पुण्यतिथि पर श्रद्धा से याद किए गए पूर्व प्रधान स्व पंचदेव सिंह, शामिल हुए सर्वदलीय लोग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने सुझाया अगले साल से ग्रामीण समस्या से जुड़ा कोई विषय निर्धारित हो, सब रखें विचार, स्मृति स्वरूप हो एक एक कर विकास

बैरिया(बलिया)। क्षेत्र के कोडरहा नौबरार पंचायत के भवनटोला (जयप्रकाशनगर ) गांव निवासी पूर्व प्रधान स्वर्गीय पंचदेव सिंह की दूसरी पुण्यतिथि उनके पुत्र आलोक सिंह द्वारा अपने पैतृक आवास पर सोमवार को आयोजित की गई. जिसमे विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता, समाजसेवी, शिक्षक व गांव सहित क्षेत्र के सैकड़ों शुभचिंतक उपस्थित होकर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किये.


श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि मेरे पिताजी (पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर) के सहयोगी, मित्र स्व पंचदेव सिंहजी जैसे लोगों की कमी हमेशा खटकती रहेगी. उन्होंने कार्यक्रम के आयोजक आलोक सिंह से अनुरोध किया कि इतना भव्य आयोजन कर रहे है, इसके लिए बधाई. अगले साल से इस आयोजन में कोई ग्रामीण परिवेश से जुड़े किसी निर्धारित विषय पर गोष्ठी का भी करावें. जिस गोष्ठी से एक सार्थक निष्कर्ष सामने आए. कुछ योजना पर विमर्श हो. कुछ खाका खिंचे, और कुछ प्रगति हो.

बोले कितना अच्छा लग रहा है कि लगभग सभी राजनीतिक दलो के लोग यहां एक मंच पर एक साथ है. कम से कम क्षेत्र के विकास की एकमत रूप रेखा तय हो. यह स्व पंचदेव सिंह जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी, और एक एक कर इस इलाके की समस्या समाप्त हो.
मौके पर कार्यक्रम में उपस्थित बिहार के एमएलसी राधाचरण ने कहा कि हम लोग जिस महान पुरुष के पुण्यतिथि पर उपस्थित हुए हैं, उनके पद चिन्हों पर चलना ही उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी. काश आज भी उस तरह के प्रधान बनते तो किसी ग्राम सभा मे इस तरह का भेदभाव देखने को नही मिलता, और प्रत्येक ग्राम सभा में विकास ही विकास देखने को मिलता.

भाजपा नेत्री केतकी सिह ने स्व सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए संस्कारों पर विस्तार से चर्चा की. कह वर्तमान पीढी के युवा नेताओ को उचित मार्गदर्शन देने के लिए अब स्व पंचदेव सिंह जैसे लोगों की कमी होती जा रही है. वरिष्ठ लोगो से अनुरोध किया का कि नई पीढ़ी के जन सेवकों का मार्ग दर्शन करें. भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने स्व सिंह के विशाल व्यक्तित्व पर विस्तार से चर्चा करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की.
सभा में कांग्रेस नेता विनोद सिंह, पूर्व प्रधान भरत सिंह, पूर्व जिलापंचायत सदस्य शैलेश सिंह, युवा समाजसेवी दुर्गविजय सिंह झलन, पूर्व जिलापंचायत सदस्य राधेश्याम यादव, सपा नेता अरविंद सिंह सेंगर, अशोक सिंह, सतीश सिंह, राजप्रताप यादव, शामू ठाकुर सहित दर्जनों लोगों ने स्व सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला. सभा में क्षेत्र के सैकडों लोग उपस्थित रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता कृष्ण कुमार सिंह व संचालन ध्रुव सिंह ने किया. समस्त आगन्तुकों के प्रति आभार ज्ञापन कार्यक्रम आयोजक आलोक सिंह ने व्यक्त किया.