जांच में 40% से अधिक दिव्यांगता वाले लोगों को ही उनके उपयोग का सामान दिया जाएगा.

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर ने बताया कि जब मुझे राज्यसभा सांसद बनाया गया तो मैंने सामाजिक कल्याण मंत्री थावर चन्द्र गहलौत से बलिया जनपद के दिव्यांग जनो की मदद की अपील की थी. उन्होंने हमारे प्रार्थना पत्र पर तत्काल स्वीकृति दी. जिस क्रम में जिले के सभी विधान सभा क्षेत्र में शिविर लगाकर मेडिकल टीम द्वारा जांच कराकर दिव्यांग जनो को चिन्हित किया जा रहा है.

चिन्हित लोगो को उनकी जरूरत के अनुसार ट्राई सायकिल, छड़ी, बैशाखी व हियरिंग मशीन दी जाएगी.

दिव्यांगता परीक्षण व पंजीकरण शिविर में आये मुख्य अतिथि भाजपा राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर ने खपड़िया बाबा आश्रम का भ्रमण किया. आश्रम की व्यवस्था को देखकर आश्रम के सौंदर्यीकरण के लिए निजी सांसद निधि से पांच लाख रुपये देने की घोषणा की. बताए कि कल शुक्रवार को विकास खण्ड परिसर हनुमानगंज में इसी तरह का कार्यक्रम रखा गया है.

राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर के प्रयास के प्रशंसा करते हुए भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि सांसदजी के प्रयास से हमे अपने विधान सभा क्षेत्र के 500 से अधिक दिव्यांग भाई-बहनों के सेवा का अवसर मिला है. खपड़िया बाबा आश्रम संकीर्तन नगर पर इस पुनीत कार्य को करने से हमारे आत्म विश्वास में बृध्दि हो रही है. चिन्हित लोगो को बहुत शीघ्र ही उनके जरूरत के समान उपलब्ध करा दिए जाएंगे.


शिविर में जिला चिकित्सालय से डॉक्टर एसके तिवारी, डॉक्टर शैलेन्द्र व डॉक्टर केशव के द्वारा दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें हाथोंहाथ प्रमाण पत्र दिया गया. वही शिविर में समाज कल्याण विभाग द्वारा चिन्हित दिब्यान्गो का आन लाइन पंजीकरण भी किया गया.

इस शिविर में भाजपा के मंटू बिन्द, नंदजी सिंह, नथुनी चौहान, दीपक, बबलू, हरिकंचन सिंह, छोटू दुबे, अमित सिंह, निखिल उपाध्याय, मणिभूषण सिंह, पंचा सिंह, मंगल सिंह, मनीष सिंह,छोटू तिवारी सहित दर्जनों लोग उपस्थित होकर आए दिव्यांगों की जांच कराने, प्रमाणपत्र बनवाने व पंजीकरण कराने में मदद करते दिखे.