क्षत्रिय महासभा के फिर निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए कुं हरिवंश सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मुंबई। मीना ताई बाला साहब ठाकरे हाल, भयंदर, मुंबई में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा (सिंगरामऊ) की राष्ट्रीय साधारण सभा का खुला अधिवेशन संपन्न हुआ. इस मौके पर पूर्व सांसद कुंवर हरिवंश सिंह निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए. साथ ही राघवेंद्र सिंह राजू वरिष्ठ राष्ट्रीय महामंत्री और कर्नल बच्चन सिंह राणा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए. इस मौके पर महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री जयकुमार रावल भी मौजूद रहे. 61 सदस्य निर्वाचित कार्यकारिणी में फेरबदल भी किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री जयकुमार रावल और कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त चंदन सिंह चंदेल, पूर्व गृहमंत्री महाराष्ट्र कृपाशंकर सिंह और 27 प्रदेशों से आए संगठन के अध्यक्ष और पदाधिकारी के अलावा हजारों की संख्या में भीड़ देखने को मिली.

पूरे देश में क्षत्रियों की मजबूती दिख रही है – कैबिनेट मंत्री जयकुमार रावल

जय मां भवानी, जय श्री राम, जय महाराणा प्रताप, जय क्षत्रपति शिवाजी के उद्घोष से हाल गूंज उठा. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री जयकुमार रावल ने कहा कि इस माहौल को देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि पूरे देश में क्षत्रियों की मजबूती दिख रही है. ऐसे में विभिन्न क्षत्रियों के संगठनों को एक मंच पर आना चाहिए. समाज के लिए अपनी एकजुटता बनाने की जरूरत है. समाज को युवा संस्कार शिविर रोजगार पर्व कार्यशाला का आयोजन के साथ-साथ दहेज प्रथा सहित सामूहिक विवाह जैसे विषयों पर ध्यान देना चाहिए. कुंवर हरिवंश सिंह जी की पहचान एक ऐसे सामाजिक नेता की है, जो खुलकर क्षत्रिय धर्म का पालन कर कुछ करना चाहते हैं उन्होंने कहा महाराणा प्रताप भवन शोध संस्थान के लिए 2 जुलाई को मुख्यमंत्री महाराष्ट्र से शिष्टाचार मंडल से भेंट करेंगे.

सभी क्षत्रिय संगठन कुं. हरिवंश सिंह के साथ खड़ा है – कृपाशंकर सिंह

संरक्षक पूर्व मंत्री महाराष्ट्र कृपाशंकर सिंह ने कहा कि 22 फरवरी 2004 से कुंवर हरिवंश सिंह निर्विरोध निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. वह सांसद से ज्यादा क्षत्रिय समाज के नेता के रूप में लोकप्रिय रहे, मेरी शुभकामनाएं. सभी क्षत्रिय संगठन सिंह के साथ खड़ा है.

संसद की कुर्सी से बड़ी है समाज की कुर्सी – कुं. हरिवंश सिंह
कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त चंदन सिंह चंदेले ने भी नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर हरिवंश सिंह को बधाई दी. कार्यक्रम में 3 साल के एजेंडा के साथ-साथ 11 सूत्रीय प्रस्ताव पारित हुआ नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष कुं हरिवंश सिंह ने कहा कि संपूर्ण भारत में जागृति अभियान चलाएंगे. महाराष्ट्र में महाराणा प्रताप भवन के लिए 1 करोड़ ₹10 लाख देने के साथ साथ जमीनी स्तर तक संगठन के लिए बड़े फैसले लिए जाएंगे. उन्होंने कहा सांसद रहते हुए 2014 से हर मुद्दे को लोकसभा में मैंने उठाया है. संसद की कुर्सी से बड़ी समाज की कुर्सी है. अब वह पूरा समय समाज के लिए निकालेंगे और समाज को ऊंचाइयों तक ले जायेंगे. कार्यक्रम में निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र सिंह राठौर और टीपी सिंह सहायक सुखबीर भदोरिया, सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता महेंद्र सिंह राजावत ने कार्यकारिणी की घोषणा की. कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को सम्मानित किया गया. सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए राघवेंद्र सिंह राजू को सम्मानित किया गया और इस खुले अधिवेशन में सभी प्रदेशों के अध्यक्षों के विगत कार्यकाल की जानकारी ली गई. जल्द ही प्रदेशों के कार्यकाल को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष और प्रकोष्ठ का भी शीघ्र गठन पूर्ण होगा और सदस्यता अभियान पर भी जोर दिया जाएगा. चंदन सिंह रोटले, ओपी सिंह, पंकज सिंह, बलराम सिंह ठाकुर ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लोगों का आभार जताया.