उड़ रही आदर्श आचार संहिता की धज्जियां, स्कूल रंगे भगवा में, गाँव गाँव सौभाग्य योजना के पोस्टर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर प्राथमिक विद्यालयों को सफेद रंग से रंग कर हरी पट्टी लगाने व उच्च प्राथमिक विद्यालयों मे सफेद से रंगने व लाल रंग की पट्टी रंगने के बजाय दूसरे रंगों से रंगे गए परिषदीय विद्यालयों को चुनाव आयोग के निर्देश के अनुपालन में सफेद रंग से तत्काल रंगवाने का आदेश जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय व उपजिलाधिकारी बैरिया विपिन कुमार जैन व खंड शिक्षा अधिकारी हेमंत मिश्र को दिया है. साथ ही विद्यालयों मे क से कमल वाले चित्र तथा हाथी, सायकिल अथवा चुनाव के लिए निर्धारित चुनाव चिन्हों को भी सफेद से रंगने का निर्देश है. लेकिन बैरिया विधान सभा क्षेत्र मे चुनाव आयोग के निर्देश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है.


इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए जिलाधिकारी/मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उप जिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी बैरिया को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि बैरिया भाजपा विधायक के गाँव के प्राथमिक विद्यालय चांदपुर, बगल के प्राथमिक विद्यालय जगदेंवां, प्राथमिक विद्यालय नवका गांव, प्राथमिक विद्यालय धर्मपुरा, प्राथमिक विद्यालय रासबिहारी नगर मझौवां सहित क्षेत्र के दर्जन भर विद्यालयों को निर्धारित सफेद रंग के बदले भगवा रंग में रंगे गए है. इन जगहों पर प्रधानाध्यापकों को डरा कर इस रंग में रंगने के लिए बाध्य किया गया है. विनोद सिंह ने अपने शिकायतों पत्र के साथ ऐसे मामलों में प्रयाग व तलैया के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों का आदेश भी संलग्न किया है. कांग्रेस नेता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम व एसडीएम ने तत्काल इन विद्यालय भवनों को निर्धारित सफेद रंग में रंगवाने का आदेश दिया है. अन्यथा की स्थिति में संबंधित प्रधानाध्यापक व खंड शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही गई है.
इस बाबत पूछने पर खंड शिक्षा अधिकारी हेमंत कुमार मिश्र ने बताया कि विद्यालय भवन सुंदर दिखे, इसलिए कुछ लोगों ने रंग परिवर्तन कराया है. ऐसे विद्यालयों को तत्काल निर्धारित सफेद रंग में रंगवाने के लिए संबंधित प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए गए हैं.

थाने के सामने लगा है सौभाग्य योजना का पोस्टर

इंटक नेता ने आरोप यह भी लगाया कि जनपद में चाहे विद्युतीय करण पर विद्युत देकर इतना खर्च किया गया हो या नहीं, बलिया जिले मे लगभग 18 करोड़ रूपए प्रचार प्रसार में खर्च करके मोदी जी व योगी जी वाला सौभाग्य योजना का पोस्टर हर ग्राम पंचायत यहाँ तक कि बोलिया थाने तक लगया गया है. बताए कि अपने आप को भाजपा वालों के कोप से बचाते हुए पुलिस वाले रात के अंधेरे मे ऐसे पोस्टर पर मोदी जी व योगी जी के फोटो पर कागज चिपका देते हैं और सुबह होते ही पोस्टर पर से कागज उखाड़ दिए जाते है. अब यह उद्दण्डता पूर्ण ढंग से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है या नही. कांग्रेस नेता के शिकायत पर अपर पुलिस अधीक्षक/ क्षेत्राधिकारी बोलिया उमेश कुमार ने दूरभाष पर अनिवासी अभियन्ता विद्युत से बात की और कहा कि या तो अपने विभाग द्वारा लगाए गए पोस्टर को बकवास या फिर इसे हटा कर कही स्थिर जगह पर सुरक्षित जगह पर रखवा दें तथा चुनाव बाद इसे फिर अपने जगह पर लगवा दीजिएगा.